Move to Jagran APP

Facebook पर छात्रा की फर्जी आइडी बना डाल दी अश्लील तस्वीरें, फिर भेजने लगा फ्रेंड रिक्वेस्ट

युवक छात्रा की फर्जी की फेक आइडी बनाकर उसके साथी छात्रों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजने लगा। यही नहीं, उसने युवती की कई फर्जी अश्लील फोटो भी पोस्ट की।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Mon, 30 Jul 2018 02:12 PM (IST)Updated: Tue, 31 Jul 2018 07:31 AM (IST)
Facebook पर छात्रा की फर्जी आइडी बना डाल दी अश्लील तस्वीरें, फिर भेजने लगा फ्रेंड रिक्वेस्ट
Facebook पर छात्रा की फर्जी आइडी बना डाल दी अश्लील तस्वीरें, फिर भेजने लगा फ्रेंड रिक्वेस्ट

जेएनएन, बटाला [गुरदासपुर]। एक युवक ने छात्रा की फर्जी फेसबुक आइडी बनाई और उस पर उसकी अश्लील फोटो बनाकर डाल दी। इसके बाद युवक उसकी फर्जी आइडी से उसके कॉलेज वाले छात्रों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजने लगा। छात्रा को जब इस बात का पता चला तो उसने पुलिस में इसकी शिकायत की।

loksabha election banner

श्री हरगोबिंदपुर के डीएसपी जैमल सिंह ने बताया कि थाना कादियां के अंतर्गत आते एक गांव में निवासी छात्रा ने पुलिस को शिकायत दी थी कि कोई फेसबुक पर उसकी फर्जी आइडी बनाकर उसे बदनाम कर रहा है। पीड़ित युवती ने बताया कि उसकी फर्जी आइडी पर उसकी गलत फोटो बनाकर डाली जा रही हैं। उसकी फर्जी फेसबुक आइडी से उसके गांव के लड़कों और कॉलेज के लड़कों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी जा रही हैं और उसके नाम से गलत मैसेज भेजे जा रहे हैं। इसके चलते गांव में व कॉलेज में उसकी बदनामी हो रही है।
यह भी पढ़ेंः यह गुरुजी एक साल से न नहाए न कपड़े बदले, छापामारी में हुए और भी कई चौंकाने वाले खुलासे

डीएसपी जैमल सिंह ने कहा कि शिकायत पर कार्रवाई करते पुलिस के साइबर सेल की मदद से लड़की की फेसबुक पर फर्जी आइडी बनाने वाले युवक की पहचान की गई। युवती की फर्जी फेसबुक अआडी बना कर उसे बदनाम करने वाले युवक की पहचान गुरअर्शदीप सिंह निवासी रियाली कलां के रूप में हुई है। आरोपित पर एसएसपी बटाला ओपिंदरजीत सिंह के आदेशों पर मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार करने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

एफबी अकाउंट हैक कर लड़कियों को भेजे अश्लील मैसेज

वहीं पठानकोट के शाहपुर चौक के एक दुकानदार का फेसबुक अकाउंट हैक करके एक व्यक्ति ने दो लड़कियों को अश्लील मैसेज भेज दिए। दुकानदार को इसकी भनक तब लगी जब मैसेज रिसीव करने वाली लड़कियों में से एक अपने परिवार के साथ दुकान पर आ धमकी और झगड़ा करने लगी। इसके बाद दुकानदार ने उसे किसी तरह शांत किया और अकाउंट हैक होने की बात बताई।

यह भी पढ़ेंः तीन कारोबारियों ने रखे थे अपने-अपने चोर, मार्केट डिमांड के हिसाब से करवाते थे चोरी

परेशान दुकानदार ने इसकी शिकायत थाना डिवीजन नं 1 की पुलिस को दे दी है। शिकायत में दुकानदार ने एक सरकारी कर्मचारी पर फेसबुक अकाउंट हैक करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। 1शिकायतकर्ता दुकानदार रोहित ने बताया कि बीते दिनों एक लडक़ी अपनी मां के साथ उनकी दुकान पर आई और फेसबुक पर अश्लील मैसेज कमेंट करने का आरोप लगाने लगी। मोबाइल चेक करने पर उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। रोहित ने बताया कि ऐसे ही एक अन्य लडक़ी को भी उसके मैसेज किए गए थे। वहीं कई आपत्तिजनक फोटो भी अपलोड की थीं।

उन्होंने बताया कि उन्हें शक है कि एक जानकार सरकारी कर्मचारी ने अकाउंट हैक किया है। इससे छवि खराब हुई है। दुकानदारी पर भी इसका गलत असर पड़ रहा है। थाना डिवीजन नं. एक के प्रभारी अवतार सिंह ने कहा कि मामले की शिकायत मिली है। मामले की जांच की जा रही है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.