Move to Jagran APP

Punjab News: लुधियाना हवाई अड्डे का नाम शहीद करतार सिंह सराभा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा करने का प्रस्ताव पारित

सीएम मान ने महान शहीद की पुण्यतिथि के अवसर पर 16 नवंबर को अवकाश की भी घोषणा की। 23 मार्च शहीदी दिवस के अवसर पर शहीद भगत सिंह सुखदेव और राजगुरु के बलिदान को याद करने के लिए एक और प्रस्ताव पारित किया गया।

By Jagran NewsEdited By: Narender SanwariyaWed, 22 Mar 2023 11:04 PM (IST)
Punjab News: लुधियाना हवाई अड्डे का नाम शहीद करतार सिंह सराभा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा करने का प्रस्ताव पारित
लुधियाना हवाई अड्डे का नाम शहीद करतार सिंह सराभा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा करने का प्रस्ताव पारित

चंडीगढ़, डिजिटल डेस्क। पंजाब विधानसभा ने बुधवार को एक प्रस्ताव पारित कर केंद्र से भारतीय वायु सेना स्टेशन हलवारा का नाम बदलकर 'शहीद करतार सिंह सराभा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा' रखने का अनुरोध किया। यह अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे लुधियाना में बन रहा है। सीएम मान ने आगे कहा कि राज्य सरकार जल्द ही हलवारा हवाईअड्डे पर सिविल एयर टर्मिनल का निर्माण कार्य पूरा कर लेगी और वहां मई अंत या जून तक घरेलू उड़ानें शुरू हो जाएंगी।

पंजाब बजट सत्र 2023 के आखिरी दिन मुख्यमंत्री भगवंत मान ने यह प्रस्ताव पेश किया। सीएम मान ने महान शहीद की पुण्यतिथि के अवसर पर 16 नवंबर को अवकाश की भी घोषणा की। 23 मार्च शहीदी दिवस के अवसर पर शहीद भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु के बलिदान को याद करने के लिए एक और प्रस्ताव पारित किया गया। दोनों प्रस्ताव कांग्रेस सदस्यों की अनुपस्थिति में उपस्थित सभी विधायकों द्वारा सर्वसम्मति से पारित किए गए।

सीएम भगवंत मान ने राष्ट्रीय स्वतंत्रता संग्राम में पंजाब और पंजाबियों के गौरवशाली योगदान को प्रदर्शित करने के लिए शहीद-ए-आजम भगत सिंह के पैतृक गांव में एक विरासत सड़क के निर्माण की घोषणा की। सीएम ने कहा कि यह 850 मीटर लंबी हेरिटेज स्ट्रीट मौजूदा संग्रहालय से खटकड़ कलां में शहीद भगत सिंह के पैतृक घर तक बनाई जाएगी।