जागरण संवाददाता चंडीगढ़। सेक्टर 56 स्थित मकान के अंदर संदिग्ध परिस्थितियों में युवक ने फंदा लगा कर जान दे दी। सूचना पाकर पहुंची संबंधित थाना पुलिस ने शव को नीचे उतार जीएमएसएच-16 की मोर्चरी में रखवाया। पुलिस ने मामले में सीआरपीसी की धारा 174 के तहत करवाई कर दी। पुलिस की जांच में कमरे के अंदर घटनास्थल पर कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है।

मृतक की पहचान 25 वर्षीय मनोज कुमार के तौर पर हुई है। सुबह घरवालों के दरवाजा खटखटाने से कोई जवाब नहीं मिलने के बाद उन्हें संदेह हुआ। जिसके बाद उन्होंने पुलिस कंट्रोल रूम में घर में कुछ अनहोनी होने की सूचना दी। मौके पर पुलिस कर्मियों ने भी कई बार आवाज लगाकर दरवाजा खुलवाने की कोशिश किया। इसके बावजूद कोई जवाब नहीं मिलने पर पुलिसकर्मियों ने दरवाजे को थोड़ा तो अंदर का नजारा देख सभी चौक गए।

कमरे में मनोज कुमार पंखे के सहारे रस्सी से लटका हुआ था। आनन-फानन में उसे नीचे उतारकर पीसीआर एंबुलेंस की मदद से जीएमएसएच 16 में भर्ती करवाया गया। जहां पर ड्यूटी डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। हालांकि अभी तक सामने नहीं आया कि युवक ने फंदा क्याें लगाया है। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। इसके बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

यह भी पढ़ें-CBSE ने दी राहत, Covid में जान गंवा चुके अभिभावकों के बच्चों से नहीं ली जाएगी Registration fee

 

मोबाइल की होगी जांच, पुलिस ने कब्जे में लिया

मामले में जांच अधिकारी असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर ने बताया कि मृतक का मोबाइल कब्जे में ले लिया गया है। उसकी जांच के लिए मोबाइल को सीएफएसएल भेजा जाएगा। ताकि मृतक की कॉल डिटेल्स सहित मैसेंजर व्हाट्सएप चैट भी सामने आए। इससे मौत की वजह पता लगाने में मदद मिलेगी।

यह भी पढ़ें-Punjab Monsoon Updates: पंजाब के लुधियाना सहित कई शहराें में जमकर बरसा मानसून, जानें कैसा रहेगा अगले 2 दिन माैसम

 

Edited By: Vipin Kumar