Move to Jagran APP

..फेड, जो फैशन से कभी फेड नहीं हुआ

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : स्क्वेयर, मोहोक और अब फेड। फुटबॉल के खेल से निकलकर आए ये हेयरस्

By JagranEdited By: Published: Fri, 04 May 2018 07:33 PM (IST)Updated: Sat, 05 May 2018 02:05 PM (IST)
..फेड, जो फैशन से कभी फेड नहीं हुआ
..फेड, जो फैशन से कभी फेड नहीं हुआ

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : स्क्वेयर, मोहोक और अब फेड। फुटबॉल के खेल से निकलकर आए ये हेयरस्टाइल दुनियाभर में प्रसिद्ध हुए हैं। हालांकि फेड पिछले कुछ वर्षो से ट्रेंड में रहा। मगर इसे इन दिनों चर्चा का विषय बनाया विराट कोहली, लोकल ब्वॉय युवराज सिंह, एमएस धोनी और हार्दिक पंड्या ने। जिन्होंने आइपीएल के लिए स्पेशली इस कट को करवाया। इन्होंने न केवल ये हेयरकट करवाया, बल्कि ट्विटर में भी इसकी चर्चा की। शहर के सेलून में भी ज्यादातर फेड कट की ही डिमांड आती है। वीरवार को हमने हेयर एक्सपर्ट और युवाओं से जाना उनकी इस पसंद के बारे में। हनी सिंह लाए थे पहले इस हेयरस्टाइल को..

loksabha election banner

पंजाब की धरती में फेड को पहली बार हनी सिंह लेकर आए। बहरहाल उस दौरान उनका हेयर स्टाइल फेड विद टेल के साथ था। जिसमें पूरी तरह फेड न रखकर उन्होंने बालों को पीछे की ओर टेल के रूप में थोड़ा सा छोड़ा था। हालांकि ये हेयरस्टाइल भी काफी ट्रेंड में रहा। फेड कट के अलावा युवा पसंद करते हैं फायरकट

मोहम्मद आर्ट हेयर सेलून के एक्सपर्ट मोहम्मद के मुताबिक ज्यादातर फुटबॉल के दौरान ही नए ट्रेंड को लेकर युवा हेयरस्टाइल बनाने आते थे। मगर इन दिनों गर्मी है और युवाओं को आइपीएल भी भा रहा है, ऐसे में वह अपने फेवरेट प्लेयर के फेसकट की तरह हेयरकट की डिमांड करते हैं। इसमें सबसे ज्यादा विराट कोहली का नाम आता है। हालांकि युवाओं में फायरकट की भी काफी डिमांड है। उन्हें ये रफ लुक देता है, जो बालों को कम से कम 2 महीने तक एक ही स्टाइल में रखता है। बस नीचे से बालों को हल्का ट्रिम किया जाता है। तीन स्टाइल में है फेड कट

मोहम्मद ने बताया कि अभी फेड कट तीन स्टाइल में होता है। हाई, मिड और लो। तीनों में बालों को कानों की ऊपर की ओर जीरो लेवल में काटा जाता है।

हाई फेड : इसमें पूरी तरह ऊपर तक बालों को काटा जाता है, बस बीच के बालों को एवरेज लेंग्थ में रखा जाता है।

मिड फेड : मिड फेड ज्यादा चलन में है, क्योंकि ये फॉर्मल में भी एक्सेप्ट हो जाता है। इसमें बालों को मिड लेंग्थ तक ही जीरो लेवल तक फेड किया जाता है।

लो फेड : लो फेड में बस कानों के थोड़ा ऊपर तक ही जीरो लेवल में फेड किया जाता है। किसी चेहरे पर सूट करता है : अगर चेहरा पतला है तो फेड कट न कराएं। फेड कट थोड़ा भरे चेहरे पर या अच्छी जॉ लाइन के साथ ही सूट करता है। इसके साथ आप बालों की लंबाई में कई एक्सपेरीमेट कर सकते हैं। युवराज सिंह को देख अपनाया ये हेयरस्टाइल

मुझे युवराज सिंह बहुत पसंद है। उन्हें देखते हुए मैंने भी फेड हेयरस्टाइल रखा। दरअसल ये हेयरस्टाइल कूल है। गर्मियों के मौसम में बालों का ज्यादा रखरखाव करना पड़ता है। मगर फेड हेयरस्टाइल में कानों के ऊपर और सिर के पीछे बाल बिल्कुल ट्रिम कर दिए जाते हैं, जो चेहरे को हल्की और शार्प लुक देता है और बालों की केयर करना भी आसान हो जाता है।

- अनुज भल्ला, प्राइवेट इंप्लॉई। फुटबॉल ने मोटीवेट किया इस हेयरस्टाइल के लिए

मेरे लिए फेड का ट्रेंड फुटबॉल से ही शुरू हो गया था। रोनाल्डो के कट ने मुझे सबसे ज्यादा प्रभावित किया। हालांकि फेड कट उसका थोड़ा सुधरा हुआ रूप है, मगर उस दौरान इसे कोई अपनाता नहीं था। मगर इस सीजन का ये सबसे कूल हेयरस्टाइल है।

-करण राठौर, बिजनेसमैन।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.