Move to Jagran APP

भगवान शनिदेव पर आपत्तिजनक टिप्पणी मामला पहुंचा हाई कोर्ट, आरोपित की जमानत पर पंजाब सरकार से मांगा जवाब

फेसबुक पर भगवान शनिदेव के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी का मामला पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट पहुंच गया है। आरोपित ने अग्रिम जमानत की मांग की है। इस पर हाई कोर्ट ने पंजाब सरकार को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Fri, 20 Nov 2020 10:02 AM (IST)Updated: Fri, 20 Nov 2020 12:33 PM (IST)
भगवान शनि देव की सांकेतिक फोटो ।

जेएनएन, चंडीगढ़। भगवान शनिदेेेव के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करते हुए फेसबुक पर पोस्ट डालने के आरोपित लुधियाना के बलजिंदर सिंह जिंदु ने पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट में याचिका दायर कर अग्रिम जमानत दिए जाने की मांग की है। हाई कोर्ट ने याचिका पर पंजाब सरकार को 26 नवंबर के लिए नोटिस जारी कर जवाब मांग लिया है।

loksabha election banner

जस्टिस संत प्रकाश ने बलजिंदर सिंह की याचिका पर नोटिस जारी करने के साथ ही इस मामले में अब तक की गई जांच की रिपोर्ट भी पंजाब सरकार से तलब कर ली है। बलजिंदर सिंह ने दायर याचिका में हाई कोर्ट को बताया है कि फेसबुक पोस्ट पर शनि देेेव पर की गई जिस टिप्पणी के आधार पर उनके खिलाफ एफआइआर दर्ज की गई है, वह टिप्पणी उन्होंने नहीं लिखी है, बल्कि यह टिप्पणी फिल्म हर्षद मेहता-स्कैम 1992 का एक संवाद है, ऐसे में उन्हें इसका दोषी नहीं माना जा सकता है।

बलजिंदर सिंह ने हाई कोर्ट को बताया कि वह एक गैर सरकारी संस्था चलाते हैं। इस संस्था की कई मेडिकल शॉप्स हैं, जहां से गरीबों को बेहद ही सस्ती कीमत पर दवाइयां दी जाती हैं। इस मामले के बाद मेडिकल की दुकान करने वाले कई दुकानदार उनके खिलाफ हो चुके हैं। इसी रंजिश के चलते ही उन्हें इस मामले में फंसाया गया है।

बलजिंदर सिंह ने हाई कोर्ट को बताया कि इस मामले में उनके खिलाफ रात को 1 बजकर 46 मिनट पर शिकायत की गई और पुलिस ने बिना किसी के जांच के महज एक घंटे के भीतर ही 2 बजकर 28 मिनट पर एफआइआर दर्ज कर ली। उनका कहना है कि वह खुद एक धार्मिक व्यक्ति हैं और किसी की भी भावनाओं को आहत करने के लिए सोच भी नहीं सकता है। ऐसे में उन्हें इस मामले में अग्रिम जमानत दी जानी चाहिए।

यह भी पढ़ें : वालिंटर के रूप में पहुंचे हरियाणा के मंत्री अनिल विज, अंबाला में लगवाया कोवैक्सीन का परीक्षण टीका

यह भी पढ़ें : अमृतसर के अटारी में फाजिल्का की युवती से सामूहिक दुष्कर्म, माथा टेकने बाबा शहीदां साहिब गई थी पीड़िता

यह भी पढ़ें : कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलनरत किसान संगठनों से बातचीत करेंगे पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह

यह भी पढ़ें : Exclusive Interview: पंजाब भाजपा अध्यक्ष अश्विनी शर्मा ने बताई पार्टी की रणनीति, अपने दम पर कूदेंगे चुनाव मैदान में

यह भी पढ़ें : कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन का खामियाजा भुगतता पंजाब, कारोबारी ही नहीं, खुद किसान भी परेशान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.