Move to Jagran APP

पंजाब में गुरमीत राम रहीम पर सियासी बवाल, SAD का कांग्रेस पर पलटवार, कहा- देगी क्लीनचिट

पंजाब में गुरमीत राम रहीम और डेरा सच्‍चा सौदा को लेकर सियासरी बवाल मचा हुआ है। कांग्रेस और शिअद एक-दूसरे पर निशाना साध रहे हैं। कांग्रेस के वार के बाद अकाली दल ने पटलवार किया है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Wed, 15 Jul 2020 12:15 PM (IST)Updated: Wed, 15 Jul 2020 01:15 PM (IST)
पंजाब में गुरमीत राम रहीम पर सियासी बवाल, SAD का कांग्रेस पर पलटवार, कहा- देगी क्लीनचिट
पंजाब में गुरमीत राम रहीम पर सियासी बवाल, SAD का कांग्रेस पर पलटवार, कहा- देगी क्लीनचिट

चंडीगढ़, जेएनएन। डेरा सच्‍चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम हरियाणा के राेहतक‍ की सुनारिया जेल में बंद है और इधर उस पर पंजाब की सियासत में बवाल हाे रहा है। गुरमीत राम रहीम और डेरा सच्‍च सौदा को लेकर कांग्रेस और शिरोमणि अकाली दल एक-दूसरे पर हमलावर बने हुए हैं। पंजाब में बेअदबी और गुरमीत राम रहीम से करीबी को लेकर कांग्रेस सुखबीर बादल व शिअद पर घेरा कस रही है। दूसरी ओर, शिअद ने कहा है कि कांग्रेस ने वोट के लिए डेरा सच्‍चा सौदा से हाथ मिला लिया है। पंजाब सरकार बेअदबी को लेकर व गुरमीत राम रहीव व डेरा को क्‍लीनचिट देगी

loksabha election banner

बता दें कि बेअदबी कांड काे लेकर कांग्रेस और पंजाब सरकार लगातार शिअद व बादल परिवार पर हमले कर रही है। मंगलवार को पंजाब कांग्रेस के प्रधान सुनील जाखड़ और राज्‍य के कैबिनेट मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने शिअद प्रधान सुखबीर सिंह बाद पर डेरा सच्‍चा सौदा से रिश्‍ते को लेकर जमकर निशाने साधे। रंधावा ने तो सुखबीर बादल पर बेहद गंभीर आरोप लगा दिया। रंधावा ने कहा कि 2007 में गुरमीत राम रहीम ने श्री गुरु गाेबिंद सिंह जैसी पोशाक पहनकर स्‍वांग किया था वह उसे सुखबीर बादल ने भेंट किया था। इस पर पंजाब की सियासत में हंगामा मच गया।

इसके बाद शिरोमणि अकाली दल ने कांग्रेस और पंजाब की कैप्‍टन अमरिंदर सिंह सरकार को निशाने पर लिया है। पार्टी ने कहा कि  कांग्रेस और अमरिंदर सरकार ने शिअद को बदनाम करने के लिए डेरा सच्चा सौदा के साथ हाथ मिला लिया है। कांग्रेस सरकार 2022 के विधानसभा चुनाव में वोट के लिए डेरा सच्‍चा सौदा को क्लीन चिट देगी।

शिअद ने कहा- रंधावा का आरोप मनगढ़ंत, उनके पिता ने तो श्री हरिमंदिर साहिब पर हमले का स्वागत किया

वरिष्ठ अकाली नेताओं बलविंदर सिंह भूंदड़, प्रो. प्रेम सिंह चंदूमाजरा, महेशइंदर सिंह ग्रेवाल और सिकंदर सिंह मलूका ने कहा कि कांग्रेस सरकार डेरा के साथ मिलीभगत करके बेअदबी के केस को कमजोर करने की कोशिश कर रही है। अकाली नेताओं ने सुखबीर बादल पर कैबिनेट मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा के आरोप पर कहा कि रंधावा के पिता संतोख सिंह रंधावा ने श्री हरिमंदिर साहिब पर हमले का स्वागत किया था, लेकिन अब सुखजिंदर बेअदबी की बातें कर रहे हैैं। सुखजिंदर सिंह रंधावा मनगढ़ंत आरोप लगा रहे हैं।

अकाली नेताओं ने कहा कि कांग्रेस ने पहले डेरा सच्चा सौदा को डराया। अब इसके साथ मिलकर अकाली दल के खिलाफ अपने राजनीतिक उद्देश्यों की पूर्ति कर रही है। ऐसा करके कांग्रेस डेरा के साथ अपनी मित्रता को ही उजागर कर रही है। बेअदबी मामले के मुख्य आरोपित की न्यायिक हिरासत में हत्या कर दी गई क्योंकि कांग्रेस सरकार नहीं चाहती थी कि सच्चाई सामने आए। बहिबलकलां पुलिस फायरिंग मामले में प्रमुख गवाह के परिवार ने कांग्रेस के एक मंत्री और फरीदकोट के कांग्रेस विधायक को मौत का जिम्मेदार ठहराया है। सभी तथ्य अब कांग्रेस की तरफ इशारा कर रहे हैं।

अकाली नेताओं ने कहा कि शिअद के अध्यक्ष सुखबीर बादल ने पहले ही 'अरदास' की थी कि उन लोगों का कुछ भी नहीं रहना चाहिए जो लोग बेअदबी के कृत्यों में लिप्त थे। उन्होंने यह भी साफ किया कि 2017 के विधानसभा चुनावों में अकाली दल ने कभी डेरा का समर्थन नहीं लिया था। कुछ उम्मीदवारों ने व्यक्तिगत तौर पर डेरे का समर्थन मांगा था।

उन्‍होंने कहा कि इन नेताओं ने इसके लिए अकाल तख्त पर पेश होकर माफी मांग ली, जबकि सांसद परनीत कौर, राजिंदर कौर भट्ठल, मनप्रीत सिंह बादल के रिश्तेदारों, केवल सिंह ढिल्लों और अमरिंदर सिंह राजा वडिंग आदि ने डेरा सच्चा सौदा के मुख्यालय जाने पर सजा के लिए कभी भी अकाल तख्त साहिब के सामने खुद को पेश नहीं किया।

यह भी पढ़ें: Punjab केे मंत्री का सुखबीर पर बड़ा हमला, कहा-गुरमीत को भेजी थी गुरु गोबिंद सिंह जैसी पोशाक


यह भी पढ़ें: डेरा सच्चा सौदा के बयान से बढ़ी सुखबीर बादल की परेशानी, जाखड़ बोले- पंथ से निष्‍कासित किया जाए


यह भी पढ़ें:  बेअदबी कांड: डेरे सच्चा सौदा ने कहा- चुनाव में शिअद को समर्थन किया था, इसलिए फंसाया जा रहा

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.