Move to Jagran APP

गोल्डन ब्याय Neeraj Chopra को LPU में 50 लाख का कैश प्राइज, हाकी टीम के 10 सदस्यों को दिए 85 लाख

टोक्यो ओलिंपिक में भारत को जैवलिन थ्रो में स्वर्ण पदक दिलाने वाले नीरज चोपड़ा एलपीयू पहुंचे। यूनिवर्सिटी में पहुंचने पर उनका स्वागत किया गया। टोक्यो ओलिंपिक में शानदार प्रदर्शन करने वाले एलपीयू के विद्यार्थियों को आज यूनिवर्सिटी की ओर से सम्मानित किया जाएगा।

By Vinay KumarEdited By: Published: Tue, 31 Aug 2021 11:42 AM (IST)Updated: Tue, 31 Aug 2021 08:46 PM (IST)
गोल्डन ब्याय Neeraj Chopra को LPU में 50 लाख का कैश प्राइज, हाकी टीम के 10 सदस्यों को दिए 85 लाख
जालंधर में एलपीयू पहुंचे पर नीरज चोपड़ा का स्वागत किया गया।

जागरण संवाददाता, जालंधर। टोक्यो ओलिंपिक में भारत को जैवलिन थ्रो में स्वर्ण पदक दिलाने वाले नीरज चोपड़ा सोमवार को लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी (एलपीयू) पहुंचे। यूनिवर्सिटी में पहुंचने पर उनका स्वागत किया गया। टोक्यो ओलिंपिक में शानदार प्रदर्शन करने वाले एलपीयू के विद्यार्थियों को यूनिवर्सिटी की ओर से सम्मानित किया गया। सम्मान समारोह में नीरज चोपड़ा को स्वर्ण पदक जीतने पर यूनिवर्सिटी की ओर से 50 लाख का कैश प्राइज दिया गया। भारतीय पुरुष हाकी टीम के दस सदस्यों को कुल 85 लाख रुपये दिए गए। बता दें कि टोक्यो ओलिंपिक में हिस्सा लेने वाले भारतीय दल के 11 खिलाड़ी एलपीयू के छात्र हैं। इनमें नीरज चोपड़ा के अलावा हाकी कप्तान मनप्रीत सिंह भी शामिल हैं। 

loksabha election banner

कार्यक्रम के दौरान नीरज चोपड़ा ने कहा कि ओलिंपिक में स्वर्ण पदक जीतने के बाद अपनी मातृ संस्था में वापस आना बड़े ही गर्व की बात है। एलपीयू की फैकल्टी ने भारत के लिए ओलंपिक स्वर्ण जीतने और उनके सपने को साकर करने में हरसंभव मदद की है। उन्हें विश्वास है कि यूनिवर्सिटी भविष्य में कई बेहतरी खिलाड़ी तैयार करेगी जो भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ख्याति अर्जित करेंगे।

खिलाड़िओं को 1.75 करोड़ कैश प्राइस

बता दें कि विश्वविद्यालय अपने सभी ओलिंपिक पदक विजेता छात्रों को 1.75 करोड़ रुपये के नकद पुरस्कार प्रदान करेगा। खिलाड़ियों को नीति आयोग के सीईओ अमिताभ कांत खिलाड़ियों को पुरस्कृत करेंगे। यूनिवर्सिटी के चांसलर अशोक मित्तल ने कहा कि ओलिंपिक में शानदार प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों का स्वागत करने के लिए तैयार है। उनकी जीत ने भारत को गौरवान्वित किया है। विद्यार्थियों ने इतिहास रचा है।

महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप 2019 में रजत पदक जीतने वाली मंजू रानी ने एलपीयू से स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। एलपीयू की छात्रा उन्नति शर्मा ने सीनियर नेशनल रैंकिग जूडो चैंपियनशिप 2019 में रजत पदक जीता है। निषाद कुमार ने 12वीं फैजा इंटरनेशनल चैंपियनशिप में पुरुषों की हाईजंप श्रेणी-टी 46/47 में स्वर्ण जीता था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.