Move to Jagran APP

Punjab News: जन्मदिन की पार्टी में इंजीनियरिंग कालेज में भिड़े दो गुट, चली तलवारें, छह जख्मी

बाबा बंदा सिंह बहादुर इंजीनियरिंग कालेज के बाबा बाज सिंह होस्टल में मंगलवार रात को जन्मदिन पार्टी को लेकर दो गुट भिड़ गए। पहले तो दोनों में बहस हुई फिर दोनों गुटों ने तलवारों से हमला कर दिया। इस झगड़े में चार छात्र और दो सुरक्षा कर्मचारी घायल हुए हैं।

By Jagran NewsEdited By: Sonu GuptaPublished: Thu, 05 Jan 2023 02:13 PM (IST)Updated: Thu, 05 Jan 2023 02:13 PM (IST)
Punjab News: जन्मदिन की पार्टी में इंजीनियरिंग कालेज में भिड़े दो गुट, चली तलवारें, छह जख्मी
पंजाब के इंजीनियरिंग कालेज में भिड़े दो गुट

जागरण संवाददाता, फतेहगढ़ साहिब: बाबा बंदा सिंह बहादुर इंजीनियरिंग कालेज के बाबा बाज सिंह होस्टल में मंगलवार रात को जन्मदिन पार्टी को लेकर दो गुट भिड़ गए। पहले तो दोनों में बहस हुई फिर दोनों गुटों ने तलवारों से हमला कर दिया। कालेज के हास्टल में हुए इस झगड़े में चार छात्र और दो सुरक्षा कर्मचारी घायल हुए हैं। इनमें से दो छात्रों का अस्पताल में उपचार चल रहा है।

loksabha election banner

देर रात तक कालेज प्रबंधन सहित पुलिस के आलाधिकारी इस मामले को निबटाने में जुटे रहे। बुधवार सुबह डीसी परनीत शेरगिल व एसएसपी डा. रवजोत कौर ग्रेवाल कालेज में पहुंचे और वहां पर प्रदर्शन कर रहे विद्यार्थियों से बातचीत कर मामला शांत करवाया। फिलहाल पुलिस ने इस मामले में चार अज्ञात लोगों पर केस दर्ज किया है।

सुरक्षा कर्मचारी से हुआ झगड़ा

कालेज में पढ़ने वाले छात्र आशीष व निलांबुज चौबे ने बताया कि मंगलवार की रात को कालेज के सुरक्षा कर्मचारी के साथ किसी बात को लेकर बहस हुई तो उस कर्मचारी ने कुछ विद्यार्थियों और बाहरी लोगों के साथ तेजधार हथियारों से उन पर हमला कर दिया।

इस हमले में मुकेश, सूरजभान, अमरिंदर सिंह व अमरदीप जख्मी हो गए। इनमें से सूरजभान सिंह निवासी गांव बरौली, जिला गोपालगंज (बिहार) और अमरिंदर राय निवासी गांव विजयपुर, जिला गोपालगंज (बिहार) को अस्पताल में दाखिल करवाया गया है।

उधर, अस्पताल में उपचाराधीन घायल सुरक्षा कर्मचारी लवप्रीत सिंह व गुरप्रीत सिंह ने बताया कि वे रात को ड्यूटी पर थे। तब कुछ छात्र जन्मदिन मना रहे थे और वे नशे की हालत में थे। वे उनको शांत करने के लिए गए तो उन्होंने उन पर तेजधार हथियारों से हमला कर दिया।

असुरक्षित महसूस कर रहे छात्र

आरोप है कि पिछले दिनों कालेज में वारिस पंजाब जत्थेबंदी के मुखी अमृतपाल सिंह के कार्यक्रम के बाद से कालेज का माहौल बिगड़ा है। उन्हें कई विद्यार्थी धमका रहे थे कि उनको कालेज से बाहर कर दिया जाएगा, क्योंकि वह बाहरी राज्य (बिहार) से हैं।

छात्रों ने कहा कि अब वे कालेज में सुरक्षित नहीं हैं और काफी विद्यार्थी कालेज छोड़कर जाने के लिए तैयार हैं। कालेज के प्रिंसिपल डा. लखवीर सिंह ने बताया कि बुधवार को फाइनल इयर की बुधवार को होने वाली परीक्षा फिलहाल स्थगित कर दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.