राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। Punjab Chunav 2022: शिरोमणि अकाली दल की टिकट पर 2017 में कैप्टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले पूर्व सेना प्रमुख जनरल जेजे सिंह ने मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए। इसके साथ ही कई अन्‍य नेता भी भाजपा में शामिल हुए। 

कई और नेताओं ने भी थामा भाजपा का दामन

चंडीगढ़ स्थिति भाजपा मुख्यालय में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और प्रदेश प्रधान अश्वनी शर्मा ने जनरल जेजे सिंह के अलावा भाजपा में शामिल हुए अकाली दल विधायक दल के नेता शरणजीत सिंह ढिल्लों के छोटे भाई पंजाब मिल्क फेड चेयरमैन अजमेर सिंह (लुधियाना), एनएसयूआइ के पूर्व प्रदेश मंत्री व यूथ डेवलपमेंट बोर्ड पंजाब के महामंत्री कर्ण लेहल (मानसा), पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य एडवोकेट सुरिंदर पाल सिंह आहलुवालिया (चंडीगढ़), रणवीर कालेज संगरूर के अध्यक्ष विशाल , संगरूर के सभी स्कूलों के अध्यक्ष गुरविंदर सिंह, पूर्व डीजीपी सीआरपीएफ व आइजीपी कश्मीर एसएस संधू (पटियाला), पूर्व आल इंडिया समाजवादी पार्टी के यूथ महामंत्री बलराम सिंह यादव तथा सोशल वर्कर अमरजीत सिंह (मोहाली) को सिरोपा भेंटकर सम्मानित किया।

भाजपा आज लगा सकती है टिकटों पर मुहर, कैप्टन से मिले शेखावत

उधर, भारतीय जनता पार्टी की पार्लियामेंटरी कमेटी की बैठक बुधवार को होने जा रही है। इसमें पंजाब के विधान सभा के टिकटों को लेकर फैसला हो सकता है। केंद्रीय मंत्री व पंजाब के चुनाव प्रभारी गजेंद्र शेखावत ने भी कहा कि बुधवार शाम तक टिकटों को लेकर अच्छी खबर आ सकती है। वहीं, पंजाब लोक कांग्रेस और शिरोमणि अकाली दल संयुक्त के साथ सीटों के बंटवारे को लेकर भी केंद्रीय मंत्री ने स्पष्ट किया कि लगभग सब कुछ फाइनल हो चुका है। बुधवार को की बैठक में इस पर भी चर्चा होगी।

बता दें कि भाजपा और कैप्टन की पार्टी के बीच 4 से 5 सीटों को लेकर पेंच फंसा हुआ है। इसे लेकर गजेंद्र शेखावत ने मंगलवार को कैप्टन अमरिंदर सिंह के सिसवां स्थित फार्म हाउस पर बैठक भी की। ये वे सीटें है जहां पर भाजपा भी चुनाव लड़ना चाहती है और कैप्टन की पार्टी भी। सूत्र बताते हैं कि दोनों नेताओं ने इन सीटों को लेकर एक राय बना ली है।

बुधवार को होने वाली पार्लियामेंटरी कमेटी की बैठक में फैसला होगा कि कौन सी सीट पर भाजपा लड़ेगी और किस सीट पर सहयोगी दल। भाजपा और पंजाब लोक कांग्रेस के बीच अभी तक सीटों को लेकर अंतिम फैसला इसलिए भी नहीं हो पाया था क्योंकि कैप्टन का कोरोना पाजिटिव हो गए थे।

Edited By: Sunil Kumar Jha