Move to Jagran APP

बेगमपुरा हॉट सीट: पंच के चुनाव में बहू ने सास को हराया, सास ने हार पहनाया

आदमपुर के सर्कल पतारा के गांव बेगमपुरा में अपनी सास बिमला देवी को हराकर सरपंच बनी कमलजीत कौर को सास ने हार पहनाकर बधाई दी।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Mon, 31 Dec 2018 03:09 PM (IST)Updated: Mon, 31 Dec 2018 04:37 PM (IST)
बेगमपुरा हॉट सीट: पंच के चुनाव में बहू ने सास को हराया, सास ने हार पहनाया
बेगमपुरा हॉट सीट: पंच के चुनाव में बहू ने सास को हराया, सास ने हार पहनाया

जालंधर, [सत्येन ओझा]। पंचायत चुनावों में सबसे पहले पहला परिणाम जिले की आदमपुर ब्लॉक की सबसे हॉट सीट बेगमपुरा से आया। यहां बहू ने अपनी सास को 47 वोटों से पराजित कर विजय हासिल की। बहू कमलजीत कौर को 88 वोट मिले जबकि सास विमला देवी को 41 वोटों से संतुष्ट होना पड़ा। परिणाम आने के बाद में बहू ने सास के पांव छूकर आशीर्वाद लिया तो विमला ने बहू को फूलमालाएं पहनाईं।

loksabha election banner

बेगमपुरा ग्राम पंचायत के लिए हुए चुनावों के बाद पिछले एक सप्ताह से ही गांव की दो बार पंच रह चुकीं सास विमला देवी व उनकी पुत्रवधू कमलजीत कौर के मध्य चुनावी घमासान चल रहा था। गांव के साथ-साथ सास-बहू के बीच इस चुनावी घमासान की चर्चा पूरे जिले में थी।  जीतने के बाद ग्रेजुएट कमलजीत कौर पत्नी हर¨वदर सिंह ने सबसे पहले अपनी सास विमला देवी व ससुर मोहन सिंह के पैर छूकर आशीर्वाद लिया। बहू की इस आत्मीयता से पिघलकर सास ने भी हार को भुलाकर बहू को आशीर्वाद ही नहीं दिया, बल्कि उसे गले से लगा लिया।

पंच का फैसला टॉस से

करतारपुर के गांव चकराला में पंच के लिए साधु सिंह व गुरप्रीत सिंह में जबरदस्त मुकाबला हुआ। दोनों को 40-40 वोट मिले तो टॉस में साधु सिंह की किस्मत चमक गई।

एक वोट से जीत 

गांव अंबीयां तोहफा में सरपंची चुनाव में अमरजीत कौर व कमलेश में जबरदस्त मुकाबला देखने को मिला। अमरजीत कौर ने बाजी मारते हुए 130 मत पाए जबकि कमलेश को 129 वोट मिले। अमरजीत कौर एक वोट से जीतकर सरपंच बनीं।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.