जागरण संवाददाता, जालंधर। त्योहारी सीजन के चलते मिलावटी व निम्न स्तरीय खाद्य पदार्थों की बिक्री करने वाले लोगों पर शिकंजा कसने के लिए सेहत विभाग (Health department) ने छापामारी मुहिम तेज कर दी है। चार दिन में मिठाइयों व बेकरी उत्पाद के 33 सैंपल भरे गए। सिविल सर्जन डा. रंजीत सिंह ने बताया कि जिला सेहत अधिकारी डा. अरुण वर्मा के नेतृत्व में फूड सेफ्टी अफसर रोबिन कुमार, प्रभजोत कौर व नेहा शर्मा और पुलिस टीम ने करतारपुर, किशनगढ़, पचरंगा, भोगपुर, शाहकोट, नकोदर, जंडूसिंघा, आदमपुर, कठार तथा नंगल शामा इलाके में हलवाईयों तथा बिक्री वालों की दुकानों पर छापामारी की।

यह भी पढ़ें-Weather Forecast Ludhiana: लुधियाना में फिर खिली तेज धूप, दोपहर के बाद बादल छाने के आसार

रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई करेगा सेहत विभाग

बर्फी, बेसन, गुलाब जामुन, रसगुल्ले, पतीसा, लड्डू, बिस्कुट व नमकीन भुजिया सहित 33 खाद्य पदार्थों के सैंपल भरे गए। सैंपल जांच के लिए भेज दिए गए इनकी रिपोर्ट आने के बाद अगली कार्रवाई की जाएगी। गाैरतलब है कि शहर में मिलावटी मिठाइयां तैयार करने काे लेकर सेहत विभाग काे कई शिकायतें मिली है। इसके साथ ही दिवाली का त्याेहार आते ही मिलावट का खेल चल पड़ता है, जिसके चलते ऐसी मिठाइयां खाने से लाेग बीमार पड़ जाते हैं।

यह भी पढ़ें-Azadi ka Amrit Mahotsav: यूजीसी देश भर के कालेजों में तराशेगा 75 क्रिएटिव माइंड युवा, जानें क्या है याेजना

लाेगाें ने सेहत विभाग से कार्रवाई की उठाई मांग

लाेगाें ने जिला प्रशासन और सेहत विभाग से मांग की है कि मिलावट के धंधे पर राेक लगाई जाए। अधिकारियाें का कहना है कि त्योहारी दिनों में लोगों को सही मिठाई और अन्य प्रोडक्ट मिल, इसके लिए जांच की मुहिम लगातार चलती रहेगी। उन्होंने कहा कि शहर के अलग-अलग इलाकों में जांच करेंगे और सुनिश्चित करेंगे कि दुकानों पर सही सामान बिके।

यह भी पढ़ें-Vegetables Prices Hike: सब्जियों के दाम छू रहे आसमान, लुधियाना में 70 रुपये किलाे बिक रहा टमाटर; शिमला मिर्च भी हुई तीखी

Edited By: Vipin Kumar