Move to Jagran APP

Honey Trap: अमृतसर में गिरफ्तार मनदीप ने गिरफ्तारी से पहले किए थे 149 काल, पाकिस्तान के लिए जासूसी का मामला

पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के आरोपित मनदीप सिंह ने गिरफ्तारी से एक दिन पहले 149 फोन काल किए थे। एसएसओसी अब उसकी काल डिटेल में उलझ गई है और जांच कर रही है कि उसने मंगलवार को किन-किन लोगों के साथ बातचीत की थी।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Fri, 29 Oct 2021 11:55 AM (IST)Updated: Fri, 29 Oct 2021 11:55 AM (IST)
Honey Trap: अमृतसर में गिरफ्तार मनदीप ने गिरफ्तारी से पहले किए थे 149 काल, पाकिस्तान के लिए जासूसी का मामला
मनदीप सिंह को बुधवार को पठानकोट के स्टोन क्रशर प्लांट से गिरफ्तार किया था। सांकेतिक चित्र।

जागरण संवाददाता, अमृतसर। स्टेट स्पेशल आपरेशन सेल ने गत बुधवार को पठानकोट पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के आरोपित मनदीप सिंह दबोचा था। अब तक की जांच बड़ा खुलासा हुआ है कि उसने गिरफ्तारी से एक दिन पहले मंगलवार को 149 फोन काल किए थे। एसएसओसी अब उसकी काल डिटेल में उलझ गई है और जांच कर रही है कि उसने मंगलवार को किन-किन लोगों के साथ बातचीत की थी। फेसबुक, व्हाट्सअप और इंस्टाग्राम आदि भी मनदीप सिंह इस्तेमाल करता था और इनके माध्यम से भी वह पाकिस्तान में बैठी एजेंट नेहा के साथ बातचीत करता था।

loksabha election banner

एसएसओसी को हरियाणा में बैठे उसके कई दोस्तों पर भी शक है। मनदीप सिंह अपने कई दोस्तों के साथ भी संपर्क में रहता था। जल्द ही मनदीप सिंह के दोस्तों को भी एसएसओसी पूछताछ के लिए बुला सकती है। अभी मनदीप सिंह से पूछताछ की जा रही है और उससे कई खुलासे होने की संभावना है। एसएसओसी के पास उसका चार दिन का रिमांड है।

स्टेट स्पेशल आपरेशन सेल की टीम ने मनदीप सिंह को बुधवार को पठानकोट के स्टोन क्रशर प्लांट से गिरफ्तार किया था। वह पाकिस्तान की खुफियां एजेंसी आइएसआइ की महिला एजेंट 'नेहा' से प्रेम जाल में फंसकर पठानकोट एयरबेस, वहां के और अमृतसर के सैन्य ठिकानों की जानकारियां उपलब्ध करवा रहा था। वह पठानकोट के स्टोन क्रशर में काम करते हुए आइएसआइ के लिए जासूसी कर रहा था। करीब एक साल पहले वह पाकिस्तान इंटेलिजेंस अफसर नेहा सिंह से फेसबुक पर मिला था। आरोपित मनदीप अभी 30 अक्टूबर तक एसएसओसी के पास है। उसे 31 अक्टूबर को अदालत में पेश किया जाना है।

जासूसी के आरोपित क्रुणाल का 4 दिन का रिमांड मिला

स्टेट स्पेशल आपरेशन सेल की तरफ से गिरफ्तार किए गए क्रुणाल कुमार को वीरवार को अदालत में पेश किया गया। उसका चार दिन का अदालत ने रिमांड दिया है। उसे अब एक तारीख को अदालत में पेश किया जाएगा। क्रुणाल कुमार से भी पूछताछ की जा रही है, उससे कई खुलासे हो रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.