गुरदासपुर, [बालकृष्ण कालिया]। लाख सरकारी दावे के बावजूद उड़ता पंजाब की हालत में कोई बदलाव नहीं आ रहा है। नशे के शिकार युवाओं की सच्‍चाई सामने आती है तो दिल दहल जाता है। ऐसे ही एक युवक का मामला यहां सामने आया है। नशे के दलदल में फंसकर इस युवक ने अपना सब कुछ गंवा दिया और हालत यह हो गया कि परिवार ने उससे एक तरह से नाता तोड़ लिया। उसने दोस्‍त की कार धोखे कार बेच दी। गिरफ्तार हुआ तो परिवार ने जमानत कराने से भी मना कर दिया।

छह महीने पहले बुरी संगत के कारण नशे के दलदल में फंसा, मां और बहन ने छोड़ा घर

जिले के गांव झावर के 25 साल के इस युवक ने नशे के दलदल में फंसकर परिवार की 18 लाख की जमा पूंजी बर्बाद कर दी। वह करीब छह महीने पहले स्मैक और हेरोइन के जाल में फंसा था। गांव के ही कुछ गलत संगत के युवकों ने उसे इस दलदल में खींचा, जिसके बाद वह फिर उससे निकल नहीं पाया।

यह भी पढ़ें: दस हजार रुपये में बन जाएंगे एक एकड़ जमीन के मालिक, सरकार लाने जा रही बिल

 

परिवार की जमा पूंजी खत्म होने के बाद युवक मां से पैसे मांगने लगा। उन्होंने जब पैसे देने से मना कर दिया तो वह मां और बहन से रोज मारपीट करने लगा। तंग आकर मां और बेटी ने घर को ताला लगा दिया और अब गुरदासपुर शहर में किराये के मकान में रह रही हैं।

धोखाधड़ी के केस में युवक होशियारपुर में गिरफ्तार, परिवार नहीं करवा रहा जमानत

बीते शनिवार को युवक रिश्तेदार के पास जाने का बहाना बनाकर गुरदासपुर से अपने दोस्त की सात लाख रुपये की कार लेकर होशियारपुर गया। वहां उसने कार बेच दी। कार के खरीदार ने जब उसके दस्तावेज चेक किए तो पता चला कि कार किसी और की है। धोखे से कार बेचने के आरोप में होशियारपुर पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर लिया। परिवार को उसकी गिरफ्तारी का पता है, लेकिन वह जमानत नहीं करवाना चाहते।

500 रुपये में मिल जाता है नशे का पाउच

युवक की माता का कहना है कि गांव में सरेआम नशा बिकता है। पुलिस अधिकारी साधारण कपड़ों में जाकर देखें तो पता चल जाएगा कि कौन नशे का कारोबार करते हैं। आज भी गांव में 500 रुपये में आसानी से नशे का पाउच मिल जाता है।

यह भी पढ़ें: अब पंजाब में भी बिहार के 'चमकी बुखार' का असर, दहशत से टूट रही कारोबार की कमर

क्रिकेट का अच्छा खिलाड़ी था बेटा

मां का कहना है कि उनका बेटा क्रिकेट का अच्छा खिलाड़ी था और जिम का शौकीन था। गांव के बुरी संगत के लोगों का साथ मिला तो वह शराब पीने लगा। उसके बाद उसे स्मैक और हेरोइन की लत लग गई। नशे से उनकी जिंदगी बर्बाद कर दी।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

 

Posted By: Sunil Kumar Jha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!