Move to Jagran APP

PU Election Result: AAP छात्र इकाई CYSS की धमाकेदार जीत, आयुष खटकर बने पीयू के नए सरताज, 2712 वोट मिले

PU Student Union Election पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ में छात्रसंघ चुनाव मतदान के बाद वोटों की गिनती शुरू हो गई है। पीयू के जिम्नेजिम हाल में काउंटिंग चल रही है। प्रधान पद के लिए सीवाईएसएस और एबीवीपी उम्मीदवारों में जबरदस्त टक्कर रही है।

By Ankesh ThakurEdited By: Published: Tue, 18 Oct 2022 03:49 PM (IST)Updated: Tue, 18 Oct 2022 09:08 PM (IST)
PU Election Result: AAP छात्र इकाई CYSS की धमाकेदार जीत, आयुष खटकर बने पीयू के नए सरताज, 2712 वोट मिले
पीयू के स्टूडेंट सेंटर पर जीत का जश्न मनाते सीवाईएसएस के समर्थक।

जेएनएन, चंडीगढ़। PU Student Union Election: पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ में छात्रसंघ चुनाव की मतगणना में प्रेसिडेंट पद पर आम आदमी पार्टी की छात्र इकाई छात्र युवा संघर्ष समिति (CYSS) ने धमाकेदार जीत हासिल की है। सीवाईएसएस के प्रधान पद के उम्मीदवार आयुष खटकर पीयू के नए सरताज बने हैं। सीवाईएसएस को सबसे ज्यादा 2712 वोट मिले हैं। आयुष ने एबीवीपी के हरीश गुज्जर को करीब 650 वोटों से हराया है। पीयू के स्टूडेंट सेंटर पर जीत का जश्न मनाया जा रहा है। सीवाईएसएस के समर्थकों ने नए प्रेसिडेंट आयुष खटकर को कंधों पर उठाकर खुशी जाहिर कर रहे हैं। पीयू में आज दिवाली वाला माहौल बना हुआ है।

prime article banner

वहीं दूसरे स्थान पर एबीवीपी को 1763 वोट पड़े हैं। एनएसयूआइ तीसरे स्थान जबकि सोई को चौथे नंबर पर रही है। बता दें कि आम आदमी पार्टी की छात्र इकाई छात्र युवा संघर्ष समिति (CYSS) पंजाब यूनिवर्सिटी में पहली बार छात्रसंघ चुनाव लड़ा है। पार्टी वोटों की गिनती के दूसरे राउंड से ही बढ़त बनाए हुए थी और ये बढ़त लगातार बनी ही और जीत भी हुई। 

वही एबीवीपी-इनसो 1763 वोटों के साथ दूसरे नंबर पर, एनएसयूआइ 1582 वोटों के साथ तीसरे नंबर पर और सोई के 1336, एसएफएस 864, सत्थ 382, पीएसयू (ललकार) 411 और पुसू को भी 408 वोट मिले हैं। वहीं 172 स्टूडेंट वोटर्स ने नोटा का प्रयोग किया है। 

अध्यक्ष पद के लिए किसे कितने वोट मिले

CYSS - 2712

ABVP - 2052

NSUI - 1582

SOI -  1336

SFS - 864

SATH - 382

PSU{Lalkaar} - 411

PUSU - 408

NOTA -  172

प्रेसिंडेट पद पर सीवाईएसएस के आयुष खटकड़ को 2712 वोट मिले हैं। वाइस प्रेसिडेंट पर एनएसयूआइ के हर्षदीप सिंह बाथ को 3514 वोटों के साथ जीत मिली। सेक्रेटरी पोस्ट पर आइएनएसओ के परवेश बिश्नोई को जीत मिली है। उन्हें 4275 वोट मिले हैं। वहीं ज्वाइंट सेक्रेटरी पद पर भी एनएसयूआइ उम्मीदवार जीता है। एनएसयूआइ के मनीष बूरा को 3151 वोट हासिल पड़े। 

जिम्नेजिम हाल में हुई मतगणना

वोटों की गिनती कैंपस के जिम्नेजिम हाल में हुई है। पीयू में कड़ी सुरक्षा की गई है। वहीं बड़ी संख्या में छात्र पीयू के स्टूडेंट सेंटर पर जमा हो रहे हैं। पीयू में प्रेसिडेंट पद के लिए 8 उम्मीदवार मैदान में है। पीयू कैंपस में कुल 169 पोलिंग बूथ बनाए गए थे। कुल 78 डिपार्टमेंट्स में मतदान हुआ है। पीयू कैंपस और शहर के कालेजों में नई छात्र काउंसिल के गठन के लिए सुबह 9.30 बजे मतदान शुरू हुआ था, जो दोपहर करीब एक बजे तक चलता रहा। इसके बाद कालेजों में मतगणना के बाद रिजल्ट घोषित किए गए हैं। अब पीयू में वोटों की गिनती चल रही है। 

इस बार छात्रसंघ चुनाव में मुद्दों से अधिक राजनीतिक पार्टियों के लिए प्रतिष्ठा का सवाल अधिक बन गया है। सभी छात्र संगठनों की जीत के लिए बड़े नेताओं ने जिम्मेदारी संभाली हुई है। प्रचार अभियान के दौरान भी कई सीनियर नेताओं ने भी पीयू में जमकर प्रचार किया था।

बता दें कि इस बार पीयू में चार पदों (प्रेसिडेंट, वाइस प्रेसिडेंट, सेक्रेटरी और ज्वाइंट सेक्रेटरी) के लिए कुल 21 उम्मीदवार मैदान में हैं। प्रधान पद के लिए 8 स्टूडेंट कैंडिडेट्स में दो गर्ल स्टूडेंट है। पुसू और एसएफएस ने छात्राओं को प्रेसिडेंट पद का उम्मीदवार बनाया है।    

पीयू में प्रेसिडेंट पद के कैंडिडेट

  • आयुष खटकर (सीवाईएसएस)
  • भवनजोत कौर (एसएफएस)
  • हरीश गुज्जर (एबीवीपी-इनसो)
  • गुरविंदर सिंह (एनएसयूआइ)
  • शिवाली (पुसू)
  • माधव शर्मा (सोई)
  • गुरजीत सिंह (पीएसयू, ललकार)
  • जोध सिंह (सत्थ)

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.