चंडीगढ़, जेएनएन। अस्पतालों में आई रक्त की कमी को पूरा करने के लिए विश्वास फाउंडेशन ने गुरुदेव स्वामी विश्वास के आशीर्वाद से बुधवार को मार्केट, सेक्टर 34 चंडीगढ़ पासपोर्ट आफिस के पास ब्लड डोनेशन कैंप लगाया। यह कैंप इंडियन रेडक्रास सोसायटी पंजाब स्टेट ब्रांच के सहयोग से लगाया गया। शिविर में शारीरिक दूरी, मास्क व सैनिटाइजेशन का खास ध्यान रखा गया। कैंप के दौरान 57 रक्तदानियों ने अपनी स्वेछा व उत्साह से रक्तदान किया।

यह भी पढ़ें -  पंजाब कैबिनेट बैठक में कई अहम फैसले, स्वास्थ्य तथा मेेडिकल शिक्षा विभाग कामन काडर के विभाजन को मंजूरी

विश्वास फाउंडेशन की जनरल सेक्रेटरी साध्वी नीलिमा विश्वास ने बताया कि शिविर में रोटरी एंड ब्लड बैंक सोसायटी रिसोर्स सेंटर सेक्टर 37 चंडीगढ़ की टीम ने डा. मनीष राय की निगरानी में रक्त एकत्रित किया। शिविर का उद्घाटन समाज सेविका रजनी शर्मा ने किया था। उन्होंने रक्तदाताओं से आह्वान किया कि एक स्वस्थ व्यक्ति का इंसानी, नैतिक और सामाजिक दायित्व बनता है कि वह स्वयं को रक्तदान के लिए तैयार रखें। इस संकट की घड़ी में हर स्वस्थ व्यक्ति को रक्तदान करना चाहिए। क्योंकि रक्त का कोई दूसरा विकल्प नहीं है। इससे शरीर में किसी तरह की कमी नहीं आती है।

यह भी पढ़ें -  Crime in Chandigarh: पड़ोसी ने चार साल की मासूम के साथ किया दुष्कर्म, अदालत ने आरोपित को भेजा जेल

रक्तदान का मकसद उन मरीजों की मदद करना है, जिनकी रक्त की कमी से जिंदगी की डोर कमज़ोर पड़ जाती है। इस रक्तदान शिविर में आए सभी रक्तदानियों को प्रशंसा पत्र, मास्क, साबुन, सैनिटाइजर व गिफ्ट देकर प्रोत्साहित किया गया। इस मौके पर अविनाश शर्मा, वरिंदर कुमार गाँधी, ब्लड बैंक के डॉक्टर्स व अन्य गणमान्य उपस्थित थे। 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप