अंकेश ठाकुर, चंडीगढ़: Kaun Banega Crorepati: कौन बनेगा करोड़पति (KBC) के इस सीजन में भी चंडीगढ़ का जलवा बरकरार है। शुक्रवार शाम 9 बजे को सोनी टीवी चैनल पर प्रसारित हुए केबीसी के एपिसोड में चंडीगढ़ के चिराग सिंगला केबीसी की हॉट सीट पर पहुंचे और उन्होंने सुपरस्टार अमिताभ बच्चन द्वारा पूछे गए सवालों के जवाब भी दिए। चिराग सिंगला चंडीगढ़ के रहने वाले हैं और एक बैंक में डिप्टी मैनेजर की पोस्ट पर हैं।

शुक्रवार को प्रसारित कौन बनेगा करोड़पति में फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट में सबसे कम समय में सही जवाब देकर चिराग सिंगला को हॉट सीट पर बैठने का मौका मिला। उन्होंने अमिताभ बच्चन द्वारा पूछे 9 सवालों के सही जवाब दिए, लेकिन 10वें सवाल पर उन्होंने गेम को क्विट कर दिया। क्योंकि उन्होंने अपनी तीनों लाइफलाइन को इस्तेमाल कर लिया था और दसवें सवाल का सही जवाब उनके पास नहीं था। ऐसे में उन्होंने गेम को क्विट करना बेहतर समझा। चिराग ने केबीसी में एक लाख 60 हजार की राशि जीती है। 


शो में अमिताभ बच्चन द्वारा पूछे गए पहले सवाल का जवाब देते चिराग सिंगला।

चंडीगढ़ में बैंक में डिप्टी मैनेजर हैं चिराग

चिराग सिंगला चंडीगढ़ में एक बैंक में बतौर डिप्टी मैनेजर हैं। शो के दौरान उन्होंने अमिताभ बच्चन के साथ कई बातें शेयर की। उन्होंने बताया कि वह खाने (फूडी) के शौकीन हैं। जब अमिताभ बच्चन ने उनसे पूछा कि आपको क्या पसंद है तो उन्होंने खाने की एक लंबी लिस्ट बच्चन के सामने रख दी। चिराग ने बताया कि उन्हें खाने में कीमा, छोले-भटूरे, दही-पापड़ी, समोसा, कचौरी पसंद हैं। अभी चिराग खाने की लिस्ट बता ही रहे थे कि अमिताभ बच्चन ने उन्हें रोक दिया और कहा भाई साहब आपकी खाने की लिस्ट को बहुत लंबी है। इस पर शो मे मौजूद दर्शकों ने खूब ठहाके लगाए।


शो में चिराग के साथ गए उनके माता-पिता।

शो के दौरान बॉस ने दिया गिफ्ट

चंडीगढ़ के बैंकर चिराग सिंगला कौन बनेगा का करोड़पति शो में अपने माता-पिता के साथ गए हुए थे। चिराग की माता अलका सिंगला और पिता कमल राज सिंगला ने भी बेटे को अमिताभ बच्चने के सामने हॉट सीट पर लाइव देखा। शो के दौरान चिराग को एक गिफ्ट भी दिया गया, जो उनकी बॉस अनी कामदी की तरफ से भेजा गया था। यह गिफ्ट कैडबरी चॉकलेट का एक पैक था। अमिताभ बच्चन ने चिराग की बॉस को शो के दौरान ही वीडियो कॉल भी की। चिराग की बॉस ने चिराग की जमकर तारीफ की और कहा कि जब चिराग ने उन्हें बताया कि उसका सिलेक्शन केबीसी के लिए हो गया है तो उन्होंने तुरंत उसकी छुट्टी अप्रूव कर दी। अनी कामदी ने कहा कि चिराग अपने काम को लेकर बहुत डेडिकेटिड है और वह मल्टी टैलेंटेड भी है।   

 

पापा का ड्राइवर बनना चाहता था- चिराग

शो के दौरान जब अमिताभ बच्चन ने चिराग के उनके जीवन के बारे में पूछा तो चिराग ने कहा कि वह बच्चपन से अपने पिता के ड्राइवर बनना चाहते थे। जब बड़ा हुआ तो मैकेनिकल इंजीनियरिंग की। उसके बाद एक फैक्ट्री में काम भी किया लेकिन उन्हें काम अच्छा नहीं लगा। इसके बाद पिता की सलाह पर चिराग ने बैंकिंग की तैयारी की और एग्जाम क्लीयर किया। चिराक के पिता कमल राज सिंगला भी बैंक से रिटायर्ड हैं। चिराग ने बताया कि वह एक दिन उस बैंक के चेयरमैन बनना चाहते हैं जिस बैंक से पिता रिटायर हुए हैं। 

घड़ी की टिक-टिक से बढ़ती है टेंशन

केबीसी की हॉट सीट पर चिराग सिंगला काफी उम्दा खेल रहे थे। वह अमिताभ बच्चन द्वारा पूछे गए सवालों के बिल्कुल सही जवाब भी दे रहे थे, लेकिन उन्होंने जल्दबाजी में अपनी तीनों लाइफलाइन का इस्तेमाल कर लिया। चिराग ने अपने पहली लाइफलाइन 5वें सवाल के जवाब के लिए इस्तेमाल कर ली। वहीं दूसरी लाइफ लाइन 9वें और तीसरी लाइफलाइन 10वें सवाल के जवाब के लिए ली थी। चिराग ने कहा कि सवाल के जवाब देने के लिए जो घड़ी की सुई टिक-टिक करने लगती है उससे टेंशन बढ़ जाती है कि कहीं जवाब में देरी न हो जाए। 

लास्ट लाइफलाइन वीडियो कॉल में बहन से मांगी मदद

चिराग सिंगला ने अपनी शो के दौरान अपनी लास्ट और तीसरी लाइफलाइन वीडियो कॉल अपनी बहन दीपाली सिंगला को की। चिराग ने पूछे गए सवाल का जवाब जानने के लिए बहन दीपाली को कॉल किया था। बावजूद चिराग भी दीपाली के जवाब से संतुष्ट नहीं थे और उन्होंने गेम को क्विट करना ही बेहतर समझा। 9 सवालों का सही जवाब देकर चिराग सिंगला ने 1.60 लाख की राशि जीती।  

Edited By: Ankesh Thakur

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट