Move to Jagran APP

Punjab News: केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में सीएम मान का एक दिवसीय उपवास, भाजपा और अकाली पर साधा निशाना

AAP के मुखिया और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की शराब घोटाले में गिरफ्तारी को लेकर पंजाब के सीएम भगवंत मान और पार्टी के विधायक आज विरोध प्रदर्शन करेंगे। इसके लिए सभी एक दिन का उपवास करेंगे। जबकि पार्टी के नेता और कार्यकर्ता में जिला मुख्यालयों पर अनशन करने वाले हैं। यह अनशन रविवार सुबह 11 बजे शुरू होगा।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar Jha Published: Sun, 07 Apr 2024 09:00 AM (IST)Updated: Sun, 07 Apr 2024 01:42 PM (IST)
Punjab News: केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में सीएम मान का एक दिवसीय उपवास।

जागरण संवाददाता, नवांशहर। आम आदमी पार्टी (AAP Party) के संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की दिल्ली आबकारी नीति घोटाले में गिरफ्तारी के विरोध में मुख्यमंत्री भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) रविवार को एक दिन का उपवास करने के लिए बलिदानी  भगत सिंह के पैतृक गांव खटकर कलां पहुंचे।

loksabha election banner

सीएम ने भगत सिंह को दी श्रद्धांजलि 

यहां पर सीएम ने भगत सिंह (Bhagat Singh) को श्रद्धांजलि दी। यहां बोलते हुए भगवंत मान ने कहा कि देश का लोकतंत्र खतरे में है। बलिदानी भगत सिंह की कुर्बानी खतरों में है। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी से डर कर केंद्र की सरकार उनके मंत्रियों पर झूठे इल्जाम लगाकर जेल भिजवा रही है।

पंजाब सीएम बोले केजरीवाल एक ईमानदार देशभक्त

मुख्यमंत्री ने कहा कि केजरीवाल एक ईमानदार देशभक्त है। उन्होंने व उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल (Sunita Kejriwal) ने बहुत बड़ी अफहरी छोड़ी है। 10 वर्ष में ही दो राज्यों में आम आदमी पार्टी (AAP Party) ने अपनी सरकार बना ली। केंद्र सरकार में पार्टी का डर इतना बैठ गया कि इन्होंने एक तरीका निकाला की राष्ट्रीय स्तर के नेताओं को जेलों में डलवाया जाए ताकि सिर्फ मोदी-मोदी की आवाज ही सुनाई दे।

मान ने कहा कि आम आदमी पार्टी का पेड़ पूरे देश में ईमानदारी की महक फैला रहा है। केंद्र की सरकार तेल, रेल ,एलआईसी को बेच चुकी है। बीजेपी (BJP News) एक वॉशिंग मशीन है जिसमें भ्रष्टचारी जाकर ईमानदार बन जाता है। मोदी जी अपने हर भाषण में कहते हैं कि वह भ्रष्टाचारियों को छोड़ेंगे नहीं। वह सही कहते हैं इसलिए कहते हैं क्योंकि वह भ्रष्टाचारियों को बीजेपी में शामिल कर लेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर साधा निशाना

वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) से पूछना चाहते हैं कि वह अगर वो अपनी पढ़ाई वाली डिग्री नहीं दिखा सकते तो कम से कम वह चाय वाली केतली ही लोगों को दिखा दे जिसमें वह चाय बेचा करते थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने गारंटी का शब्द वर्ष 2022 में प्रयोग किया था जबकि बीजेपी घोषणा पत्र निकलती थी। उनको देखकर अब मोदी भी गारंटी देने लगे हैं।

सीएम मान ने भाजपा और अकाली दल पर साधा निशाना

केंद्र सरकार धक्का शाही कर रही है। पर वह लोग डरने वाले नहीं हैं। केंद्र सरकार ने मंडी बोर्ड की सड़कों का 5500 करोड़ रूपया और एनआरएचएम का 8000 करोड़ रूपया प्रदेश सरकार का दबाकर रखा है। जल्द ही वह अरविंद केजरीवाल से मिलेंगे और उनको बताएंगे कि प्रदेश की जनता उनके साथ खड़ी है।

मुख्यमंत्री ने अकाली दल (Akali Dal) पर प्रहार करते हुए कहा कि सुखबीर बादल (Sukhbir Badal) 33 डिग्री के तापमान में ट्रैक्टर पर छतरी लगाकर चल रहा है। अभी तो तापमान 50 डिग्री पर पहुंचेगा तब घर से बाहर कैसे निकलेगा। उन्होंने कहा कि अकाली दल को 13 सीटों पर कैंडिडेट तक नहीं मिल रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Politics: पंजाब में कानून व्यवस्था ध्वस्त, सीएम मान राजनीति करने में व्यस्त; भाजपा ने कसा तंज

यह वह लोग हैं। जो तापमान देखकर घर से बाहर निकलते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि बलिदानी भगत सिंह सोचते होंगे कि क्या आज के दिन के लिए उन्होंने कुर्बानी दी थी। देश से जब अंग्रेज गए तो उसके बाद काले अंग्रेज आ गए। उन्होंने लोगों से अपील की कि वह झाड़ू वाला बटन दबाकर केंद्र में उनकी सरकार बनाने में मदद करें।

यह भी पढ़ें: Amritsar News: IIM अमृतसर के आठवें दीक्षा समारोह में 320 छात्रों की मिली डिग्री, राज्यपाल बोले- 'जीवन में बनें चरित्रवान'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.