Move to Jagran APP

Waris Punjab De: अमृतपाल पर कार्रवाई के बाद पंजाब में तनाव, पैरा मिलिट्री फोर्स की हुई तैनाती

Waris Punjab De पुलिस द्वारा वारिस पंजाब दे के प्रमुख अमृतपाल सिंह के साथियों पर की गई कार्रवाई के बाद पंजाब भर में हाई अलर्ट है। इसके मद्देनजर रविवार को मुख्यमंत्री के जिला संगरूर में लॉ एंड ऑर्डर को बरकरार रखने की खातिर जिले भर में फ्लैग मार्च निकाला।

By Jagran NewsEdited By: Swati SinghPublished: Sun, 19 Mar 2023 02:42 PM (IST)Updated: Sun, 19 Mar 2023 02:42 PM (IST)
Waris Punjab De: अमृतपाल पर कार्रवाई के बाद पंजाब में तनाव, पैरा मिलिट्री फोर्स की हुई तैनाती
अमृतपाल पर कार्रवाई के बाद पंजाब में तनाव, पैरा मिलिट्री फोर्स की तैनाती; बड़े गुरुद्वारों की बढ़ाई गई सुरक्षा

फरीदकोट,जागरण संवाददाता। वारिस पंजाब दे के प्रमुख अमृतपाल सिंह के खिलाफ पुलिस द्वारा की जा रही कार्रवाई के चलते पंजाब में माहौल तनावपूर्ण है। पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है। इसी बीच फरीदकोट पुलिस द्वारा भी तीन व्यक्तियों को राउंडअप किया गया है। इसके अतिरिक्त बहिबल इंसाफ मोर्चे से भी अमृतपाल सिंह के कुछ साथियों को जिला पुलिस द्वारा नजर बंद किया गया है।

loksabha election banner

अफवाहों से दूर रहने की अपील

गौरतलब है कि जिला पुलिस द्वारा फरीदकोट व कोटकपूरा में फ्लैग मार्च निकाला गया और नाकाबंदी करके चेकिंग की जा रही है। एसएसपी हरजीत सिंह ने जहां लोगों को अफवाहों से दूर रहने की अपील की वहीं शरारती अफसरों को चेतावनी देते हुए कहा कि वे सुधर जाएं। यदि उनके सामने कोई भी जानकारी आती है तो पुलिस का एक्शन सख्त होगा।

1200 जवान तैनात, 14 विशेष नाके, निकाला फ्लैग मार्च

संगरूर,जागरण संवाददाता। गत दिवस पुलिस द्वारा वारिस पंजाब दे के प्रमुख अमृतपाल सिंह के साथियों पर की गई कार्रवाई के बाद पंजाब भर में हाई अलर्ट है। इसके मद्देनजर रविवार को मुख्यमंत्री के जिला संगरूर में पुलिस व सिविल प्रशासन ने अमन-शांति की स्थिति को बनाए रखने व लॉ एंड ऑर्डर को बरकरार रखने की खातिर जिले भर में फ्लैग मार्च निकाले।

छावनी में तब्दील हुआ इलाका

दंगा रोधक बल, अर्धसैनिक बल, पैरामिल्ट्री फोर्स सहित पुलिस जवानों की करीब 1200 मुलाजिम तैनात किए गए हैं। अंतरराज्यीय इलाके के मद्देनजर जिले में 14 विशेष नाके लगाए गए हैं, जहां चार सौ से अधिक मुलाजिम तैनात हैं व दिन रात लगातार चेकिंग अभियान जारी है। जिले की सात सबडिवीजन के हर शहर से गांवों तक फ्लैग मार्च के जरिये लोगों को सुरक्षित माहौल होने का भरोसा दिलाया जा रहा है। साथ ही लोगों से अफवाहों, फेक न्यूज, शरारती तत्वों की शरारत व भड़काने के प्रयास से सतर्क रहने का संदेश दिया गया।

अमन-शांति बनाए रखने की अपील

लोगों से अपील की कि वह अमन-शांति की स्थिति को बनाएं। जिले में अगर कोई माहौल खराब करने की कोशिश करेंगे तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। जिले में तीन-चार संदिग्ध व्यक्तियों को पुलिस ने हिरासत में भी लिया है। संगरूर में डीसी जतेंद्र जोरवाल, एसएसपी सुरेंद्र लांबा की अगुवाई में पुलिस जवानों ने शहर के वाल्मीकि चौक से फ्लैग मार्च आरंभ किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.