Move to Jagran APP

भारतीय बैडमिटन कोच विजयदीप सिंह पंजाब सरकार की अनदेखी से नाराज, बोले- थामस कप में इतिहास रचने पर अभी तक नहीं मिला बधाई संदेश

विजयदीप सिंह पटियाला के रहने वाले हैं और इस उपलब्धि को हासिल करने के बाद मंगलवार को श्री दरबार साहिब में माथा टेकने के बाद वापस आते समय करतारपुर में रुके थे। करतारपुर की पीएचएल बैडमिंटन एकेडमी के पदाधिकारियों ने उनका भव्य स्वागत किया।

By DeepikaEdited By: Published: Wed, 25 May 2022 09:25 AM (IST)Updated: Wed, 25 May 2022 09:25 AM (IST)
भारतीय बैडमिंटन के कोच विजयदीप सिंह पंजाब सरकार की अनदेखी से नाराज। (फाइल फोटो)

दीपक कुमार, करतारपुर (जालंधर): गत दिनों बैंकाक हुए थामस कप में भारतीय बैडमिंटन टीम ने 73 साल बाद स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास रचा है। भारतीय टीम ने 14 बार की विजेता इंडोनेशिया को 3-0 से हराया। इस उपलब्धि पर पूरे देश से टीम को शुभकामनाएं मिलीं। वहीं भारतीय बैडमिंटन के कोच विजयदीप सिंह ने राज्य सरकार की अनदेखी से निराश होकर कहा कि मान सरकार की ओर से उन्हें एक बधाई संदेश तक नहीं दिया गया।

loksabha election banner

विजयदीप सिंह पटियाला के रहने वाले हैं और इस उपलब्धि को हासिल करने के बाद मंगलवार को श्री दरबार साहिब में माथा टेकने के बाद वापस आते समय करतारपुर (जालंधर) में रुके थे। करतारपुर की पीएचएल बैडमिंटन एकेडमी के पदाधिकारियों ने उनका भव्य स्वागत किया। कोच विजयदीप सिंह ने कहा कि भारतीय बैडमिंटन टीम ने 73 साल बाद इतिहास रचा है, यह देश के लिए गौरव की बात है। आगे और कई टूर्नामेंट हैं जैसे इंडोनेशिया ओपन, विश्व चैंपियनशिप में भी इतिहास रचना हमारा लक्ष्य है।

यह भी पढ़ेंः- अकाल तख्त के जत्थेदार के समर्थन में उतरे एसजीपीसी अध्यक्ष हरजिंदर धामी, बोले-सोच कर दिया लाइसेंसी हथियार रखने वाला बयान

पंजाब में बैडमिंटन को प्रमोट करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि खेल मंत्री ने कहा था कि शटल और रैकेट की कमी आने लगी है। इसका मतलब है कि जहां पहले 2 से 5 हजार लोग बैडमिंटन खेलते थे, अब इसकी संख्या 10 हजार के ऊपर हो गई है और बैडमिंटन और पापुलर हो रहा है। उन्होंने कहा कि पंजाब में बहुत टैलेंट है। राज्य सरकार बैडमिंटन हाल एवं एकेडमी बनवाएं। यह खेल ज्यादा महंगा होने के कारण गांव के बच्चे एवं गरीब लोग इससे दूर होते जा रहे हैं। सरकार को ऐसी योजना तैयार करनी चाहिए जिससे ऐसे बच्चों को लाभ मिल सके और बैडमिंटन खेल लोकप्रिय हो सके।

बच्चों को संदेश देते हुए उन्होंने कहा कि बच्चों दिल लगाकर बैडमिंटन खेलो और हार्ड वर्क करो। तुम्हें सफलता तक पहुंचने से कोई नहीं रोक सकता। उन्होंने कहा कि नई सरकार से स्पो‌र्ट्स को प्रफुल्लित करने संबंधी काफी उम्मीदें थी, लेकिन थामस कप जीतने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहले बैंकाक में फोन किए और अब भारत पहुंचने पर हमें सम्मानित किया लेकिन पंजाब सरकार की ओर से बधाई के लिए एक फोन तक नहीं आया।

यह भी पढ़ेंः- Jalandhar Weather Update : अगले 4 दिन मौसम पूरी तरह से साफ रहेगा, तापमान में होगी बढ़ोतरी

भारतीय बैडमिंटन टीम में कोच विजयदीप सिंह के अलावा लुधियाना का शटलर ध्रुव कपिल भी शामिल था। इस अवसर पर निखिल भारद्वाज, साहिल भारद्वाज, भारत शर्मा हेमू, रमेश सूरी, वरुण बावा, सन्नी सेहरा, विजय ठाकुर इत्यादि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.