Move to Jagran APP

Chandigarh Encroachment: चंडीगढ़ के वीआइपी भी करते हैं अतिक्रमण, इन पर कौन करेगा कार्रवाई?

Chandigarh Encroachment सेक्टर-71622 के अलावा कई सेक्टरों में सरकारी मकान है जहां पर घर के बाहर के फुटपाथ पर अतिक्रमण है। नगर निगम और प्रशासन आम लोगों के यहां पर तो कार्रवाई कर रहा है लेकिन वीआइपी के घर के बाहर कार्रवाई करने से कतरा रहे हैं।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Mon, 16 May 2022 10:13 AM (IST)Updated: Mon, 16 May 2022 10:13 AM (IST)
Chandigarh Encroachment: चंडीगढ़ के वीआइपी भी करते हैं अतिक्रमण, इन पर कौन करेगा कार्रवाई?
वीआइपी के घर के बाहर कार्रवाई करने से कतरा रहा नगर निगम। (सांकेतिक)

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। Chandigarh Encroachment: इस समय नगर निगम की ओर से अगर घर के बाहर फूटपाथ पर मामूली सा अतिक्रमण या गलते भी रखे हैं तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। लेकिन शहर के वीआइपी अधिकारियों और लोगाें के बाहर की गई अतिक्रमण पर कोई कार्रवाई नहीं की जाती। जबकि कई अधिकारियों ने घर के बाहर सरकारी जमीन पर गार्डन बनाए हुए हैं। सेक्टर-7,16,22 के अलावा कई सेक्टरों में सरकारी मकान है जहां पर घर के बाहर के फुटपाथ पर अतिक्रमण है जहां पर गुजरने में लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। नगर निगम और प्रशासन आम लोगों के यहां पर तो कार्रवाई कर रहा है, लेकिन वीआइपी के घर के बाहर कार्रवाई करने से कतरा रहे हैं। इस समय हाउसिंग बोर्ड भी इस तरह की कार्रवाई कर रहा है।

loksabha election banner

यह भी पढ़ेः- Chandigarh Weather Update: चंडीगढ़ में बदलेगा मौसम का मिजाज, बारिश होने से लोगों को मिल सकती है राहत

घर के बाहर क्लीयर होने चाहिए फुटपाथ

चंडीगढ़ में पंजाब व हरियाणा के अधिकारी भी रहते हैं जिन्होंने ने भी घर के बाहर गार्डन और गमले रखकर अतिक्रमण किया हुआ है कमिश्नर आनिंदिता मित्रा की ओर से इंजीनियरिंग विंग को सरकारी जमीन पर की गई अतिक्रमण को हटाने के आदेश दिए हैं। हाल ही में दक्षिणी सेक्टर में इस तरह की अतिक्रमण हटाई गई है। फासवेक अध्यक्ष बलजिंदर सिंह बिट्टू का कहना है कि आम व्यक्ति अगर अपने घर के बाहर दो से चार गमले रख रहे हैं तो वह उठाकर ले जाते हैं लेकिन सरकारी मकानों में अस्थायी के साथ-साथ स्थायी अतिक्रमण की हुई है जिस पर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। उन्होंने कहा कि हाईकोर्ट ने भी आदेश दिया हुआ है कि घर के बाहर फुटपाथ क्लीयर होने चाहिए। जबकि कई जगह पर फूटपाथ पर पार्किंग भी हुआ करती है।

यह भी पढ़ेंः- चंडीगढ़ में चोरी का अनोखा मामला, बरात से लौटी घोड़ी लेकर फरार हुआ युवक, आधार कार्ड से पकड़ा गया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.