Move to Jagran APP

'तारक मेहता का उल्टा चश्मा फेम' मुनमुन दत्ता उर्फ बबीता जी की मुश्किलें बढ़ीं, अब जालंधर में शिकायत दर्ज

मशहूर कॉमेडी सीरियल तारक मेहता का उल्टा चश्मा की बबीता यानी मुनमुन दत्ता की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही है। देश के अलग-अलग हिस्सों में उनके विरोध के बाद आप जालंधर में भी दलित संगठनों उनके खिलाफ पुलिस को शिकायत दी है।

By Vikas_KumarEdited By: Published: Thu, 13 May 2021 04:58 PM (IST)Updated: Thu, 13 May 2021 09:50 PM (IST)
'तारक मेहता का उल्टा चश्मा फेम' मुनमुन दत्ता उर्फ बबीता जी की मुश्किलें बढ़ीं, अब जालंधर में शिकायत दर्ज
मुनमुन दत्ता पर एक वीडियो में दलित समुदाय को लेकर अपशब्द कहे जाने का आरोप है।

जालंधर, जेएनएन। टेलीविजन के मशहूर कॉमेडी सीरियल तारक मेहता का उल्टा चश्मा की बबीता यानी मुनमुन दत्ता की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही है। देश के अलग-अलग हिस्सों में उनके विरोध के बाद आप जालंधर में भी दलित संगठनों उनके खिलाफ पुलिस को शिकायत दी है। बीआर अंबेडकर वेलफेयर कमेटी के द्वारा दी गई शिकायत में आरोप लगाया गया है कि मुनमुन दत्ता ने एक वीडियो में दलित समुदाय को लेकर अपशब्द कहे हैं।

prime article banner

बीआर अंबेडकर वेलफेयर कमेटी से जुड़े नरेश लल्ला का कहना है कि बीते दिनों मेरे व्हाट्सएप पर एक वीडियो आई जिसमें एक टीवी एक्ट्रेस मुनमुन दत्ता को गलत तरीके से एक शब्द का इस्तेमाल करते देखा जा सकता है जिससे दलित समाज की धार्मिक भावनाओं को काफी ठेस पहुंची है। एक्ट्रेस ने दलित समाज को छोटा और नीचा दिखाने की भी कोशिश की है। जिसके बाद पुलिस कमिश्नर को शिकायत सौंपकर मुनमुन दत्ता के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की गई है।

कार्रवाई नहीं हुई तो विरोध की चेतावनी

डॉ बीआर अंबेडकर वेलफेयर कमेटी की चेयर पर्सन रीना दत्ता नहीं इस मामले की निंदा करते हुए कहा कि टीवी कलाकार मुनमुन दत्ता द्वारा इस्तेमाल किए गए शब्द काफी निंदनीय है जिनकी हमारे समाज में कोई जगह नहीं है मुनमुन दत्ता द्वारा इस्तेमाल किए गए इन शब्दों से हमारे बच्चे और बूढ़ों पर गलत असर पड़ रहा है

मामले को लेकर दलित समाज में खासा आक्रोश

मुनमुन दत्ता का विवादित वीडियो सामने आने के बाद दलित समाज में उनके खिलाफ खासा रोष देखने को मिल रहा है। जालंधर से पहले मुनमुन दत्ता के खिलाफ उत्तराखंड के पौड़ी हरियाणा के हांसी में भी उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कर कार्रवाई की मांग की गई थी। हालांकि इस मामले को लेकर मुनमुन दत्ता सार्वजनिक तौर पर माफी मांग चुकी है। मुनमुन ने कहा था कि उन्हें हिंदी भाषा का ज्यादा ज्ञान नहीं है। इस कारण उन्हें शब्दों का अर्थ नहीं पता। वह सभी जाति समुदाय का सम्मान करती हैं और उनकी मंशा किसी के बारे में भी गलत बोलने की बिल्कुल भी नहीं थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.