Move to Jagran APP

हुड़दंग व हमले के बाद वजीदपुर स्कूल में पुलिस बल तैनात

फिरोजपुर : आउट साइडर्स की तरफ से विद्यार्थियों को परेशान करने की बात को लेकर सरकारी सीनियर सेकंडरी स्कूल वजीदपुर में शुक्रवार को हुए हुड़दंग और हमले के बाद स्टाफ और विद्यार्थियों में शनिवार को भी दहशत का माहौल रहा।

By JagranEdited By: Published: Sat, 15 Sep 2018 10:02 PM (IST)Updated: Sat, 15 Sep 2018 10:02 PM (IST)
हुड़दंग व हमले के बाद वजीदपुर स्कूल में पुलिस बल तैनात
हुड़दंग व हमले के बाद वजीदपुर स्कूल में पुलिस बल तैनात

जासं, फिरोजपुर : सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल वजीदपुर में शुक्रवार को भीड़ की ओर से किए गए हुड़दंग और हमले के बाद स्टाफ और विद्यार्थियों में शनिवार को भी डर का माहौल रहा। शनिवार को स्कूल में थाना कुलगढ़ी से 12 से अधिक महिला व पुरुष पुलिस कर्मी तैनात रहे। थाना कुलगढ़ी के एसएचओ के अनुसार अगले दिनों में स्कूल की छुट्टी होने पर स्टाफ व विद्यार्थियों के जाने के बाद तक जाब्ता तैनात रहेगा।

loksabha election banner

घायलों के अभी तक बयान दर्ज नहीं किए गए हैं और न ही पुलिस ने केस दर्ज किया है। डीईओ (माध्यमिक) नेक ¨सह और थाना कुलगढ़ी के एसएचओ गुरजंट ¨सह ने भी मौका-ए मुआयना कर प्रिंसिपल और स्टाफ से घटनाक्रम की जानकारी ली। एसएचओ के अनुसार हुड़दंगमचाने वालों को पकड़ने के लिए कई जगह दबिश दी गई, लेकिन अभी तक कोई हाथ नहीं लगा है।

एसएचओ गुरजंट ¨सह ने बताया कि स्कूल में हुए हुड़दंग और पत्थरबाजी से पांच लोगों को चोटें लगी हैं। चोटिल हुए करतार ¨सह, अमनदीप ¨सह, हरप्रीत ¨सह निवासी मलवाल, लखन निवासी वजीदपुर और मनजीत निवासी मलवाल सिविल अस्पताल में भर्ती हैं। इसमें किसी ने भी बयान दर्ज नहीं करवाए हैं। इसी वजह से अभी तक केस दर्ज नहीं हुआ है। डीईओ ने पुलिस से स्कूल शुरू होने से छुट्टी के बाद तक पुलिस बल तैनात करने की मांग की। स्टाफ के अनुसार उन्हें पहले कुछ आउटसाइडर्स की ओर से स्कूल की छात्राओं को देखकर गलत कमेंट करने की की शिकायतें भी मिली थीं।

छात्र को पीटने पर हुआ था विवाद

स्कूल की वाइस ¨प्रसिपल रणजीत कौर व अध्यापक न¨वद्र ¨सह ने बताया कि कुछ दिन पहले गांव के दो युवकों मनप्रीत व अभिषेक ने बाहर की तरफ खुलने वाली कमरे की खिड़कियों से अंदर की तरफ ताक-झांक की थी। तब 11वीं कक्षा के छात्र रोजप्रीत ने उन्हे देख कर शिक्षकों को शिकायत की थी। उन्होंने मनप्रीत को भविष्य में ऐसी हरकत न करने का कहा था। तब मनप्रीत ने कान पकड़कर माफी मांगी थी। इसके बाद मनप्रीत व कुछ अन्य लोगों ने रोजप्रीत की पिटाई कर दी। शुक्रवार को रोजप्रीत के पिता अजीत ¨सह इस संबंध में स्कूल आए थे। तब सुबह करीब 10 बजे अचानक ही स्कूल में 50-60 लोग घुस गए और हुड़दंग मचा दिया। दो मोटरसाइकिल भी तोड़ दिए। लाठियां व किरपाणें लहराते हुए उत्पात मचाया। तब स्टाफ व विद्यार्थी डरते हुए कमरों में घुस गए। बीच-बचाव करने आए ग्रामीणों से आउटसाइडर्स युवाओं ने मारपीट की। अध्यापक न¨वद्र कुमार के अनुसार एक व्यक्ति ने उस पर भी किरपाण से हमला किया, लेकिन वह बच गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.