Move to Jagran APP

Student Union Election: PU कैंपस में SOI का परचम, चेतन चौधरी बने प्रेसिडेंट

पंजाब यूनिवर्सिटी छात्र काउंसिल में स्टूडेंट आर्गेनाइजेशन आफ इंडिया (SOI) ने बाजी मार ली है। SOI के कैंडीडेट चेतन चौधरी ने प्रेसिडेंट पद पर जीत हासिल की है।

By Sat PaulEdited By: Published: Fri, 06 Sep 2019 10:38 AM (IST)Updated: Sat, 07 Sep 2019 08:24 AM (IST)
Student Union Election: PU कैंपस में SOI का परचम, चेतन चौधरी बने प्रेसिडेंट
Student Union Election: PU कैंपस में SOI का परचम, चेतन चौधरी बने प्रेसिडेंट

जेएनएन, चंडीगढ़। पंजाब यूनिवर्सिटी छात्र काउंसिल में स्टूडेंट आर्गेनाइजेशन आफ इंडिया (SOI) ने बाजी मार ली है। SOI के कैंडीडेट चेतन चौधरी ने प्रेसिडेंट पद पर जीत हासिल की है। पहली बार SOI के कैंडिडेट ने प्रेसिडेंट पद पर जीत हासिल की है। चेतन चौधरी पंजाब यूनिवर्सिटी के उर्दू विभाग के स्टूडेंट हैं।

loksabha election banner

वाइस प्रेसिडेंट पद पर एनएसयूआइ कैंडीडेट राहुल कुमार, ज्वाइंट सेक्रेटरी पद पर एनएसयूआइ के मनप्रीत महल विजेता घोषित किए गए। चुनाव में NSUI को दो पदों पर जीत हासिल की है। पीयू कैंपस में 16 हजार वोटर ने अपने मत का प्रयोग कर सत्र 2019-20 सत्र के लिए पीयू स्टूडेंट काउंसिल का चयन किया है।

इस बार करीब 60 फीसद मतदान हुआ। यूआइईटी, लाॅ और डेंटल जैसे विभागों से वोटर ने जीत का फैसला किया। गौरतलब है कि पहली बार प्रेसिडेंट पद पर जीत हासिल करने वाली SOI पार्टी पंजाब में शिरोमणि अकाली दल (शिअद) की छात्र ईकाई है। सुबह 9 बजे से ही मतदान प्रक्रिया शुरु हो गई थी।

12 बजे तक सभी डीआर का रिजल्ट घोषित कर दिया गया, जबकि शाम सात बजे पीयू ने स्टूडेंट काउंसिल के प्रमुख पदों का रिजल्ट घोषित कर दिया। पीयू के जिम्नेजियम हाल में दोपहर दो बजे के बाद वोटो की गिनती का काम शुरु हुआ। उधर सुबह मतदान के समय एबीवीपी और NSUI समर्थकों के बीच जमकर मारपिटाई हुई। जिसके बाद दो स्टूडेंट्स को अस्पताल में भी भर्ती करना पड़ा था।

पीयू से संबद्ध अन्य कालेजों का ये रहा नतीजा

- स्टूडेंट काउंसिल इलेक्शन में गुरु गोविंद सिंह कॉलेज सेक्टर-26 में सीएसएफ के अनमोल सिंह प्रेसिडेंट चुने गए   हैं। उन्हें 1550 वोट मिले हैं, जबकि उनके प्रतिद्वंदी आइएसओ कैंडिडेट विकास को 1339 वोट मिले हैं।

- वहीं गुरु गोविंद सिंह कॉलेज फॉर वूमेन में कनिका राय प्रेसिडेंट चुनी गईं।

- एसडी कॉलेज से आए नतीजों में एसडी स्टूडेंट ने चुनाव में जीत हासिल की है। सेक्टर-32 में स्थित एसडी  कॉलेज में 34.5% वोटिंग हुई है। कॉलेज में इस बार हॉस्टल के स्टूडेंट्स ने अपने वोट का प्रयोग नहीं किया,    क्योंकि ज्यादातर हॉस्टल के स्टूडेंट्स छुट्टी होने के चलते अपने घर चले गए थे।

सेक्टर-45 के देव समाज गर्ल्स कॉलेज में दिव्या बानी प्रेसिडेंट चुनी गई हैं।

- सेक्टर-42 स्थित सरकारी गर्ल्स कॉलेज में मुस्कान प्रेसिडेंट, आयुषि वाइस प्रेसिडेंट, सिमरनजीत कौर सेक्रेटरी,  आैर दीक्षा सूद ने ज्वाइंट सेक्रेटरी के पद पर कब्जा किया है।

छात्र संघ चुनाव में जीत हासिल करने के बाद डीएवी कॉलेज में जश्न मनाते स्टूडेंट्स।

सेक्टर-11 स्थित सरकारी कॉलेज में गुरजिंदर सिंह प्रेसिडेंट, दिलबाग सिंह वाइस प्रेसिडेंट, निखिल महाजन  सेक्रेटरी अौर दिलमोहित सिंह संधू ज्वाइंट सेक्रेटरी चुने गए हैं।  

- सेक्टर-46 के सरकारी कॉलेज में नितीश कुमार प्रेसिडेंट, अभिषेक वाइस प्रेसिडेंट, नेहा राय ज्वाइंट सेक्रेटरी,  अलकेश जनरल सेक्रेटरी चुने गए हैं।

- डीएवी कॉलेज चंडीगढ़ में लक्षित प्रेसिडेंट, रजत पुरी वाइस प्रेसिडेंट, साहिल ठाकुर सेक्रेटरी, अपूर्व शाैर्या ज्वाइंट   सेक्रेटरी चुने गए हैं। 

वहीं, पीयू में किसी प्रकार की कोई अप्रिय घटना नहीं हो, इसके लिए भी पीयू सिक्योरिटी विभाग और चंडीगढ़ पुलिस ने कड़े प्रबंध किए थे।

केमिस्ट्री डिपार्टमेंट में दो गुटों में झड़प, दो के सिर फूटे

पंजाब यूनिवर्सिटी के केमिस्ट्री डिपार्टमेंट में मतदान के दौरान दो गुट में झड़प हो गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को संभाल लिया है और मामले की जांच की जा रही है। जानकारी अनुसार केमिस्ट्री डिपार्टमेंट में एसओआइ और एबीवीपी के बीच लड़ाई हुई है। इसमें एबीवीपी के दो लड़कों के सिर फूटे हैं। घायल युवकों को सेक्टर 16 के अस्पताल में भेजा गया है। पुलिस ने सभी को राउंडअप कर लिया है।

आउटसाइडरों की एंट्री बैन

मतदान के दौरान सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए पीयू प्रशासन सुबह सात बजे से ही कैंपस में आने वालों की चेकिंग शुरू कर दी गई। कैंपस में आने वाली सभी गाड़ियों की बारीकी से चेकिंग की गई। इस दौरान किसी भी आउटसाइडर को कैंपस में आने की अनुमति नहीं दी गई।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.