Move to Jagran APP

'... तो 10 सालों में कंगाल हो जाएगा पंजाब', मान सरकार पर बरसे नवजोत सिंह सिद्धू; CM को दे दिया चैलेंज

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने मुख्यमंत्री भगवंत मान पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार लगाकार कर्ज ले रही है जो पंजाबियों के भविष्य के लिए बिल्कुल ठीक नहीं है। सिद्धू ने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार ने अभी तक के कार्यकाल में 50 हजार करोड़ रुपये का कर्ज ले लिया है। ऐसे तो 10 सालों में पंजाब कंगाल हो जाएगा।

By Kailash Nath Edited By: Rajat MouryaPublished: Sun, 24 Sep 2023 07:09 PM (IST)Updated: Sun, 24 Sep 2023 07:09 PM (IST)
मान सरकार पर बरसे नवजोत सिंह सिद्धू (फाइल फोटो)

चंडीगढ़, राज्य ब्यूरो। Navjot Singh Sidhu On CM Bhagwant Mann कांग्रेस के नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने मुख्यमंत्री भगवंत मान द्वारा देहात विकास फंड (Rural Development Fund) को लेकर राज्यपाल को लिखे गए पत्र पर सवाल खड़े किए हैं। सिद्धू ने एक्स पर एक वीडियो शेयर कर कहा, "राज्यपाल ने मुख्यमंत्री को सटीक जवाब दिया है। मुख्यमंत्री क्यों नहीं बताते हैं कि आरडीएफ का पैसा कहां खर्च होता था।"

loksabha election banner

राज्य सरकार पर बढ़ रहे कर्ज पर सवाल खड़ा करते हुए नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि AAP सरकार ने अभी तक 50,000 करोड़ रुपये का कर्ज लिया है। जिसे अगर छमाही में बदला जाए तो यह 17,000 करोड़ रुपये बनता है। अगले साल जब तक सरकार बजट पेश करेगी तब तक यह रकम 70,000 करोड़ रुपये तक पहुंच जाएगी। सरकार कर्ज लेने में 'फरारी' पर सवार है।

'10 वर्षों में पंजाब कंगाल हो जाएगा'

सिद्धू ने कहा कि अकाली दल की बात करें तो 10 सालों में उन्होंने 1.5 लाख करोड़ रुपये का कर्ज लिया। कांग्रेस ने पांच सालों में 1 लाख करोड़ रुपये का कर्ज लिया। जिस रफ्तार से आम आदमी पार्टी की सरकार कर्जा ले रही है, 10 वर्षों में पंजाब कंगाल हो जाएगा। उन्होंने कहा कि यह सरकार अपनी आय से नहीं चल रही है।

ये भी पढ़ें- Punjab: 'पंजाब सरकार हर दिन ले रही 100 करोड़ का कर्ज, कहां जा रहा इतना पैसा'; भगवंत मान पर बरसे सुनील जाखड़

भगवंत मान को बताया 'हवाई मुख्यमंत्री'

भगवंत मान को 'हवाई मुख्यमंत्री' बताते हुए नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि वह हमारी आवाज को बंद नहीं कर सकते। भले ही उन्हें जेल में क्यों न डाल दिया जाए। कांग्रेस नेता ने कहा कि आज रेतों के ट्रकों से 5000 से 7,000 रुपये का गुंडा टैक्स वसूला जा रहा है। जोकि सरकारी खजाने में नहीं बल्कि इनकी जेबों में जा रहा है।

सिद्धू ने मुख्यमंत्री को दिया चैलेंज

उन्होंने मुख्यमंत्री को चुनौती दी कि अगर उनमें हिम्मत है तो वह एल-वन (थोक शराब के लाइसेंस) लेने वालों के नाम सार्वजनिक करें। उन्होंने कहा कि सरकार ने अपरोक्ष रूप से 15 से 20,000 करोड़ रुपये का बोझ लोगों पर डाल दिया है। पेट्रोल और डीजल पर वैट और सरचार्ज बढ़ाया गया है।

मुख्यमंत्री की नीयत पर सवाल खड़ा करते हुए सिद्धू ने कहा, "पहले कहते थे गनमैन नहीं लेंगे अब तो इसकी कोई संख्या ही नहीं है। सरकार ने तो सूचना के अधिकार के तहत जवाब देना भी बंद कर दिया है।"

ये भी पढ़ें- Canada Visa Suspend: भारत सरकार के फैसले का पंजाब पर पड़ रहा असर, दबाव में हैं तमाम राजनीतिक दल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.