Move to Jagran APP

Faridkot Lok Sabha Election Result 2024 Live: दो कलाकारों की टक्कर से दिलचस्प हुआ फरीदकोट सीट का मुकाबला, जानें किसने बनाई बढ़त और है पीछे

पंजाब की फरीदकोट सीट से दो कलाकारों के बीच प्रतिस्पर्धा है। यहां से भाजपा ने दिल्ली के सांसद हंसराज हंस (BJP Hansraj Hans) को चुनाव में उतारा है तो वहीं आम आदमी पार्टी की ओर से भगवंत मान के मित्र करमजीत अनमोल चुनाव मैदान में हैं। पिछले आम चुनाव में कांग्रेस के मोहम्मद सदीक ने यहां से जीत हासिल की थी

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Tue, 04 Jun 2024 10:38 AM (IST)
Faridkot Lok Sabha Election Result 2024: फरीदकोट से दो कलाकार बनेंगे एक-दूसरे के लिए चैलेंज

डिजिटल डेस्क, फरीदकोट। पंजाब के फरीदकोट लोकसभा सीट पर दिलचस्प मुकालबा देखने को मिल रहा है। यहां दो विख्यात पंजाबी गायकों के एक-दूसरे के सामने आने यह मुकाबला और भी रोचक हो गया है। इस महामुकाबले का नतीजे आज सामने आने वाले हैं। ऐसे में नतीजों से पहले रूझान आने शुरू हो गए हैं। रूझानों के मुताबिक फरीदकोट लोकसभा सीट से निर्दलीय प्रत्याशी सरबजीत सिंह 19512 वोट से आगे हैं।

बता दें कि भाजपा ने दिल्ली के सांसद हंसराज हंस को यहां चुनाव में उतारा है तो आम आदमी पार्टी की ओर से भगवंत मान के मित्र करमजीत अनमोल चुनाव मैदान में हैं। कांग्रेस की ओर से अमरजीत कौर साहोके दूसरी बार चुनाव मैदान में हैं और शिअद की ओर से राजविंदर सिंह पहली बार किस्मत आजमा रहे हैं। इस सीट पर मुख्य मुकाबला दोनों गायकों के बीच है।

पिछले आम चुनाव में कांग्रेस के मोहम्मद सदीक ने यहां से जीत हासिल की थी। उन्हें 419065 वोट मिले थे। जबकि शिअद के गुलजार सिंह रणीके को हार का सामना करना पड़ा था। उन्हें 335809 वोट मिले थे। जीत का अंतर 83259 वोटों से था।