Move to Jagran APP

रील लाइफ में रोमांस करने वाले कपल्स के रियल लाइफ में भी मिल गए दिल

इन जोड़ों ने रील लाइफ में कामयाबी तो पाई ही साथ ही अब रियल लाइफ में भी यह एक-दूसरे को होकर कामयाबी का शिखर चढ़ रहे हैं।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Tue, 13 Feb 2018 04:07 PM (IST)Updated: Wed, 14 Feb 2018 09:17 AM (IST)
रील लाइफ में रोमांस करने वाले कपल्स के रियल लाइफ में भी मिल गए दिल
रील लाइफ में रोमांस करने वाले कपल्स के रियल लाइफ में भी मिल गए दिल

जालंधर [वंदना वालिया बाली]। फिल्मों की प्रेम कहानियां हमें आकर्षित करती हैं और बहुत कुछ सिखाती भी हैं। फिल्मी गीत अनेक लोगों के लिए प्रेम का इजहार करने का जरिया बन जाते हैं। मायानगरी का जादू ऐसा है कि सपनों के संसार सी लगने वाली रील लाइफ में रोमांस करने वाले अनेक कपल्स के रियल लाइफ में भी दिल मिल जाते हैं। वैलेंटाइन वीक में पॉलीवुड कपल्स की ऐसी ही कुछ कहानियां प्रस्तुत हैं।

loksabha election banner

टीवी सेट पर किया सरगुण को प्रपोज

सरगुन मेहता का करियर टीवी सीरियल्स से शुरू हुआ और वहीं रवि दुबे से इनकी पहली मुलाकात हुई थी जी टीवी के ‘12/24 करोल बाग’ सीरियल के सेट पर। इस सीरियल में दोनों ने पति-पत्नी का किरदार निभाया था, जो इनके जीवन की हकीकत भी बन गया। रील से रियल लाइफ पार्टनर बनी इस जोड़ी के प्रेम के इजहार की गवाह सारी दुनिया बनी थी क्योंकि रवि दुबे ने ‘नच बलिये -5’ के सेट पर सरगुन क प्रपोज किया था और सेट पर ही दोनों की एंगेजमेंट हुई थी।

रवि दुबे बताते हैं कि वास्तव में मैं सरगुण को सरप्राइज देना चाहता था और इसलिए उसे बताए बिना ही मैंने उसके मम्मी-पापा को मुंबई बुलाया जहां हम दोनों नच बलिए में परफोर्म कर रहे थे। सेट पर हम हर वक्त साथ रहते थे लेकिन यह काम सरगुण से छिपाकर करना था, जो एक चुनौती था। सेट पर ही सबके सामने उसे अंगूठी पहना कर प्रपोज किया और पेरेंट्स के अलावा नच बलिए के जजिज़ व दर्शकों की भी ब्लेसिंग्स ली। जो हमारे जीवन के सबसे यादगार पलों के अलावा टीवी के इतिहास में भी दर्ज हो गया।

मेड फॉर ईच अदर

पंजाबी फिल्म ‘गेलो’ के सेट पर मिले जसपिंदर चीमा तथा गुरजीत सिंह। 2008 में मिस पीटीसी रह चुकी जसपिंदर चीमा ‘इक कुड़ी पंजाब दी’, ‘सावी’, ‘डोंट वरी यारा’ जैसी फिल्मों में काम कर चुकी है। गुरजीत लंबे समय से टीवी एंकर हैैं और ‘कच्च दियां वंगा’ में काम के दौरान उनकी पहचान बनी। ‘ओके, द रिपोर्ट’ नामक पंजाबी तथा एक हिंदी फिल्म ‘31 अक्टूबर’ में सोहा अली खान के साथ भी वह काम कर चुके हैं।

इन दिनों फिल्म ‘जय हिंद सर’ की शूटिंग में व्यस्त जसपिंदर चीमा बताती हैं कि ‘गेलो’ के सेट पर 7 अप्रैल 2015 को गुरजीत से मुलाकात हुई और कुछ दिनों तक एक दूसरे के साथ काम करने के बाद महसूस हुआ कि हम दोनों की सोच एक जैसी है। मेरा मानना है कि एक अच्छे रिलेशनशिप के लिए यही सबसे जरूरी है।

