Move to Jagran APP

किसानों के प्रदर्शन के कारण पंजाब में तीन एक्सप्रेस ट्रेनें रद, दुर्ग-जम्मू तवी का बदला रूट

अमृतसर के जंडियाला गुरु में कृषि कानूनों के विरोध में किसान अभी भी धरने पर बैठे हैं। इसके कारण रेलवे अमृतसर रूट की तीन ट्रेनों को रद कर दिया है। इसके अलावा कुछ ट्रेनों के रूट में बदलाव किया गया है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Tue, 01 Dec 2020 07:36 PM (IST)Updated: Tue, 01 Dec 2020 07:36 PM (IST)
किसानों के प्रदर्शन के कारण पंजाब में तीन एक्सप्रेस ट्रेनें रद, दुर्ग-जम्मू तवी का बदला रूट
पंजाब में तीन एक्सप्रेस ट्रेनें रद। सांकेतिक फोटो

जेएनएन, फिरोजपुर। अमृतसर के जंडियाला गुरु में किसान प्रदर्शन के कारण रेलवे ने अमृतसर आने वाली और अमृतसर से जाने वाली तीन एक्सप्रेस ट्रेनोंं को आंशिक तौर पर रद कर दिया है। दो दिसंबर को अजमेर से अमृतसर पहुंचने वाली एक्सप्रेस स्पेशल, तीन दिसंबर को डिब्रूगढ़ से अमृतसर आने वाली और बठिंडा वाराणसी स्पेशल ट्रेन को रद किया गया है। अमृतसर से अजमेर और अमृतसर से डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस तीन दिसंबर को अमृतसर से चलनी थी।

loksabha election banner

वहीं, दो दिसंबर को दुर्ग- जम्मूतवी एक्सप्रेस वाया लुधियाना, जालंधर कैंट, पठानकोट से होते हुए जम्मू पहुंचेगी। मेल और एक्सप्रेस गाड़ियों को अंबाला और चंडीगढ़ में रोकने का फैसला किया है। अंबाला और चंडीगढ़ से अमृतसर का सफर रद करते हुए एक्सप्रेस गाड़ियों को वहीं से लौटाया जाएगा।

पंजाब में पहले रद की गई ट्रेन

  • 02715 नांदेड़- अमृतसर एक्सप्रेस जेसीओ 02 दिसंबर को नई दिल्ली में रोका जाएगा। इस कारण 02716 अमृतसर-नांदेड़ एक्सप्रेस 04 दिसंबर को नई दिल्ली से वापस लौटेगी। नई दिल्ली से अमृतसर-नई दिल्ली के बीच आंशिक रूप से रद किया गया है।
  • 02925 बांद्रा टर्मिनल अमृतसर एक्सप्रेस 2 दिसंबर को चंडीगढ़ से स्थगित होगी।जिस कारण अमृतसर से चलने वाली ट्रेन 02925 चार दिसंबर को चंडीगढ़ से ही वापस बांद्रा के लिए रवाना होगी। चंडीगढ़ से अमृतसर का रूट आंशिक तौर पर बंद किया गया है।
  • 08237 कोरबा- अमृतसर एक्सप्रेस जेसीओ दो दिसंबर को अंबाला में रुकेगी। नतीजतन, 08238 अमृतसर-कोरबा एक्सप्रेस जेसीओ चार दिसंबर को अंबाला से ही छोटी होकर वापिस चलेगी। अमृतसर के लिए आंशिक रूप से रद रहेगी।
  • गाड़ी संख्या 02407 न्यू जलपाइगुड़ी-अमृतसर एक्सप्रेस जेसीओ दो दिसंबर को अंबाला रूकेगी और अमृतसर के बजाय अंबाला से ही चार दिसंबर को वापसी होगी।
  • 4652 अमृतसर-जयनगर एक्सप्रेस अंबाला से जयनगर के लिए दो दिसंबर को रवाना होगी। चार दिसंबर को जयनगर-अमृतसर एक्सप्रेस अंबाला ही रुकेगी। अंबाला-अमृतसर रूट आंशिक तौर पर रोका गया है।

बदला रूट

  • 01 दिसंबर को अमृतसर- मुंबई सेंट्रल एक्सप्रेस स्पेशल को अमृतसर-तरनतारन-ब्यास के रास्ते चलाई गई ।
  • 02 दिसंबर को चलने वाली अमृतसर- जयनगर एक्सप्रेस स्पेशल को अमृतसर-तरनतारन-व्यास के रास्ते चलाने के लिए डायवर्ट कर चलाई जाएगी।
  • 02 दिसंबर को दुर्ग- जम्मूतवी एक्सप्रेस वाया लुधियाना, जालंधर कैंट, पठानकोट से होते हुए जम्मू पहुंचेगी
  • 04 दिसंबर को जम्मूतवी-दुर्ग एक्सप्रेस पठानकोट, जालंधर कैंट लुधियाना से होते हुे वापस जाएगी।

यह भी पढ़ें : जानें... अचानक कैसे बदली आबोहवा, अंबाला बना देश का सबसे प्रदूषित शहर

यह भी पढ़ें : दीपावली के बाद तेजी से बढ़ा कोरोना संक्रमण, पंजाब के इस शहर में पाए गए हैं अब तक सबसे अधिक पॉजिटिव केस

यह भी पढ़ें : 108 साल पुरानी पंजाब मेल 255 दिन बाद 1 दिसंबर से लौटेगी ट्रैक पर, 1912 में हुआ था सफर शुरू

यह भी पढ़ें :  कैप्टन अमरिंदर ने मनोहर लाल से पूछा सवाल, सीधे मेरे मोबाइल पर क्यों नहीं किया फोन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.