Move to Jagran APP

अमरिंदर को बजट सत्र में दामाद व बेटे के मामलों पर घेरने की तैयारी

पंजाब विधानसभा का बजट सत्र हंगामी होगा। विधानसभा में इस बार विपक्ष सीएम कैप्‍टन अमरिंदर सिंह को घेरने की तैयारी कर रहा है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Wed, 28 Feb 2018 03:31 PM (IST)Updated: Wed, 28 Feb 2018 03:31 PM (IST)
अमरिंदर को बजट सत्र में दामाद व बेटे के मामलों पर घेरने की तैयारी
अमरिंदर को बजट सत्र में दामाद व बेटे के मामलों पर घेरने की तैयारी

जेएनएन, चंडीगढ़। पंजाब विधानसभा का बजट सत्र अगले माह किसी भी समय हो सकता है। बजट सत्र में विपक्ष ने कांग्रेस सरकार को घेरने की तैयारी कर ली है। इस बार विपक्ष के निशाने पर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह होंगे। उनको बेटे रणइंदर सिंह व दामाद के मामले को लेकर घेरने की कोशिश होगी। इसके साथ ही विपक्ष का हथियार गुंडा टैक्स भी होगा।

loksabha election banner

विपक्ष के नेता सुखपाल सिंह खैहरा ने पहले ही गुंडा टैक्स को लेकर अपने इरादे साफ कर दिए हैं। अकाली दल के निशाने पर वित्तमंत्री मनप्रीत बादल भी होंगे। विपक्ष के नेता सुखपाल सिंह खैहरा ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर के बेटे रणइंदर सिंह व कांग्रेसियों पर आरोप लगाया है कि बठिंडा रिफाइनरी से निकलने वाले ट्रकों से प्रति ट्रक करीब 20 हजार रुपये तक गुंडा टैक्स वसूला जा रहा है।

यह भी पढ़ें: राष्‍ट्रप‍ति कोविंद को याद आई चंडीगढ़ की बहादुर बेटी नीरजा भनोट

खैहरा का कहना है कि अकालियों की सरकार के समय में यह रेट पांच हजार रुपये प्रति ट्रक था। अभी तक रिफाइनरी से निकलने वाले टैक्स पर 'जोजो' टैक्स लगाने को लेकर वित्तमंत्री मनप्रीत बादल को अकाली दल घेरता रहा है। गौरतलब है कि जोजो वित्त मंत्री के साले का नाम है। उन पर ट्रकों से वसूली के आरोप लगते रहे हैं।

अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल ने जोजो टैक्स को लेकर मनप्रीत बादल के विरुद्ध लगातार हमले कर रहे हैं। खैहरा का आरोप है कि पप्पी नामक युवक ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के बेटे रणइंदर सिंह से संरक्षण लेकर यह काम शुरू करवा दिया है। उन्होंने गुंडा टैक्स वसूली को लेकर मांग की है कि सीबीआइ या हाईकोर्ट के मौजूदा जज से पूरे मामले की जांच करवाने की मांग भी की है।

यह भी पढ़ें: चंडीगढ़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट: शहीद भगत सिंह के नाम पर बन सकती है सहमति

वहीं, सीबीआइ ने मुख्यमंत्री के दामाद गुरपाल सिंह पर 110 करोड़ रुपये के बैंक घोटाले को लेकर  दर्ज किया है। बजट सत्र से पहले मुख्यमंत्री के दामाद और बेटे पर लग रहे आरोपों ने विपक्ष को एक मजबूत हथियार दे दिया है। इससे कांग्रेस के लिए दिक्कतें बढ़ सकती हैं। इससे पूर्व शीत कालीन सत्र के दौरान कांग्रेस पूर्व सिंचाई मंत्री राणा गुरजीत सिंह द्वारा रेत खड्डों को लेकर घिर गई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.