Move to Jagran APP

Amritpal Singh: पंजाब के होशियारपुर में घिरा भगोड़ा अमृतपाल? पुलिस ने चलाया सर्च ऑपरेशन

Amritpal Singh वारिस पंजाब दे के प्रमुख और खालिस्तान समर्थक अमृतपाल की तलाश लगातार जारी है। बुधवार को पंजाब के होशियारपुर में अमृतपाल के होने की सूचना के बाद ही पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया गया। पुलिस घर-घर तलाशी अभियान चला रही है।

By Jagran NewsEdited By: Narender SanwariyaPublished: Wed, 29 Mar 2023 12:05 AM (IST)Updated: Wed, 29 Mar 2023 11:46 AM (IST)
Amritpal Sing Live: अमृतपाल के होशियारपुर में छुपे होने की आशंका, आसपास का इलाका पुलिस छावनी तब्दील

Amritpal Singh Latest Updates: होशियारपुर, डिजिटल डेस्क। खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह की तलाश में पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है। मंगलवार रात से ही अमृतपाल की तलाश में पुलिस ने होशियारपुर में नाकाबंदी कर रखी थी। अब होशियारपुर-फगवाड़ा रोड को खोल दिया गया है। दोपहिया वाहन और कार को आने-जाने की अनुमति दे दी गई है।  बस, ट्रक और अन्य बड़े वाहन नहीं चल रहे हैं, उनकी चेकिंग की जा रही है।

loksabha election banner

अमृतपाल और उसके साथी पपलप्रीत सिंह की तलाश में पुलिस ने शहर से लगभग दस किलोमीटर दूर गांव मरनाइया में मंगलवार रात पौने दो बजे तक सर्च आपरेशन चलाया। इसके बाद गांव हरखोवाल में सर्च आपरेशन शुरू किया गया जो रात ढाई बजे तक जारी रहा। सूत्रों के अनुसार दो युवकों को हिरासत में लिया गया है, लेकिन पुलिस ने इसकी पुष्टि नहीं की है। गांव मरनाइया से लुधियाना नंबर की एक इनोवा (PB10CK-0527) कार बरामद की गई है। बताया जा रहा है कि इसी कार में दोनों युवक सवार थे। पुलिस द्वारा पीछा करने पर वे कार छोड़कर फरार हो गए थे।

Amritpal Singh Latest Updates

  • मरनाइयां में सर्च ऑपरेशन पुलिस ने खत्म कर दिया है। हालांकि पुलिस कुछ बताने को तैयार नहीं है।
  • दो व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है। पुलिस फोर्स फगवाड़ा चली गई है। बरामद इनोवा गाड़ी भी फगवाड़ा ले जाने की सूचना है।
  • पुलिस मरनाइयां के गुरुद्वारा साहिब में लगाया गया सीसीटीवी कैमरा उतारकर अपने साथ ले गई है।
  • पुलिस ने होशियारपुर-फगवाड़ा रोड सील कर दिया है।
  • गांव में एक एक घर की तलाशी ली जा रही है।
  • खेतों में भी सर्च अभियान जारी है
  • फगवाड़ा से पुलिस टीम पीछा कर रही थी।
  • मरनाइयां गांव के पास इनोवा कार गांव की ओर मुड़ी और गुरुद्वारा के पास कार खड़ी करके दो संदिग्ध फरार हो गए।
  • गाड़ी को पुलिस ने कब्जे में ले लिया है।
  • सूत्रों के मुताबिक कार से हथियार भी मिले हैं, मगर अभी पुलिस कुछ बता नहीं रही है।
  • एडीजीपी गुरिंदर सिंह ढिल्लों भी मौके पर पहुंचे।
  • दो किलोमीटर से ज्यादा का इलाका सील कर दिया गया है।
  • होशियारपुर, जालंधर और फगवाड़ा की पुलिस ने ज्वाइंट सर्च ऑपरेशन चलाया हुआ है। अर्ध सैनिक बल भी साथ है।

सूत्रों ने बताया कि आज शाम को काउंटर इंटेलिजेंस की टीम एक सफेद रंग की इनोवा कार नंबर PB10CK0527 का पीछा कर रही थी जो फगवाड़ा से होशियारपुर आ रही थी। आशंका जताई जा रही थी कि कार में अमृतपाल सिंह अध्यक्ष वारिस पंजाब डे और उनके साथी हो सकते हैं। पता चलने पर उनका पीछा किया गया तो उपरोक्त संदिग्धों ने गुरुद्वारा भाई चंचल सिंह गांव में कार छोड़ कर भाग गए। पुलिस गांव और आसपास के इलाके में उनकी तलाश कर रही है। अब तक कोई सुराग नहीं।

दरअसल, मंगलवार शाम सवा सात बजे दो संदिग्ध इनोवा से गांव में प्रवेश किए तो पीछे से भारी संख्या में पुलिस कर्मचारी भी पहुंच गए। एकाएक पुलिस पहुंचने से गांव के लोग भी दहशत में आ गए। इसी बीच संदिग्ध युवकों को गांव में आगे निकलने का रास्ता नहीं मिला तो वह गुरुद्वारा साहिब के पास इनोवा छोड़कर फरार हो गए। इसके बाद पुलिस ने पूरे गांव को सील कर तलाशी अभियान शुरू कर दिया।

18 मार्च से फरार है अमृतपाल

18 मार्च को अमृतपाल सिंह और उनके खालिस्तान समर्थक 'वारिस पंजाब दे' संगठन के सदस्यों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई के बाद से उसका कोई पता नहीं चल रहा है। वह 18 मार्च को जालंधर जिले में पुलिस के जाल से बच गया था।

होशियारपुर में पुलिस  की नाकेबंदी

डीआइजी स्वप्न शर्मा, एसएसपी सरताज सिंह चाहल भी मौके पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया। गांव को सील कर चार जिलों कपूरथला, नवांशहर, जालंधर व होशियारपुर की पुलिस के साथ-साथ भारी संख्या में अर्द्धसैनिक बल के जवान भी तैनात कर दिए गए हैं। गांव की चप्पे-चप्पे की तलाशी ली जा रही है।

सूचना मिलने पर पुलिस ने दो किलोमीटर से ज्यादा का क्षेत्र सील कर दिया था। गांव मरनाइया में हर घर की तलाशी ली गई। होशियारपुर-फगवाड़ा रोड पर ट्रैफिक रोक दिया गया था। एडीजीपी गुरिंदर सिंह ढिल्लों, डीआइजी स्वप्न शर्मा व एसएसपी सरताज सिंह चाहल भी मौके पर पहुंचे। सूत्रों के अनुसार कार से हथियार भी मिले हैं। पुलिस फिलहाल कुछ बता नहीं रही है। कार को रात लगभग दो बजे फगवाड़ा की ओर ले जाया गया।

काउंटर इंटेलिजेंस की टीम फगवाड़ा से होशियारपुर आ रही इनोवा का पीछा कर रही थी। गांव मरनाइया में घुसने के बाद जब रास्ता नहीं मिला तो उसमें बैठे दोनों युवकों ने एक गुरुद्वारे के पास इनोवा को छोड़ दिया। गांव को सील कर चार जिलों कपूरथला, नवांशहर, जालंधर व होशियारपुर की पुलिस के साथ ही भारी संख्या में अर्द्धसैनिक बल के जवान भी तैनात कर दिए गए। खेतों में भी पुलिस के जवान संदिग्धों की तलाश कर रहे थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.