Move to Jagran APP

Jalandhar Weather Update: शहर में सुबह से ही खिलेगी धूप, जानिए दिनभर कैसा रहेगा मौसम का हाल

Jalandhar Weather Update शहरवासियों को अभी उमस भरी गर्मी से दो-चार होना पड़ेगा। बुधवार की तरह की गुरूवार को भी तेज धूप निकलेगी। हालांकि इस दौरान हल्‍के बादल भी आसमान पर नजर आएंगे लेकिन तपिश कम नहीं होगी।

By Ankit SharmaEdited By: DeepikaPublished: Thu, 06 Oct 2022 08:28 AM (IST)Updated: Thu, 06 Oct 2022 08:28 AM (IST)
Jalandhar Weather Update: शहर में सुबह से ही खिलेगी धूप, जानिए दिनभर कैसा रहेगा मौसम का हाल
जालंधर में आज भी गर्मी का कहर जारी रहेगा। (सांकेतिक)

जागरण संवाददाता, जालंधर। Jalandhar Weather Update: शहर में आज भी आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और तापमान 33 डिग्री सेल्सियस के आसपास तक बरकरार रहेगा। हालांकि इस दौरान तेज धूप भी खिलेगी। वहीं न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस तक बना रहेगा। ऐसा मौसम विभाग का पूर्वानुमान है।

loksabha election banner

आने वाले दिनों में 33 डिग्री तक पहुंच जाएगा तापमान

मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में तेज धूप खिलेगी। इसके साथ ही इस दौरान हल्के-हल्के बादल भी छाए रहेंगे। कभी तापमान 33 डिग्री तक पहुंच जाएगा तो कभी एक-दो डिग्री नीचे भी आ जाएगा। मगर तेज तरार धूप भी परेशान करती रहेगी। वहीं बादल छाए रहने से भी राहत नहीं मिलेगी।

सुबह और शाम के मौसम में दिखा भारी बदलाव

दूसरी तरफ मौसम विशेषज्ञ डा. दलजीत सिंह ने कहा कि ऐसा बदलाव अभी बरकरार रहेगा। आंशिक रूप से बादल तो छाए रहेंगे, पर धूप का असर भी देखने को मिलेगा। हालांकि सुबह और शाम के मौसम में भारी बदलाव देखा जाने लग पड़ा है। इस दौरान ठंडक भी महसूस हो रही है। आने वाले दिनों में वर्षा के आसार बन सकते हैं।

दिनभर देखने को मिलता है तपिश का असर

डा. रवि दत्त शर्मा ने कहा कि सुबह 9 बजे के बाद से ही तेज धूप खिलने लग पड़ी है, जिससे तपिश का असर दिन भर रहता है। ऐसे में बच्चों के साथ-साथ वृद्धों और महिलाओं को अपना खास ध्यान रखना होगा। उन्हें अधिक समय तक धूप में रहने और काम करने से परहेज करना होगा।

इसके अलावा स्वास्थ्य संबंधी परेशानी होने पर तुरंत डाक्टरी उपचार के उपरांत ही दवा लें। साथ ही पौष्टिक आहार लें और बाहरी खाद्य पदार्थों से परहेज करें। थोड़ी सी भी लापरवाही भारी पड़ सकती है।

यह भी पढ़ेंः- Jalandhar Today 6th October 2022: शहर में कई स्थानाें पर आज लगेंगे फ्री वैक्सीनेशन कैंप; जानें और क्या है खास

यह भी पढ़ेंः- Punjab Ravan Dahan Pics: धू धू कर जला बुराई का प्रतीक, पंजाब भर में धूमधाम से मनाया गया दशहरा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.