वैभव शर्मा, चंडीगढ़। राउंडग्लास स्पोर्ट्स बहुत जल्द चंडीगढ़ में टेनिस अकादमी की शुरुआत करने जा रहा है, इसके लिए आदित्य सचदेवा को तकनीकी निदेशक के रूप में नियुक्त किया गया है। एक प्रतिष्ठित कोच के रूप में उनके पास शीर्ष स्तर का 20 वर्ष से अधिक का अनुभव है। इसके साथ ही उन्होंने दो दर्जन राष्ट्रीय चैंपियनों को प्रशिक्षित किया है। उनके 10 छात्रों ने प्रतिष्ठित डेविस कप और बिली जीन किंग कप (पूर्व फेडरेशन कप) प्रतियोगिताओं में भारत का प्रतिनिधित्व किया है। इनमें युकी भांबरी (सर्वश्रेष्ठ एटीपी रैंकिंग 83), कर्मन थांडी (सर्वश्रेष्ठ डब्ल्यूटीए रैंकिंग 196), दिविज शरण और विजयंत मलिक शामिल हैं।

राउंडग्लास के संस्थापक सनी (गुरप्रीत) सिंह ने कहा कि फुटबाल और हाकी के अलावा, राउंडग्लास टेनिस अकादमी के लॉन्च के साथ ही हमें अपने पोर्टफोलियो में टेनिस को शामिल करने की खुशी हो रही है। हम भारत में टेनिस को सर्वश्रेष्ठ प्रशिक्षण देकर बदलना चाहते हैं ।अकादमी खिलाड़ियों के ओवरआल डेवलपमेंट को सुनिश्चित करेगी। आदित्य सचदेवा अपने साथ कोचिंग का महत्वपूर्ण अनुभव भी लेकर आए हैं। उन्होंने देश के कुछ सर्वश्रेष्ठ टेनिस खिलाड़ी तैयार किए हैं।

अकादमी के लांचिंग के बारे में सचदेवा ने कहा कि राउंडग्लास टेनिस अकादमी में उनका लक्ष्य विश्व स्तरीय खिलाड़ियों को तैयार करना और अगली पीढ़ी के लिए एक रोल माडल बनाना है। हम 2025 तक एशिया की प्रमुख प्रशिक्षण अकादमियों में से एक बनने की इच्छा रखते हैं।

राउंडग्लास टेनिस पे एंड प्ले योजना में आन-कोर्ट एक्शन इस साल की शुरुआत में चंडीगढ़ क्लब में शुरू हुई। अकादमी का वर्ष के अंत तक पूरी तरह से चालू होने की उम्मीद है। अधिकतम 20 युवा खिलाड़ियों को 100 फीसद छात्रवृत्ति भी प्रदान की जाएगी। चयन परीक्षण प्रक्रिया के विवरण के बारे में आने वाले हफ्तों में सूचित किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि इस प्रोग्राम का उद्देश्य इन लड़कों और लड़कियों को अंतरराष्ट्रीय सर्किट पर प्रतिस्पर्धा करने में सक्षम विश्व स्तरीय टेनिस खिलाड़ियों के रूप में विकसित करना है। टेनिस को लेकर राउंडग्लास स्पोर्ट्स ने पंजाब में कई विकास केंद्र और ग्रासरूट सेंटर खोलने की भी योजना बनाई है। 

Edited By: Pankaj Dwivedi