Move to Jagran APP

Ravikaran Singh Kahlon: अकाली दल ने रविकरण सिंह काहलों को पार्टी से निकाला, इस कारण हुआ एक्शन

शिरोमणि अकाली दल ने अपने एक नेता पर बुधवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए पार्टी से बाहर निकाल दिया। जिसकी जानकारी फेसबुक पोस्ट के माध्यम से गुरदासपुर लोकसभा (Gurdaspur Lok Sabha) से पार्टी के उम्मीदवार डॉक्टर दलजीत सिंह चीमा ने किया। उन्होंने बताया कि रविकरण सिंह पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल थे। जिसके बाद उन पर यह एक्शन लिया गया है।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar Jha Wed, 15 May 2024 11:02 PM (IST)
Ravikaran Singh Kahlon: अकाली दल ने रविकरण सिंह काहलों को पार्टी से निकाला, इस कारण हुआ एक्शन
Punjab News: अकाली दल ने रविकरण सिंह काहलों को पार्टी से निकाला।

जागरण संवाददाता, गुरदासपुर। (SAD expelled Ravikaran Singh Kahlon from the Party) अकाली दल ने विधानसभा हल्का डेरा बाबा नानक से 2022 में पूर्व मुख्यमंत्री और लोकसभा चुनाव में कांग्रेसी उम्मीदवार सुखजिंदर सिंह रंधावा के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले अकाली नेता रविकरण सिंह काहलों को पार्टी से निकाल दिया है।

जिसकी जानकारी गुरदासपुर लोकसभा हल्के से अकाली दल के उम्मीदवार डाक्टर दलजीत सिंह चीमा ने अपने फेसबुक पर मैसेज डालकर दी है। डॉक्टर चीमा ने बताया कि पार्टी प्रधान सुखबीर सिंह बादल की ओर से पार्टी विरोधी गतिविधियों और पार्टी की पीठ में छूरा मारने के आरोपों के तहत रविकरण की प्राथमिक सदस्यता रद्द कर दी है।

गौरतलब है कि रविकरण सिंह काहलों अकाली सरकार में कई उच्च पदों पर रहे स्वर्गीय निर्मल सिंह काहलों के बेटे हैं। वैसे तो पिछले कई दिनों से उनकी पार्टी छोड़ने की बातें चल रही थी, जिसे काहलों लगातार नाकार रहे थे।

अब जबकि पार्टी द्वारा काहलों को पार्टी से निकाल दिया गया है तो कल कादियां में आप की रैली के दौरान मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में आप में शामिल होने की संभावना है।