Move to Jagran APP

AAP संयोजक अरविंद केजरीवाल कल से दो दिन के जालंधर दौरे पर, श्री देवी तालाब मंदिर में होंगे नतमस्तक

आप जिला अध्यक्ष ओलंपियन सुरेंद्र सिंह सोढ़ी ने अरविंद केजरीवाल के मंगलवार को शहर पहुंचने की पुष्टि की है। सोढ़ी ने बताया कि बाद दोपहर अरविंद देवी तालाब मंदिर में माथा टेकेंगे और उसके बाद जागरण में हिस्सा लेंगे।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Mon, 11 Oct 2021 07:57 PM (IST)Updated: Mon, 11 Oct 2021 07:58 PM (IST)
AAP संयोजक अरविंद केजरीवाल कल से दो दिन के जालंधर दौरे पर, श्री देवी तालाब मंदिर में होंगे नतमस्तक
आप संयोजक अरविंदर केजरीवाल मंगलवार को दो दिवसीय दौरे पर जालंधर पहुंचेंगे।

जागरण संवाददाता, जालंधर। जैसे-जैसे पंजाब में विधानसबा चुनाव नजदीक आ रहे हैं, वैसे-वैसे राजनीतिक सरगर्मी बढ़ रही है। पिछले दिनों सुखबीर बादल की बसपा के साथ रैली के बाद अब आम आदमी पार्टी (आप) संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने जालंधर का रुख किया है। वे अपने दो दिवसीय दौरे के तहत मंगलवार को शहर पहुंचेंगे। 

loksabha election banner

आप के जिला अध्यक्ष एवं विधानसभा क्षेत्र जालंधर छावनी के इंचार्ज पूर्व ओलंपियन सुरेंद्र सिंह सोढ़ी ने अरविंद केजरीवाल के मंगलवार को शहर पहुंचने की पुष्टि की है। सोढ़ी ने बताया कि बाद दोपहर अरविंद देवी तालाब मंदिर में माथा टेकेंगे और उसके बाद जागरण में हिस्सा लेंगे। मंगलवार रात को वह जालंधर में ही रुकेंगे। बुधवार सुबह अरविंद केजरीवाल आप के ट्रेड विंग की बैठक भी करेंगे, जिसमें वह कुछ उद्योगपतियों के भी रूबरू हो सकते हैं। विधानसभा चुनाव से ठीक पहले अरविंद केजरीवाल पंजाब में लगातार दौरे कर रहे हैं।

कुछ दिन पहले ही लुधियाना से लौटे हैं केजरीवाल 

चुनाव से पहले पंजाब की राजनीति में सक्रिय अरविंद केजरीवाल कुछ दिन पहले ही वह लुधियाना दौरे पर थे। जहां उन्होंने आप की सरकार बनने पर पंजाब में उम्दा चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध करवाने की घोषणा की थी। उन्होंने उद्योगपतियों के साथ बैठक में उन्हें 5 रुपये प्रति यूनिट के हिसाब से बिजली उपलब्ध करवाने का वादा किया था। उन्होंने कहा था कि उनकी सरकार में उद्योगपति ही नीति बनाएंगे जबकि सरकार उन्हें लागू करने का काम करेगी। 

बता दें कि मौजूदा विधानसभा में आम आदमी पार्टी मुख्य विपक्षी दल है और उसके कुल 16 विधायक हैं। किसान आंदोलन और उसके नतीजे में अकाली-भाजपा गठबंधन टूटने के बाद पंजाब में राजनीतिक समीकरण तेजी से बदले हैं। एक और जहां अकाली दल ने बसपा को 20 सीटें देकर गठबंधन किया है तो दूसरी ओर आप भी वोटरों को लुभाने में कसर नहीं छोड़ना चाहती है। इसी कारण अरविंद केजरीवाल लगातार पंजाब का दौरा कर रहे हैं। 

यह भी पढ़ें - Jammu Kashmir Encounter: आतंकियों से मुठभेड़ में बटाला के सैनिक मनदीप शहीद, 1 महीने के बेटे के सिर से उठा पिता का साया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.