Move to Jagran APP

एश्वर्या गुलानी के सिर पर सजा मिस इंडिया यूएसए का ताज

हयूस्टन टेक्सास में आयोजित प्रतियोगिता में फ्लोरिडा की एश्वर्या गुलानी को मिस इंडिया यूएसए चुना गया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 23 Jan 2020 11:54 PM (IST)Updated: Fri, 24 Jan 2020 06:15 AM (IST)
एश्वर्या गुलानी के सिर पर सजा मिस इंडिया यूएसए का ताज
एश्वर्या गुलानी के सिर पर सजा मिस इंडिया यूएसए का ताज

जागरण संवाददाता, अबोहर : हयूस्टन टेक्सास में आयोजित प्रतियोगिता में फ्लोरिडा की एश्वर्या गुलानी को मिस इंडिया यूएसए चुना गया। प्रथम रनर अप का खिताब रिया कौर ने हासिल किया, जबकि दूसरे स्थान पर अल्का मराला रही।

loksabha election banner

इंडिया फेस्टीवल कमेटी ने धर्मात्मा सरन और नीलम सरन के नेतृत्व में 1980 से शुरू की गई सौंदर्य व प्रतिभा प्रतियोगिताओं की कड़ी में आयोजित नवीनतम मुकाबले में मिस व‌र्ल्ड अमेरिका वाशिगटन व अबोहर की मूल निवासी श्रीसैनी को राष्ट्रीय निर्णायक के रूप में आमंत्रित किया गया था। ऐसी प्रतियोगिताएं भारतीय मूल की उन महिलाओं के लिए आयोजित की जाती हैं जो अब अमेरिका में जा बसी हैं। इससे पूर्व प्रतियोगिताओं का आयोजन लॉस ऐंजल, डलास, सैनरोज, न्यू जर्सी व न्यूयार्क में किया गया था।

श्रीसैनी की माता एकता सैनी ने बताया कि 17 से 27 वर्ष की युवतियों ने मिस इंडिया यूएसए प्रतियोगिता में भाग लिया। न केवल सौंदर्य के आधार पर बल्कि सामान्य ज्ञान, पहरावा व प्रश्नोत्तरी के आधार पर इनका चयन किया जाना था। श्रीसैनी को इससे पूर्व गुयाना, कैनेडा, न्यूजर्सी, विर्जिनिया, न्यूयार्क, वाशिगटन, टैक्सास व कैलीफोर्निया में आयोजित प्रतियोगिताओं में भी निर्णायक के तौर पर आमंत्रित किया गया था। मिसेज इंडिया यूएसए प्रतियोगिता में टैक्सास की श्रुति बेकल के सिर पर विजेता का ताज सजा जबकि वाशिगटन की अपर्णा मुंदडा उप विजेता और राजलक्ष्मी द्वितीय उपविजेता चुनी गई।

मिस इंडिया यूएसए प्रतियोगिता के कैट वॉक दौर व चेयरमैन मिस प्रोफेशनल श्रेणी में अल्का, फोटोजिनिक में नताशा, टैलेंट व ब्यूटीफुल आईज में एश्वर्या, पॉपुलेरिटी में रिया सालियान, ब्यूटीफु ल स्माईल में रिया कौर, ब्यूटीफुल स्किन में अनिशा गुप्ता, ब्यूटीफुल हेयर में अमनदीप और बालीवुड दिवा श्रेणी में जसकिरण को चुना गया। प्रतियोगिता के अंत में श्रीसैनी ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि प्रतिभागियों को कम से कम गर्म मुस्कान और प्रोत्साहन के कुछ शब्द अवश्य नसीब होने चाहिए। इससे उनके जीवन में सुखद परिवर्तन लाया जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.