वहीं गुरजीत कहते हैैं कि इस फिल्म के लिए मेरा चयन करीब डेढ़ साल पहले हो गया था, लेकिन जसपिंदर की एंट्री फिल्म शुरू होने से मात्र 4-5 दिन पहले हुई। मुझे लगता है इतनी लड़कियों के आडिशन्स के बाद जसपिंदर चीमा का चयन शायद मेरे लिए ही हुआ था। वाहेगुरु ने हमें मिलाना जो था। सेट पर भी हमें साथ देख कर सभी कहते ते कि तुम दोनों हो ही ‘मेड फॉर ईच अदर’।

ऑपोजिट्स अट्रैक्ट’

कॉमेडी क्वीन भारती सिंह की हाल ही में लव मैरिज हुई है हर्ष लिंबाचिया से। भारती के विभिन्न कॉमेडी शोज़ की स्क्रिप्ट हर्ष ही लिखा करता था। सेट्स पर इस पंजाबी कुड़ी और गुजराती लड़के की मुलाकातें हुईं और इश्क परवान चढ़ा। अपनी लव स्टोरी के बारे में भारती बताती हैं कि मुझे लगता था कि मैं मोटी हूं तो किसी मोटे से लड़के से ही मेरी शादी होगी। मैं जितना मुंहफट हूं, उससे मुझे लगता था कि मुझे ही किसी लड़के को प्रपोज़ करना पड़ेगा, लेकिन मैं गलत थी। हर्ष ने मुझे प्यार करना सिखाया।

उसके ‘आई लव यू’ कहने से मेरी दुनिया ही बदल गई। भले ही हम दोनों पिछले सात साल से प्रोफेशनल तौर पर एक दूसरे को जानते थे, लेकिन दोनों की नेचर एक दम उलट थी इसलिए सोचा न था कि यही मेरा जीवन का जोड़ीदार होगा। दूसरी ओर हर्ष कहते हैं कि ‘मैं बहुत कम बोलता हूं और भारती बड़बोली है। शायद इसी कारण हम एक दूसरे के पूरक बने। वो कहते हैं न कि ‘ऑपोजिट्स अट्रैक्ट’ बस वहीं हुआ हमारे मामले में भी।’

संघर्ष भरी थी हमारी लव स्टोरी

इन दिनों लगभग हर पंजाबी फिल्म का हिस्सा हैं अनीता देवगन व हरदीप सिंह। रील लाइफ की ही तरह इनकी रीयल लाइफ लव स्टोरी भी रोचक है। अनीता बताती हैं कि ‘अप्रैल 1992 में मैं अदाकारी सीख रही थी और अपनी सहेली के साथ ‘फासले’ नाटक देखने गई थी जिसके हीरो हरदीप सिंह थे। इनका चेहरा, डीलडौल काफी हद तक गुग्गू गिल से मिलता था और मैं गुग्गू गिल की बड़ी फैन थी। इसलिए मुझे हरदीप बहुत भा गए। बस वहीं से जान पहचान हुई। आठ साल तक मैं उन्हें लव करती थी और वह केवल मुझे लाइक करते थे। उन्होंने प्रेम में घोखा खाया था इसलिए उन्हें समय लगा प्रेम का इजहार करने में।

हमारी लव स्टोरी का रोचक तथ्य यह है कि हरदीप को प्रपोज मैंने किया था। उनके मान जाने का बाद भी हमारा संघर्ष जारी रहा क्योंकि मैं ब्राह्मण परिवार से थी और वह जट्ट परिवार से। परिवारों को किसी तरह मनाया। मेरे इस निर्णय के कारण दो छोटी बहनों की शादी में अड़चन आने की बात उठी तो मैंने उन दोनों की शादी पहले करवायी फिर अंतत: सन 2000 में हमारी शादी हुई। 4-5 साल लगे ससुराल में सभी का दिल जीतने में और आज मैं सबकी फेवरिट बहू हूं।’

यह भी पढ़ेंः नाबालिगा से जीजा के भाई ने किया दुष्कर्म, पीड़िता का भाई पहुंचा तो धमकी देकर हुआ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.