फिरोजपुर, संवाद सहयोगी । नशा और मोबाइल मिलने कारण फिरोजपुर जेल एक बार फिर चर्चा में आई है। कैदी को पेशी के लिए लेने आए होमगार्ड के जवान से अफीम मिली तो जेल में बंद भाई को हेरोइन देने पहुंची बहन को तलाशी के दौरान गिरफ्तार किया गया। इतना ही नहीं बैरेकों की तलाशी के दौरान जेल मुलाजिमों को छह मोबाइल फोन मिले। दो विचाराधीन कैदियों पर केस दर्ज किया गया।

एएसआई दिलीप कुमार ने बताया कि सहायक सुपरिटेंडेंट केंद्रीय जेल फिरोजपुर सुखजिंदर सिंह ने बताया कि 23 जनवरी को 12 बजे जेल के बाहर से फिरोजपुर कोर्ट में कैदी को पेशी लेने के लिए आए होमगार्ड के जवान जगरूप सिंह निवासी पक्का वाला गांव घागा कलां तहसील जलालाबाद जिला फाजिल्का हाल केंद्रीय जेल फिरोजपुर की हेडवार्डर नैब सिंह ने डयोडी में तलाशी ली तो इसकी पहनी हुई वर्दी की जैकेट से प्लास्टिक की डिब्बी में काले रंग का पदार्थ बरामद हुआ जिसका वजन लगभग 1 ग्राम था।

कैदी के कपड़ों में मिला नशीला पदार्थ

हालांकि उक्त जवान को जमानत पर छोड़ दिया गया। वहीं 23 जनवरी की सुबह 10 बजे मुलाकात के लिए आई महिला ने भाई के लिए कपड़े दिए, डयोडी पर तलाशी के दौरान कपड़ों से नशीला पाउडर मिला। सब इंस्पेक्टर परमजीत कौर ने बताया कि सहायक सुपरिटेंडेंट केंद्रीय जेल फिरोजपुर जसवीर सिंह ने बताया कि यह कपड़े विचाराधीन कैदी संदीप सिंह निवासी मोगा स्ट्रीट जलालाबाद थाना सिटी जलालाबाद जिला फाजिल्का हाल केंद्रीय जेल फिरोजपुर के लिए उसकी बहन सुनीता रानी लेकर आई थी। जांच करने पर 10 ग्राम सफेद नशीला पाउडर बरामद हुआ।

एक सिम कार्ड सहित मोबाइल फोन बरामद

आरोपित महिला को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। एएसआई दिलीप कुमार ने बताया कि सहायक सुपरिटेंडेंट केंद्रीय जेल फिरोजपुर जसवीर सिंह, सुखजिंदर सिंह, कश्मीर चंद्र ने बताया कि 22 और 23 जनवरी को ब्लॉक नंबर 1 के वार्ड की तलाशी ली गई तो तलाशी दौरान विचाराधीन कैदी सुखविंदर सिंह उर्फ बंटी निवासी, चक्र वाले झुग्गे थाना सिटी फाजिल्का से एक मोबाइल फोन सैमसंग कीपैड सहित बैटरी और बिना सिम कार्ड बरामद हुआ। विचाराधीन कैदी सुरेंद्र सिंह उर्फ हैप्पी निवासी चपाती रोड ममदोट से एक मोबाइल फोन सैमसंग सहित बैटरी बरामद किया गया। एक मोबाइल फोन सिम सहित बरामद हुआ ।

इसके अलावा एक मोबाइल फोन, सिम कार्ड बरामद हुआ, एक मोबाइल, बैटरी और समेत सिम कार्ड और दो बैटरी लावारिस बरामद हुई। दो मोबाइल फोन टच स्क्रीन बिना सिम कार्ड लावारिस बरामद हुए। जांचकर्ता ने बताया कि पुलिस ने विचाराधीन कैदी एक मुलाकाती और अज्ञात खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। एसएसपी बठिंडा जे इलनचेजियन ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा है कि मानसा पुलिस ने रिवाल्वर बरामद कर लिया है। इस संबंध में जिला मानसा व बठिंडा पुलिस आरोपियों के खिलाफ बनती कानूनी कार्रवाई कर रही है।

Edited By: Nidhi Vinodiya

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट