Move to Jagran APP

Dengue in Jalandhar: शहर में बढ़ने लगा डेंगू का खतरा, मरीजों का आंकड़ा 100 के पार

शहर में कोरोना वायरस शांत हुआ तो डेंगू का डंक सक्रिय हो गया है। यहां डेंगू के अब तक 108 नए मामले सामने आ चुके हैं जिससे सेहत विभाग भी टेंशन में है। हालांकि डेंगू मरीजों के घरों व आसपास के इलाके में टीमों का सर्वे जारी है।

By Jagjit SinghEdited By: DeepikaPublished: Thu, 06 Oct 2022 09:50 AM (IST)Updated: Thu, 06 Oct 2022 09:50 AM (IST)
जालंधर में डेंगू का खतरा बरकरार है। (सांकेतिक)

जागरण संवाददाता, जालंधर। शहर में डेंगू का खतरा एक बार फिर मंडराने लगा है। धूप निकलने से तापमान में हलका उछाल आने पर डेंगू को बल मिल रहा है। वहीं दूसरी तरफ कोरोना वायरस कमजोर पड़ने लगा है। इसके साथ ही वीरवार को सरकारी सेंटरों में वैक्सीन की डोज लगेगी।

loksabha election banner

दो दर्जन के करीब इलाकों में मंडरा रहा डेंगू का खतरा

सेहत विभाग को जिले में 1569 घरों में लारवा मिल चुका है। जिले में डेंगू के 108 नए मामले सामने आ चुके हैं। जालंधर छावनी, रामामंडी, मकसूदां, भार्गव कैंप सहित दो दर्जन के करीब इलाकों में डेंगू का खतरा मंडरा रहा है। डेंगू के मामले सामने आने पर लोगों में भी दहशत का माहौल है।

जिले में डेंगू के मरीजों का कुल आंकड़ा 108 तक पहुंचा

सिविल सर्जन डा. रमन शर्मा का कहना है कि विभाग की तरफ से डेंगू मरीजों के घरों व आसपास के इलाके में टीमें सर्वे कर रही है। साथ ही कीटनाशक दवा का छिड़काव किया जा रहा है। जिले में डेंगू के मरीजों का कुल आंकड़ा 108 तक पहुंच गया है। सेहत विभाग की टीमें 41337 घरों में दस्तक देकर सर्वे कर चुकी है।

बुधवार को कोरोना वायरस के दो नए मामले आए सामने

बता दें कि, कोरोना के पिछले तीन दिन से नए मरीजों की संख्या शून्य होने के बाद बुधवार को दो नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही सरकारी व गैर सरकारी अस्पतालों में कोरोना का इलाज करवाने वाला कोई भी मरीज दाखिल नहीं है, जिससे सेहत विभाग ने थोड़ी राहत की सांस ली है।

त्योहारों के चलते कम हुई वैक्सीन लगवाने वालों की संख्या

जिले में वैक्सीन की डोज का आंकड़ा 40,40,763 तक पहुंच गया है। इनमें 19,53,320 पहली, 18,83,047 दूसरी और 2,04,396 बूस्टर डोज वाले शामिल हैं। जिला टीकाकरण अधिकारी डा. राकेश चोपड़ा का कहना है कि त्योहारों के चलते लोग वैक्सीन की डोज लगवाने के लिए कम पहुंच रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः- Jalandhar Weather Update: शहर में सुबह से ही खिलेगी धूप, जानिए दिनभर कैसा रहेगा मौसम का हाल

यह भी पढ़ेंः- जालंधर की PPR मार्केट में हंगामा, नाके पर खड़े पुलिसकर्मी पर युवक ने चढ़ाई कार; वर्दी पर भी डाला हाथ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.