Move to Jagran APP

Punjab News: सिद्धू IPL 2024 की कमेंट्री में व्यस्त, समर्थक अपने घरों में बैठे; कांग्रेस कर सकती है कार्रवाई!

कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने 2024 लोकसभा चुनाव से खुद को अलग कर लिया है। वह इन दिनों आईपीएल 2024 की कमेंट्री कर रहे हैं। जबकि उनके समर्थक अपने-अपने घरों में रह रहे हैं। कहा जा रहा है कि सिद्धू को स्टार प्रचारक न बनाने से समर्थक नाराज हैं। ऐसे में सबसे बड़ा सवाल की कांग्रेस हाईकमान सिद्धू समर्थकों पर कार्रवाई कर सकती है या नहीं।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar Jha Published: Sun, 21 Apr 2024 11:40 AM (IST)Updated: Sun, 21 Apr 2024 11:50 AM (IST)
Punjab News: सिद्धू IPL 2024 की कमेंट्री में व्यस्त, नवजोत के समर्थक अपने घरों में बैठे। फाइल फोटो

इन्द्रप्रीत सिंह, चंडीगढ़। (Punjab Politics Hindi News) कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और एक समय कांग्रेस के स्टार प्रचारकों में शामिल रहे नवजोत सिंह सिद्धू लोकसभा चुनाव में इस बार चुनाव प्रचार से दूरी बना इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में कमेंट्री करने में व्यस्त हैं। उन्हें स्टार प्रचारक न बनाने से नाराज उनके समर्थकों ने भी पार्टी उम्मीदवारों के लिए प्रचार से दूरी बना ली है। सिद्धू की टीम अपने घरों में बैठी है।

loksabha election banner

कांग्रेस हाईकमान सिद्धू समर्थकों पर कार्रवाई करने के मूड में नहीं

एक के बाद एक नेताओं के पार्टी छोड़ने से पहले से ही रक्षात्मक मुद्रा में आई कांग्रेस प्रचार न करने वाले सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) समर्थकों के खिलाफ कोई कार्रवाई करने के मूड में नहीं है। हालांकि, इसकी पुष्टि के लिए पार्टी के प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव से संपर्क तो नहीं हो सका, लेकिन उनके एक निकटवर्ती ने बताया कि हाईकमान को पता है कि सिद्धू और अन्य प्रादेशिक नेताओं में नहीं बनती है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि वह उनके समर्थकों पर कार्रवाई करे।

पत्नी की तबीयत खराब होने पर IPL से कुछ दिन के लिए बनाई दूरी

उल्लेखनीय है कि पार्टी हाईकमान ने भी इस बार सिद्धू की सेवाएं नहीं ली हैं। इसका बड़ा कारण उनकी पत्नी डा. नवजोत कौर का कैंसर से जूझना भी बताया जाता है। हालांकि, सिद्धू इन दिनों आईपीएल (IPL 2024 News) में कमेंट्री तो कर रहे हैं, लेकिन वह अकसर पत्नी की देखभाल के लिए भी आ जाते हैं। जैसा कि पिछले दिनों जब उनकी पत्नी का ऑपरेशन हुआ था तो सिद्धू ने कुछ दिन कमेंट्री से दूरी बनाए रखी थी।

यह भी पढ़ें: शंभू बॉर्डर रेलवे ट्रैक पर किसानों का डेरा, होटलों में 70 प्रतिशत बुकिंग रद; कैंसिल ट्रेनों की लिस्ट भी आई

जब उनकी पत्नी घर लौटीं तो उनका हालचाल जानने के लिए सिद्धू के समर्थक पूर्व राज्यसभा सदस्य व पूर्व प्रदेश अध्यक्ष शमशेर सिंह दूलो और पूर्व विधायक नाजर सिंह मानशाहिया आदि उनके पटियाला स्थित घर गए थे। जहां सिद्धू के प्रचार में उतरने को लेकर भी लंबी चर्चा हुई। समर्थकों ने भी साफ किया था कि यदि सिद्धू प्रचार में नहीं जाएंगे तो वे भी उम्मीदवारों के पक्ष में नहीं जाएंगे।

सिद्धू जैसे साफ छवि वाले नेता को आगे लाने की हुई थी बात

इससे पहले दूलो ने दैनिक जागरण से बातचीत में कहा था कि पार्टी को पंजाब में सफलता प्राप्त करनी है तो उन्हें सिद्धू जैसे साफ छवि वाले नेता को आगे लाना होगा। उन्होंने राहुल गांधी और प्रादेशिक नेतृत्व से सिद्धू की चुनाव में सेवाएं लेने का आग्रह किया था। उन्होंने कहा कि था जब सिद्धू की सेवाएं ही नहीं ली जा रही हैं तो वह क्यों किसी के प्रचार के लिए जाएंगे।

वह तो अकसर कहते हैं कि बिना बुलाए तो वह सिर्फ परमात्मा की चौखट पर ही जाते हैं। रोडरेज मामले में एक वर्ष की सजा के बाद जब सिद्धू बाहर आए थे तो कुछ समय राजनीति से दूर रहे, बाद में कांग्रेस के प्रादेशिक नेतृत्व के समानांतर चार रैलियां की थीं। विपक्ष के नेता प्रताप सिंह बाजवा और प्रदेश अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने इसकी शिकायत भी पार्टी हाईकमान से की थी।

यह भी पढ़ें: Punjab News: कांग्रेस प्रभारी आज नाराज नेताओं से करेंगे मुलाकात, तिवारी के पक्ष में चुनाव प्रचार करने को तैयार नहीं बंसल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.