Move to Jagran APP

Fazilka: किसानों ने DC ऑफिस के बाहर किया प्रदर्शन, किन्नू से भरी ट्रॉलियां पलट जताया रोष; बोले- 'नहीं मिल रहा सही भाव'

Fazilka News पंजाब के फाजिल्‍का में किसानों ने डीसी ऑफिस के बाहर प्रदर्शन किया। किन्नू से भरी ट्रॉलियां पलटा कर रोष जताया है। इस दौरान पुलिस प्रशासन ने उन्हें रोकने का प्रयास किया लेकिन किसानों ने गोल चोक से लेकर संजीव सिनेमा चौक तक सभी ट्रॉलियों से किन्नू सड़क पर पलट दिया और उसके ऊपर ट्रैक्टर चढ़ाकर रोष प्रदर्शन किया।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Published: Fri, 09 Feb 2024 09:31 PM (IST)Updated: Fri, 09 Feb 2024 09:31 PM (IST)
किसानों ने DC ऑफिस के बाहर किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, फाजिल्का। अबोहर के विभिन्न बागबानों ने किसान यूनियनों के साथ मिलकर फाजिल्का के डीसी कार्यालय के बाहर देर रात्रि रोष प्रदर्शन किया। किसान दोपहर लगभग एक बजे गांव घल्लू से डीसी कार्यालय के लिए निकल पड़े थे, लेकिन रास्ते में ही प्रशासन ने बैरिकेट्स लगाकर उन्हें रोक लिया और प्रशासनिक अधिकारियों ने उन्हें समस्याएं बताने के लिए कहा। लेकिन किसान देर शाम तक डीसी कार्यालय जाकर बातचीत करने पर अड़े रहे। जिसके बाद देर शाम तक किसान डीसी कार्यालय के बाहर पहुंचे और ट्रॉलियां पलटते हुए रोष प्रदर्शन किया।

loksabha election banner

ट्रैक्टरों में भरकर लाए किन्नू

भारतीय किसान यूनियन एकता सिद्धपुर के अलावा अन्य किसान संगठनों द्वारा शुक्रवार को किन्नू के सही भाव न मिलने और खरीद न होने के रोष स्वरूप ट्रैक्टरों में भरकर किन्नू डीसी कार्यालय लाने और रोष प्रदर्शन करने का फैसला किया गया था। जिसके तहत लगभग 30 से 40 ट्रालियां घल्लु गांव की ओर से प्रशासनिक कांप्लेक्स के पास पहुंच रही थी। लेकिन रास्ते में ही प्रशासनिक अधिकारियों ने किसानों से बातचीत करने का प्रयास किया। जिस पर किसानों ने रास्ते में धरना देकर रोष जताया, जबकि देर शाम तक किसान डीसी कार्यालय पहुंचे।

यह भी पढ़ें: Punjab Farmers Protest: किसान नेता को नजरबंद करने पर किसानों का रोष, धरने पर बैठकर हाईवे किया जाम; तीन जगह से रूट डायवर्ट

किसानों को किन्नू का नहीं मिल रहा सही भाव

इस दौरान पुलिस प्रशासन ने उन्हें रोकने का प्रयास किया, लेकिन किसानों ने गोल चोक से लेकर संजीव सिनेमा चौक तक सभी ट्रॉलियों से किन्नू सड़क पर पलट दिया और उसके ऊपर ट्रैक्टर चढ़ाकर रोष प्रदर्शन किया। इस मौके भारतीय किसान यूनियन एकता सिद्धपुर के पदाधिकारी सुखबीर सिंह व तोता सिंह ने बताया कि अबोहर में सबसे ज्यादा किन्नू की फसल होती है। लेकिन इसके बावजूद किसानों को किन्नू का सही भाव नहीं मिल रहा।

यह भी पढ़ें: Punjab Farmers: एक सप्ताह से अधिक समय से बीच बाजार धरना लगाकर बैठे किसान, आखिर क्या हैं उनकी मांग?

उन्होंने कहा कि किन्नू की खरीद 7-8 के हिसाब से की जा रही है, जबकि किसानों का कहना है कि कम से कम 10 से 11 रुपये खरीद होनी चाहिए। एक तरफ जहां उन्हें कम भाव मिल रहा है, दूसरी तरफ खरीद भी कम की जा रही है। उन्होंने कहा कि उनकी यही मांग है कि उनका किन्नू पर्याप्त मात्रा में खरीदा जाए और उनका सही भाव मिले।

इस मौके डीएसपी सुबेग सिंह ने बताया कि किसानों की प्रशासन के साथ बातचीत करवा दी गई है और उन्हें लिखित रूप में 12 को एसडीएम अबोहर के साथ बैठक का आश्वासन दिया गया है, जिसके बाद किसान वहां से चले गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.