Move to Jagran APP

Khelo India Youth Games: फुटबाल मुकाबले में हरियाणा और झारखंड की विजयी शुरुआत, गुजरात की खिलाड़ी बुरी तरह चोटिल

Khelo India Youth Games मैच शुरू होने से पहले ही आयोजकों की एक बड़ी गलती देखने को मिली। पंजाब विश्वविद्यालय के फुटबाल ग्राउंड में जो गोल पोस्ट लगे हुए हैं वह 3 इंच छोटे पाए गए जिसके तुरंत बाद आनन-फानन में नए गोल पोस्ट वहां पर लगाए गए।

By DeepikaEdited By: Published: Sat, 04 Jun 2022 01:05 PM (IST)Updated: Sat, 04 Jun 2022 01:05 PM (IST)
Khelo India Youth Games: फुटबाल मुकाबले में हरियाणा और झारखंड की विजयी शुरुआत, गुजरात की खिलाड़ी बुरी तरह चोटिल
पीयू में खेलो इंडिया यूथ गेम्स का आगाज। (जागरण)

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। Khelo India Youth Games: पंजाब यूनिवर्सिटी में शनिवार को खेलो इंडिया यूथ गेम्स के फुटबाल के मुकाबले खेले गए। एक मैच गुजरात और हरियाणा की महिला टीम के बीच खेला गया जबकि दूसरा मैच झारखंड और मणिपुर के बीच हुआ। झारखंड महिला टीम इस पूरे मैच में मणिपुर टीम पर भारी रही और उन्होंने 3-0 से इस मैच को अपने नाम किया।

loksabha election banner

हाफ टाइम तक झारखंड की टीम ने मणिपुर पर 2-0 की बढ़त बनाए रखी। लंच के बाद मैच के 55वें मिनट में झारखंड की और से एक और गोल किया गया जिसकी वजह से उसकी लीड 3-0 की हो गई। यहां से मणिपुर की टीम ने भी आक्रामक रवैया दिखाया लेकिन वो गोल करने में सफल नहीं हो सकी।

गुजरात की खिलाड़ी हुई गंभीर रूप से घायल

एक अन्य मैच में गुजरात को 2-0 से हराकर हरियाणा ने भी इस टूर्नामेंट में विजय शुरुआत की। पहले हाफ तक हरियाणा ने मैच में 2-0 की बढ़त बनाए रखी। लंच के बाद गुजरात टीम ने जैसे ही हरियाणा के गोल पोस्ट पर हमले तेज किए तभी उनकी एक खिलाड़ी कमू गंभीर रूप से घायल हो गई। मैच में गेंद छिनने के चक्कर में उनके कान पर गंभीर चोट लगी, जिसके बाद उन्हें उपचार के लिए सेक्टर 16 अस्पताल ले जाया गया।

यह भी पढ़ेंः- चंडीगढ़ की सांसद ने शुरू की लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारी, मुंबई से लौटने के बाद सक्रिय हुईं किरण खेर

गोल पोस्ट पड़ा 3 इंच छोटा

मैच शुरू होने से पहले ही आयोजकों की एक बड़ी गलती देखने को मिली। पंजाब विश्वविद्यालय के फुटबाल ग्राउंड में जो गोल पोस्ट लगे हुए हैं वह 3 इंच छोटे पाए गए जिसके तुरंत बाद आनन-फानन में नए गोल पोस्ट वहां पर लगाए गए। ऐसे में सवाल यह खड़ा होता है कि इस मैच से पहले आयोजकों की ओर से सभी चीज को देखा गया था तो फिर उनकी नजरों में इतनी बड़ी गलती कैसे नहीं आई।

आयोजन स्थल पर फैली अव्यवस्थाएं

आयोजकों की ओर से आयोजन में केवल खानापूर्ति ही की गई। मैच देखने के लिए ना तो लोगों के बैठने का प्रबंध था और ना ही उनके लिए पानी पीने की व्यवस्था। आयोजकों की ओर से गरम पानी खिलाड़ियों से लेकर लोगों में दिया जा रहा था। लगभग मैच खत्म होने से पहले ही आयोजकों की ओर से आइस बाक्स मंगवाई गई, जिसमें पानी की बोतलों को रखा गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.