Move to Jagran APP

संसद में भाषण देगी पंजाब की छात्रा योगिता, बोलीं- सोचा नहीं था कि इतनी बड़ी उपलब्धि हासिल करूंगी

पंजाब के डेरा बाबा नानक की रहने वाली छात्रा योगिता का चयन संसद में होने वाले नेशनल यूथ संसद कार्यक्रम में भाषण देने के लिए हुआ है। देशभर से भाषण देने के लिए सात स्टूडेंट चुने गए हैं जिनमें योगिता का भी नाम है।

By Jagran NewsEdited By: Kamlesh BhattPublished: Wed, 30 Nov 2022 03:07 PM (IST)Updated: Wed, 30 Nov 2022 03:07 PM (IST)
संसद में भाषण देगी पंजाब की छात्रा योगिता, बोलीं- सोचा नहीं था कि इतनी बड़ी उपलब्धि हासिल करूंगी
पंजाब की छात्रा योगिता अपने पारिवारिक सदस्यों के साथ।

जागरण संवाददाता, गुरदासपुर। संसद में तीन दिसंबर को होने जा रहे नेशनल यूथ संसद कार्यक्रम में देशभर के सात राज्यों के युवा विद्यार्थी अलग-अलग विषयों पर संबोधित करेंगे। पंजाब में प्रतिनिधित्व करने के लिए अलग-अलग चरणों से गुजरी सीमावर्ती कस्बे डेरा बाबा नानक की छात्रा योगिता का चयन किया गया है।

loksabha election banner

इस उपलब्धि के लिए योगिता ने परिवार व अपने अध्यापकों के सहयोग और परमात्मा शुक्रिया किया। योगिता की इस उपलब्धि पर परिवार में खुशी की लहर है। परिवार परमात्मा का शुक्रिया करते थक नहीं रहा। योगिता का कहना है कि उसने कभी सोचा भी नहीं था कि वह यह उपलब्धि हासिल करेगी और उसका देश की संसद में पंजाब के प्रतिनिधित्व के लिए चयन होगा। कार्यक्रम तीन दिसंबर को प्रथम राष्ट्रपति डाक्टर राजेंद्र प्रसाद की जयंती पर होगा।

योगिता का कहना है कि उसे देश के पहले राष्ट्रपति डाक्टर राजेंद्र प्रसाद की जीवनी और उनकी जीवनयात्रा से जुड़ा विषय मिला है। योगिता ने शिक्षा डेरा बाबा नानक और फिर सरकारी कालेज गुरदासपुर से हासिल की है। अब उसने ग्रेजुएशन की है। 

योगिता जिला व प्रदेश स्तरीय प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेती रही हैं। संसद में भाषण के लिए चयन के लिए योगिता का कहना है कि यह इतना आसान नहीं था। देश के 25 राज्यों से बच्चे थे, उनमें से सिर्फ सात राज्यों से बच्चों का चयन हुआ है।

यह पूछे जाने पर कि वह क्या बनना चाहती हैं योगिता ने कहा वह टीचर बनना चाहती हैं। परिवार में योगिता की मां अनीता रानी और दादा जगदीश मित्तर ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि यह बड़े गर्व की बात है। आज योगिता जिस उपलब्धि पर है, वह अपनी मेहनत की बदौलत है। उन्होंने कभी सोचा नहीं था कि योगिता इतनी बड़ी उपलब्धि को हासिल करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.