Move to Jagran APP

Cyber Crime: नौकरी ढूंढ रहे चंडीगढ़ के युवक को सोशल मीडिया पर हनी ट्रैप में फंसा युवती ने ठगे लाखों रुपये

Cyber Crime सोशल साइट पर नौकरी ढूंढ रहे युवक को एक लड़की ने जाल में फंसाया। इसके बाद युवती ने उससे करीब दो लाख रुपये ठग लिये।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Mon, 14 Sep 2020 08:16 AM (IST)Updated: Mon, 14 Sep 2020 08:16 AM (IST)
Cyber Crime: नौकरी ढूंढ रहे चंडीगढ़ के युवक को सोशल मीडिया पर हनी ट्रैप में फंसा युवती ने ठगे लाखों रुपये
Cyber Crime: नौकरी ढूंढ रहे चंडीगढ़ के युवक को सोशल मीडिया पर हनी ट्रैप में फंसा युवती ने ठगे लाखों रुपये

जेएनएन, चंडीगढ़। सोशल साइट पर नौकरी की तलाश कर रहे युवक को हनी ट्रैप में फंसा युवती ने दो लाख रुपये ठग लिये। सोशल साइट पर युवक की दोस्ती एक शातिर युवती से हो गई। युवती ने उससे ऐसी ठगी की कि उसे अंदाजा भी नहीं हुआ। युवती ने कहा कि वह उससे शारीरिक संबंध बनाना चाहती है। इसी बहाने युवती ने सेक्टर-20 निवासी युवक से 2,13,575 रुपये की ठगी कर ली। युवक ने इसकी शिकायत चंडीगढ़ पुलिस की साइबर सेल से की है। साइबर सेल की प्राथमिक जांच के बाद सेक्टर-19 थाना पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

loksabha election banner

युवक ने बताया कि वह सोशल साइट पर जॉब ढूंढ़ रहा था। इसी दौरान उसकी मुलाकात सोशल मीडिया पर एक युवती से हुई। दोनों के बीच सोशल मीडिया पर ही बातचीत हुई। युवती ने उसे अपने प्रेम जाल में फंसाया और फिर झांसा दिया कि वह उससे शारीरिक संबंध बनाना चाहती है। जब युवक उसके झांसे में फंस गया तो युवती ने कहा कि उसने सेक्टर-17 के एक होटल में कमरा बुक कर लिया है। इसके साथ ही युवती ने एक मेडिकल स्टोर का मोबाइल नंबर देते हुए कहा कि वह यहां से जरूरी सामान ले आए।

थोड़े समय बाद एक व्यक्ति का फोन आया। फोन करने वाले व्यक्ति ने उससे कहा कि वह होटल से बोल रहा है। एक पार्सल उनके नाम पर आया है, जिसके लिए उसे फीस जमा करवानी होगी। युवक ने फीस जमा न करवाते हुए पहले युवती से इस बारे में कंफर्म किया। युवती ने कहा कि अगर वह पैसे जमा नहीं कराएगा, तो वह नहीं आएगी। इसके बाद युवक ने इसरैल नामक शख्स के बैंक खाते में 30,425 रुपये ऑनलाइन जमा करवा दिए।

अगले दिन युवती का फोन आया और कहने लगी कि मेडिकल स्टोर से आया हुआ सामान एक दिन पुराना हो गया है। इसके बाद युवक ने उसी मेडिकल स्टोर से सामान खरीदा और होटल वाले ने एक दिन की बुकिंग की बात कहकर दोबारा से बुकिंग करवाने के लिए पैसे लिए। युवक के साथ ऐसा कई दिन तक होता रहा।

इस तरह कुल 2,13,575 रुपये गंवाने के बाद युवक को अपने साथ हो रही ठगी का अंदाजा चला। इसके बाद उसने मामले में पुलिस से शिकायत की है। पुलिस सोशल मीडिया अकाउंट के आधार पर मामले की जांच कर रही है। आशंका जताई जा रही है कि फेक अकाउंट बनाकर साइबर अपराधियों के किसी गिरोह द्वारा युवक संग ठगी की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.