Move to Jagran APP

Kuwait Fire: आग लगने से पंजाब के शख्स की गई जान, भारत लाया जा रहा शव, परिवार पर टूटा दुखों का पहाड़; रो-रोकर बुरा हाल

Kuwait Fire कुवैत में लगी भीषण आग में पंजाब के एक शख्स की मौत हो गई। होशियारपुर के रहने वाले हिम्मत रॉय का शव भारत लाया जा रहा है। वे पिछले 25 सालों से कुवैत में गाड़ी चलाने का काम करते थे। आग की चपेट में वे भी आ गए। परिवार में वे अकेला कमाने वाला था। बेटा दसवीं में पढ़ रहा है।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Fri, 14 Jun 2024 02:14 PM (IST)
Kuwait Fire: आग लगने से पंजाब के शख्स की गई जान।

जागरण संवाददाता, होशियारपुर। कुवैत में इमारत में आग लगने से मरने वाले 63 लोगों में होशियारपुर के गांव कक्कों के हिम्मत राय भी शामिल हैं। उनके मौत की खबर परिवार पर पहाड़ बनकर टूटी है। 25 साल से हिम्मत राय कुवैत में रहकर ड्राइवर का काम कर रहे थे।

जैसे ही परिवार ने हिम्मत रॉय की मौत की खबर सुनी, परिवार के पैरों के नीचे से जमीन खिसक गई। परिवार की दुर्दशा देखी नहीं जा रही। मृतक की पत्नी सर्वजीत कौर ने कहा कि हिम्मत रॉय 25 साल से अधिक समय से कुवैत में काम कर रहे थे। परिवार की सारी जिम्मेदारी उन्हीं के ही कंधों पर थी।

बेटे के सिर से हट गया पिता का साया

हिम्मत रॉय का एक बेटा और दो बेटियां हैं। बेटा अभी 10वीं कक्षा में पढ़ रहा है और बेटियों की शादी हो चुकी है। परिवार ने बताया कि होशियारपुर के तहसीलदार ने वीरवार को उन्हें मृतक हिम्मत राय के मौत की सूचना दी और बताया कि शव को भारत लाया जा रहा है।

लेकिन प्रशासन या सरकार की ओर से कोई भी प्रतिनिधि उन तक नहीं पहुंचा। परिवार में हिम्मत रॉय अकेले कमाने वाले थे और अब उनके बेटे अर्शदीप का भविष्य अंधकारमय हो गया है।

यह भी पढ़ें- कुवैत के बहुमंजिला इमारत में आग लगने से गोरखपुर के दो शख्‍स की गई जान, घर में मचा कोहराम, एक के परिजनों को नहीं दी गई मौत की खबर