जागरण संवाददाता, मोहाली। पंजाब पुलिस की एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स (AGTF) ने शुक्रवार को पुरानी अंबाला रोड ढकोली से लारेंस बिश्नोई गिरोह के एक सदस्य को गिरफ्तार कर लिया। आरोपित की पहचान जैन चौक तलीवाड़ा जिला भिवानी (हरियाणा) के बंटी के रूप में हुई है। आरोपित अंतरराज्यीय हथियार तस्कर बताया जा रहा है।

डीजीपी ने बताया बड़ी सफलता

पंजाब के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) गौरव यादव ने इसे बड़ी सफलता बताया है। उनकी ओर से जारी बयान के अनुसार एजीटीएफ ने जिला पुलिस एसएएस नगर (मोहाली) के साथ एक संयुक्त अभियान में बंटी को दो मैगजीन के साथ तीन .30 कैलिबर, दो 9 एमएम सहित 20 पिस्टल के साथ गिरफ्तार किया है। उसके पास से 15 भारतीय निर्मित पिस्टल के साथ 40 कारतूस और 11 मैगजीन भी बरामद हुए हैं। पुलिस ने आरोपित के पास से एचआर 38 क्यू 2297 नंबर की एक इनोवा कार भी बरामद की है।

यह भी पढ़ें- लारेंस बिश्नोई गैंग के चार शूटर गिरफ्तार, 3 पिस्तौल और 22 कारतूस बरामद

लारेंस बिश्नोई गैंग से निकला संबंध

डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि गिरफ्तार आरोपित के बारे में शुरुआती जांच में सामने आया है कि वह लारेंस बिश्नोई गैंग का सदस्य है। उसे विदेश में बैठे गैंगस्टर सतिंदरजीत सिंह बराड़ उर्फ गोल्डी बराड़ के निर्देश पर लारेंस बिश्नोई गैंग के सदस्यों को हथियारों की खेप पहुंचाने का काम सौंपा गया था। उन्होंने कहा कि बंटी की आपराधिक मामलों में संलिप्तता का पता लगाने के लिए आगे की जांच की जा रही है। बंटी के खिलाफ थाना ढकोली में आर्म्स एक्ट की धारा 25 (6) और 25 (7) के तहत केस दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ें- चीन में ओमिक्रॉन के वेरिएंट BA.5, BA.7 और XBB से बढ़े केस-मौतें, भारत के 98% लोग हर्ड इम्युनिटी से बचे

यह भी पढ़ें- Fact Check : वीडियो में नजर आ रही महिला गायिका सुमन कल्याणपुर नहीं, मुंबई की बुजुर्ग महिला अरुणा प्रकाश हैं

Edited By: Sonu Gupta

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट