अमृतसर, [हरदीप रंधावा]। ड्रग्स मामले में गुरु नगरी में पैदा हुईं और यहीं से कामेडी का सफर शुरू करने वाली कामेडियन भारती सिंह (Comedian Bharti Singh) की गिरफ्तारी से यहां के रंगमंच व फिल्म जगत से जुड़े लोग हैरान हैं। भारती सिंह (Bharti Singh) ने अभिनय का सफर प्रसिद्ध नाटककार जगदीश सिंह सचदेवा के निर्देशन में शुरू किया था। उनका पहला नाटक 'हमीदा बाई की कोठी' था। नाटक में भारती को मुख्य भूमिका निभानी थी। उस दिन कालेज में उनकी परीक्षा थी। टाइम कम होने की वजह से उनका मेकअप पहले ही करवा दिया गया था। भारती सिंह (Bharti Singh) ने दाढ़ी लगाकर परीक्षा दी और फिर नाटक में अभिनय किया।

भारती सिंह (Bharti Singh) अमृतसर के बीबीके डीएवी कालेज की स्टूडेंट रह चुकी हैं। यहां पवह एनसीसी कैडेट भी रहीं। कालेज के ड्रामा सेक्शन की अध्यक्ष डा. सुप्रभा आर्य से उन्होंने कला की बारीकियां सीखी थीं। 

 

भारती सिंह ने अभिनय का सफर नाटककार जगदीश सिंह सचदेवा की देखरेख में शुरू किया था। 

डायरेक्टर से कहा था- मुझसे अदाकारी नहीं होगी

जगदीश सिंह सचदेवा ने बताया कि अपने पहले नाटक में अभिनय करने से पहले भारती सिंह (Bharti Singh) काफी घबराई हुईं थी। उन्होंने उनसे कांपते हुए कहा था कि मुझसे अदाकारी नहीं होगी। उन्होंने किसी तरह भारती सिंह (Bharti Singh) को भूमिका निभाने के लिए राजी किया था। गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी (जीएनडीयू) में हुए इस नाटक में अभिनय के लिए भारती सिंह की काफी तारीफ हुई। इसी नाटक ने उनके लिए आगे का रास्ता खोला। पंजाबी व हिंदी फिल्मों के अलावा सैकड़ों कामेडी शो करके उन्होंने अपनी अलग पहचान बनाई।

साथ काम करने वालों ने कहा- भारती के ड्रग्स लेने की बात हैरान करने वाली

प्रसिद्ध नाटककार व विरसा विहार के अध्यक्ष केवल धालीवाल का कहना है कि भारती सिंह (Bharati Singh) जमीन से जुड़ी हुई कलाकार हैं। मेहनत से बड़ा मुकाम हासिल करने वाली भारती सिंह (Bharati Singh) के ड्रग्स लेने की बात हैरान कर देने वाली है।

अमृतसर में प्रसिद्ध नाटककार व विरसा विहार के अध्यक्ष केवल धालीवाल भारती की गिरफ्तारी से सकते में हैं।

पंजाब नाटशाला के संस्थापक व डायरेक्टर जतिंदर बराड़ ने कहा कि भारती सिंह ने उनके साथ 300 के करीब शो किए हैं। वे भी भारती सिंह (Bharti Singh) की गिरफ्तारी से सकते में हैं। बता दें कि कॉमेडियन भारती सिंह और उनके पति हर्ष लिंबाचिया को शनिवार को नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने मुंबई स्थित उनके घर में लंबी पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में दोनों ने ड्रग्स लेना स्वीकार किया है।

यह भी पढ़ें: भारती सिंह के बाद अब हर्ष लिंबाचिया को भी ड्रग्स मामले में एनसीबी ने किया गिरफ्तार

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस