Move to Jagran APP

भारत आस्ट्रेलिया T20 मैच आज: मोहाली स्टेडियम के बाहर और अंदर कड़ी सुरक्षा, कई रूट डायवर्ट, यहां पार्क करें वाहन

IND-AUS T20 Match Mohali 26 हजार दर्शकों की क्षमता वाले मोहाली स्टेडियम में मैच देखने के लिए क्रिकेट फैंस में खूब मारामारी रहने वाली है। क्योंकि मैच की सभी टिकट्स सेल हो चुकी हैं और प्रशंसक दोपहर से ही स्टेडियम के स्टैंड्स पर पहुंचने शुरू हो जाएंगे।

By Ankesh ThakurEdited By: Published: Tue, 20 Sep 2022 09:30 AM (IST)Updated: Tue, 20 Sep 2022 09:30 AM (IST)
भारत आस्ट्रेलिया T20 मैच आज: मोहाली स्टेडियम के बाहर और अंदर कड़ी सुरक्षा, कई रूट डायवर्ट, यहां पार्क करें वाहन
भारत और आस्ट्रेलिया मैच को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

आनलाइन डेस्क, चंडीगढ़। India Australia T20 Match Mohali: पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन (PCA) के मोहाली स्थित आइएस बिंद्रा क्रिकेट स्टेडियम (IS Bindra Stadium) में आज भारत और आस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का पहला पहला मुकाबला खेला जाएगा। यह मैच देर शाम 7.30 बजे शुरू होगा। मैच को लेकर क्रिकेट प्रेमी खासे उत्साहित हैं। क्योंकि 3 साल बाद मोहाली में यह टी-20 मुकाबला खेला जा रहा है। 

loksabha election banner

26 हजार दर्शकों की क्षमता वाले मोहाली स्टेडियम में मैच देखने के लिए क्रिकेट फैंस में खूब मारामारी रहने वाली है। क्योंकि मैच की सभी टिकट्स सेल हो चुकी हैं और प्रशंसक दोपहर से ही स्टेडियम के स्टैंड्स पर पहुंचने शुरू हो जाएंगे। 

गेट नंबर-1A व 1B से स्टेडियम में एंट्री करने वालों के लिए हाकी स्टेडियम के अंदर पार्किंग बनाई गई है। वहीं, गेट नंबर-1C से प्रवेश करने वालों के लिए पार्किंग मल्टीपर्पज स्टेडियम में होगी। गेट नंबर-4 से प्रवेश करने वालों के लिए पार्किंग की व्यवस्था होटल मैजेस्टिक के सामने और बैक साइड की गई है। गेट नंबर-1D, 11 और 14 से स्टेडियम में प्रवेश करने वालों के लिए पार्किंग फेज-10 की मार्केट व हाकी स्टेडियम के अंदर पिछले गेट से होगी। गेट नंबर 5, 6, 7, 9 व 10 से प्रवेश करने वालों के लिए पार्किंग की व्यवस्था पुडा भवन के नजदीक व वन भवन के नजदीक लगने वाली मंडी के पास की गई है। 

ये रूट किए गए डायवर्ट

पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड की लाइट प्वाइंट पर बैरिकेडिंग कर फेज 10 की ओर जाने वाले रास्ते को मंगलवार शाम पांच बजे बंद कर दिया जाएगा। जिनके मैच का टिकट या पार्किंग पास होगा सिर्फ उन्हीं लोगों को आगे स्टेडियम की ओर जाने दिया जाएगा। नाइपर पुल और सेक्टर-68 की तरफ से फेज 9 जाने वाली सड़क आम जनता के लिए बंद रहेगी। चंडीगढ़ के सेक्टर-45-46 से पीसीए तक सड़क पर वीवीआईपी रूट रहेगा। इसी सड़क पर फेज 9 व 10 की लाइट प्वाइंट से ट्रैफिक आम जनता के लिए रूट डायवर्ट किया गया है। वाइपीएस चौक से फेज-7 की तरफ ट्रैफिक सामान्य रहेगा।

मैच को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम

भारत और आस्ट्रेलिया के बीच आज खेले जाने वाले मुकाबले को लेकर पंजाब पुलिस प्रशासन की तरफ से सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। मोहाली के फेज-9 स्थित क्रिकेट स्टेडियम के आसपास पुलिस जवानों को सुबह से ही तैनात किया गया है। वहीं ग्राउंड के साथ से गुजरने वाली सभी सड़कों को सील कर दिया गया है। पुलिस नाकाबंदी कर वहां से गुजरने वाले हर वाहन की गहनता से चेकिंग कर रही है। हालांकि मोहाली पुलिस की तरफ से दो दिन पहले ही स्टेडियम के बाहर सुरक्षा चाक चौबंद कर दी गई थी और आज रात 12 बजे तक पूरे एरिया को नो फ्लाइंग जोन घोषित किया गया है।

स्टेडियम के बाहर इंडिया की जर्सी के लगे स्टाल

मोहाली में खेले जाने वाले इंडिया- आस्ट्रेलिया मैच को लेकर सभी तरह की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। स्टेडियम के बाहर मैच से एक दिन पहले ही इंडिया टीम की जर्सी (टी-शर्ट) की बिक्री के स्टाल सज चुके हैं। विक्रेता स्टेडियम के बाहर 100-100 रुपये में टीम इंडिया की टी- शर्ट सेल कर रहे हैं। टी-शर्ट में रोहित शर्मा, विराट कोहली समेत अन्य खिलाड़ियों के नाम लिखे गए हैं, जिन्हें क्रिकेट प्रेमी खूब पसंद कर रहे हैं और इन टी-शर्ट को खरीद भी रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.