Move to Jagran APP

ओलिंपिक से पंजाब लौटे हाकी खिलाड़ियों का भव्य स्वागत, SGPC ने दिया एक करोड़ का ईनाम; लोगों ने पलक पांवड़े बिछाए

श्री गुरु रामदास जी इंटरनेशनल एयरपोर्ट राजासांसी पर लोगों व हाकी प्रेमियों की भीड़ जुटी हुई है। एयरपोर्ट पर जहां खिलाड़ियों के अभिभावक उनके आने का इंतजार कर रहे है वहीं उनके स्वागत में ढोल और भगड़ा टीमें भी पहुंची हुई है।

By Vinay KumarEdited By: Published: Wed, 11 Aug 2021 06:38 AM (IST)Updated: Wed, 11 Aug 2021 12:05 PM (IST)
ओलिंपिक से पंजाब लौटे हाकी खिलाड़ियों का भव्य स्वागत, SGPC ने दिया एक करोड़ का ईनाम; लोगों ने पलक पांवड़े बिछाए
अमृतसर में श्री दरबार साहिब में नतमस्तक होते हुए हाकी खिलाड़ी।

जागरण संवाददाता, अमृतसर। Hockey Player Welcome in Amritsar ओलिंपिक से पंजाब लौटी हाकी टीम का अमृतसर में भव्य स्वागत किया गया। उनके स्वागत को लेकर एसजीपीसी की ओर से सम्मान समारोह का आयोजन किया गया था। वहीं एसजीपीसी ने हाकी टीम को ईनाम के तौर पर एक करोड़ रुपए का चेक सौंपा। इससे पहले अमृतसर एयरपोर्ट पर सबसे पहले एयपोर्ट के अंदर एयर इंडिया के स्टेशन मैनेजर अशोक सिंह, आरपी सिंह, गुरप्रीत सिंह आदि ने भारतीय महिला हाकी टीम की सदस्य गुरजीत कौर व रीना खोखर के साथभारतीय पुरुष हाकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह व अन्य खिलाड़ियों का फूलों का हार पहनाकर स्वागत किया। 

loksabha election banner

वहीं जिला प्रशासन की ओर से डिप्टी कमिश्नर गुरप्रीत सिंह खैहरा, पूर्व हॉकी खिलाड़ी और विधायक परगट सिंह, विधायक सुनील दत्ती, मेयर कर्मजीत सिंह रिंटू, जिला परिषद के चेयरमैन दिलराज सरकारिया और प्रशासनिक अधिकारियों ने भी खिलाड़ियों का स्वागत किया गया। गुरुनगरी आ रहे हाकी खिलाड़ियों के भव्य स्वागत के लिए श्री गुरु रामदास जी इंटरनेशनल एयरपोर्ट राजासांसी पर लोगों व हाकी प्रेमियों की भीड़ जुटी थी।

एयरपोर्ट पर जहां खिलाड़ियों के अभिभावक उनके आने का इंतजार कर रहे है, वहीं उनके स्वागत में ढोल और भगड़ा टीमें भी पहुंची हुई है। सभी उनके एयरपोर्ट के बाहर आने की परीक्षा कर रहे है। बता दे कि अमृतसर के भारत की महिला हाकी टीम में अजनाला के गांव मियादी कलां की गुरजीत कौर शामिल थी, जिसका टोक्यो ओलिंपिक में शानदार प्रदर्शन रहा। वहीं पुरुषों की हाकी टीम में जंडियाला गुरु के गांव तिमोवाल के हरमनप्रीत सिंह चेला ने बतौर उपकप्तान शानदान खेल का प्रदर्शन किया। भारतीय टीम में बाबा बकाला के गांव बुताला के दिलप्रीत सिंह बल, जंडियाला गुरु गांव खलैरा के गुरजंट सिंह विरक, अटारी के शमशेर सिंह का भी प्रदर्शन शानदार रहा।

भारतीय खिलाड़ी एयरपोर्ट से श्रीदरबार साहिब माथा टेकने के लिए जाएंगे और वहां से वह अपने अपने गांव चले लाएंगे। गांव में भी परिवार व गांव वालों द्वारा खिलाड़ियों के जगह-जगह स्वागत के लिए जहां होर्डिंग बोर्ड लगाए गए है, वहीं स्वागती कार्यक्रम रखे गए है। खिलाड़ियों के स्वागत के लिए विधानसभा हलका उत्तरी से विधायक दक्ती, विधायक परगट सिंह, मेयर कर्मजीत सिंह रिंटू भी एयरपोर्ट पहुंच गए। हॉकी खिलाड़ी गुरजीत कौर व रीना खोखर सहित मनप्रीत सिंह, दिलप्रीत सिंह, शमशेर सिंह, गुरजंट सिंह, हार्दिक सिंह, हरमनप्रीत सिंह, वरुण कुमार आदि के पारिवारिक सदस्य खिलाड़ियों से अंदर मिलने के लिए गए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.