संदीप कुमार, मोहाली। Chandigarh University MMS Case: चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के गर्ल्‍स हास्‍टल में एक लड़की द्वारा अन्‍य छात्राओं के नहाते समय वीडियो बनाने के बारे में उजागर होने से हड़कंप मच हुआ है। रविवार दिन को हंंगामे के बाद देर रात भी विद्यार्थी भड़क गए और कैंपस में प्रदर्शन किया। सोमवार सुबह से भी यूनिवर्सिटी कैंपस में तनाव बना हुआ है। इस बीच काफी संख्‍या में अभिभावक अपनी बेटियों को हास्‍टल से ले जा रहे हैं। उनका कहना है कि हमारी बेटियां यहां सेफ नहीं हैं। 

अभिभावकों ने कहा- यूनिवर्सिटी प्रबंधन से विश्‍वास टूटा

दरअसल चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी का नाम टाप यूनिवर्सिटी में लिया जाता है। इस यूनिवर्सिटी में कई राज्‍यों के विद्यार्थी पढऩे आते हैं। लेकिन,  इस शर्मनाक घटना के बाद अभिभावकाें का चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के बुरे प्रबंधों के चलते उस पर से विश्‍वास टूट गया है। रविवार से ही गर्ल्‍स हास्टल मेंसे कई युवतियां खुद ही हास्टल छोडक़र अपने घर लौट रही हैं और कुछ के स्वजन डर के कारण उन्हें लेने पहुंच रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Chandigarh University MMS Case: देर रात फिर भड़के विद्यार्थी, चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में प्रदर्शन से हड़कंप मचा

अभिभावकों ने कहा कि  उन्होंने यूनिवर्सिटी के प्लेसमेंट रिकार्ड को देखकर अपनी बेटियों को यहां पढ़ने के लिए एडमिशन कराया। लेकिन, अब शर्मनाक घटना के बाद उन्हें लग रहा है कि उनकी बेटियां हास्टल में सेफ नहीं हैं। कुछ अभिभावकों ने कहा कि ऐसी घटना के बाद एक ही दिन में चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी की रैकिंग नीचे गिर गई है, जहां बेटियां सेफ नहीं है वहां ऐसी पढ़ाई करवाने का भी कोई फायदा नहीं।

एक ब्लाक में 7 फ्लोर, सीसीटीवी कैमरे ही नहीं

जिस गर्ल्‍स हास्टल में यह शर्मनाक घटना हुई है वहां एक ब्लाक में सात फ्लोर हैं। हर एक फ्लोर पर 16 रूम हैं और एक रूम में 4 लड़कियां। इस हास्टल में चार ब्लाक हैं। छात्राओं ने बताया कि यह पहले ब्वाय हास्टल था जिसे बाद में गर्ल्‍स हास्टल में तबदील किया गया। इस हास्टल में सिक्योरिटी सिस्टम न के बराबर है। हर ब्लाक में एक वार्डन के सहारे सात फ्लोर छोड़े गए हैं। वहीं, हास्टल के बाहर व अंदर किसी तरह का कोई सीसीटीवी कैमरा नहीं है।

बाथरूम के ऊपर व नीचे नहीं है प्राइवेसी

इस हास्टल को गर्ल हास्टल में तबदील किए जाने के बाद प्रशासन की ओर से इनके बाथरूम में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया गया। यहां किसी तरह की कोई प्राइवेसी नहीं है। बाथरूम के ऊपर खुला पार्शन है और नीचे दरवाजे पर भी काफी गैप है। दोनों तरफ से आसानी से वीडियो बनाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: Chandigarh University MMS: आरोपित छात्रा का ब्‍वाय फ्रेंड सहित दो शिमला से गिरफ्तार, कई खुलासे

जांच में सामने आया है कि वीडियो बनाने वाली युवती का हाइट लंबी है और वह आसानी से दरवाजे के ऊपर खुले पार्शन तक पहुंच सकती है। अब तक की जांच में यही माना जा रहा है कि ऊपर से ही वीडियो बनाया गया है।

Edited By: Sunil Kumar Jha

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट