Move to Jagran APP

सोशल मीडिया चलाते हैं तो हो जाएं सावधान, पुलिस की कड़ी नजर, अफवाह फैलाने पर होगा Action

पंजाब पुलिस साेशल मीडिया पर भी कड़ी नजर रख रही है। राज्‍य में सोशल मीडिया पर कोरोना या किसी अन्‍य मुद्दे को लेकर अफवाह फैलाने वालों पर कानूनी कार्रवाई होगी।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Fri, 03 Apr 2020 12:28 PM (IST)Updated: Fri, 03 Apr 2020 12:28 PM (IST)
सोशल मीडिया चलाते हैं तो हो जाएं सावधान, पुलिस की कड़ी नजर, अफवाह फैलाने पर होगा Action
सोशल मीडिया चलाते हैं तो हो जाएं सावधान, पुलिस की कड़ी नजर, अफवाह फैलाने पर होगा Action

चंडीगढ़, जेएनएन। यदि आप साेशल मीडिया चलाते हैं और इस पर सक्रिय रहते हैं तो सावधान हो जाएं। इस  पर अब पंजाब पुलिस की नजर है। सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वालों और फेक कंटेंट अपलोड करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। कोरोना को लेकर सोशल मीडिया पर फर्जी समाचार और अफवाहों पर नकेल कसने के लिए पंजाब पुलिस ने विशेष टीम का गठन कर दिया है।

loksabha election banner

डीजीपी दिनकर गुप्ता ने कहा कि आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत झूठी खबरें फैलाना अब एक अपराध है। चंडीगढ़ पुलिस हेड क्वाटर से टीम का नेतृत्व एडीजीपी स्तर के अधिकारी करेंगे। यह टीम सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर चल रहे समाचारों पर नजर रखेगी और झूठी खबरें या अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेगी। 

डीजीपी गुप्ता ने कहा कि वाट्सएप ग्रुप पर ऐसे समाचार फैलाने का जिम्मेदार ग्रुप एडमिनिस्ट्रेटर को माना जाएगा। उन्होंने वाट्सएप पर झूठे संदेश फैलाने वाली पटियाला की एक महिला और एक पुरुष के खिलाफ अपराधिक मामला दर्ज करने के लिए पटियाला पुलिस की प्रशंसा भी की।

पंजाब में बनीं 21 ओपन जेल

दिनकर गुप्ता ने कहा कि राज्य में कर्फ्यू को पूरी तरह से लागू करने के लिए राज्य में 21 ओपन जेल बनाई गई हैैं। ऐसी ही कुछ और नई  ओपन जेल अधिसूचित की जाएंगी।  कर्फ्यू का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ अब आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत केस दर्ज करके उन्हें ओपन जेलों में रखा जाएगा।

यह भी पढ़ें: Corona Virus के खिलाफ जंग में नई मुश्किल, संकट की घड़ी में फेक कॉल की झड़ी

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें: संत सीचेवाल का डॉक्‍टरों ने लिया सैंपल, कोरोना के शिकार बने पूर्व हुजूरी रागी से मिले थे



Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.