Move to Jagran APP

अमृतसर में सेना की जासूसी करते हरियाणा का युवक दबोचा, पाकिस्तान भेज रहा था पठानकोट एयरबेस की जानकारी

लगभग 6 महीने पहले नेहा सिंह नाम की युवती ने इंटरनेट मीडिया पर रिक्वेस्ट भेज कर उसके साथ प्रेम संबंध स्थापित किए थे। उसने कहा था कि वह बेंगलुरु की एक आईटी कंपनी में काम करती है। उसी ने मनदीप को जासूसी करने को भेजा था।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Wed, 27 Oct 2021 03:42 PM (IST)Updated: Wed, 27 Oct 2021 04:55 PM (IST)
अमृतसर में सेना की जासूसी करते हरियाणा का युवक दबोचा, पाकिस्तान भेज रहा था पठानकोट एयरबेस की जानकारी
पुलिस ने हरियाणा के मनदीप कुमार को जासूसी के आरोप में गिरफ्तार किया है।

जासं, अमृतसर। पंजाब में हनी ट्रैप में फंसाकर सेना से जुड़ी खुफिया जानकारी पाने का पड़ोसी देश पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआइ का एक और प्रयास नाकाम किया गया है। पठानकोट और अमृतसर कैंट क्षेत्र की जासूसी के आरोप में स्टेट स्पेशल आपरेशन सेल पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया है। मूल रूप से हरियाणा का रहने वाला आरोपित मनदीप सिंह पठानकोट में एक स्टोन क्रशर में काम कर रहा था और वहीं पर रहते हुए पठानकोट एयरबेस की जानकारी जुटाकर पाकिस्तान को भेज रहा था। मनदीप हरियाणा के सिरसा जिले में बरनाला रोड स्थित केवी पावर कालोनी का रहने वाला है। उसके पिता का नाम दया सिंह है। पुलिस आरोपित को अदालत में प्रस्तुत करने ले जा रही है।

loksabha election banner

बताया जा रहा है कि लगभग 6 महीने पहले नेहा सिंह नाम की युवती ने इंटरनेट मीडिया पर रिक्वेस्ट भेज कर उसके साथ प्रेम संबंध स्थापित किए थे। उसने मनदीप को बताया कि वह बेंगलुरु की एक आईटी कंपनी में काम कर रही है। उसी ने मनदीप सिंह को थाना क्षेत्र के रिकॉर्ड जमा कर उसे भेजने की टास्क दिया था। असल में वह नेहा नहीं बल्कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआइ का कोई हैंडलर था। बता दें कि दो दिन पहले भी पुलिस ने एक सैनिक को जासूसी करने के आरोप में गिरफ्तार किया था। आरोपित का नाम क्रुणाल बताया गया था। फिलहाल, पुलिस दोनों ही मामलों की जांच में जुटी है।

पठानकोट में बीएसएफ ने पाकिस्तानी कश्ती पकड़ी

संवाद सहयोगी, बमियाल (पठानकोट)। बमियाल सेक्टर में बीएसएफ ने बुधवार दोपहर तरनाह नाले से एक पाकिस्तानी किश्ती बरामद की। पुलिस, बीएसएफ और अन्य जांच एजेंसियां जांच इसकी जांच में जुट गई हैं। फिलहाल, इस नाव से कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है। बुधवार दोपहर बीएसएफ जवान बमियाल बार्डर की टीडा पोस्ट पर तरनाह दरिया किनारे गश्त कर रहे थे। इसी दौरान एक किश्ती पाकिस्तान की ओर से भारत की सीमा में प्रवेश करके दिखी। जवानों ने मुस्तैदी दिखाते हुए तुरंत इसे अपने कब्जे में ले लिया। पुलिस चौकी बमियाल के प्रभारी तरसेम सिंह ने बताया कि किश्ती बीएसएफ ने कब्जे में ली है। यह पाकिस्तान से नाले में बहकर आई थी। फिलहाल, इसमें कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है मामले की जांच की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.