Move to Jagran APP

Amar Singh Chamkila Review: 'चमकीला' बन OTT पर छाए दिलजीत, पढ़ें मूवी का फुल रिव्‍यू

Amar Singh Chamkila Movie Review अमरसिंह चमकीला मूवी ने लोगों का दिल जीत लिया है। फिल्‍म में मुख्‍य किरदार निभाने वाले दिलजीत दोसांझ (Diljit Dosanjh) की तारीफ करते-करते दर्शक थक ही नहीं रहे हैं। इम्‍तीयाज अली (Imtiaz Ali) के निर्देशन में बनी इस फिल्‍म ने एल्विस ऑफ पंजाब (Elvis of Punjab) की कहानी बखूबी दिखाई है। फिल्‍म में बॉलीवुड अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा (Parineeti Chopra) ने भी मुख्‍य किरदार निभाया है।

By Himani Sharma Edited By: Himani Sharma Published: Thu, 18 Apr 2024 10:00 PM (IST)Updated: Thu, 18 Apr 2024 10:00 PM (IST)
ओटीटी पर रिलीज हुई दिलजीत दोसांझ की चमकीला

डिजिटल डेस्‍क, चंडीगढ़। दिलजीत दोसांझ (Diljit Dosanjh) की फिल्‍म चमकीला (Chamkila) सुर्खियों में बनी हुई है। इम्‍तीयाज अली (Imtiaz Ali) ने इस फिल्‍म में पंजाब के पहले रॉकस्‍टार अमर सिंह चमकीला (Amar Singh Chamkila) के जीवन की कहानी बड़े ही बखूबी से दर्शाया है। 

loksabha election banner

'नेटफ्लिक्स' (Netflix) पर रिलीज हुई इस फिल्‍म ने लोगों को एक बार फिर पंजाबी लोकप्रसिद्ध सिंगर चमकीला के गानों की याद दिला दी। आइए बात करते हैं इस फिल्‍म के रिव्‍यू की।

ओटीटी पर हुई रिलीज

12 अप्रैल 2024 को इस फिल्‍म को ओटीटी (OTT) पर रिलीज किया गया। फिल्‍म को इम्‍तीयाज अली ने डायरेक्‍ट किया है। इस फिल्‍म में चमकीला के एल्विस ऑफ पंजाब (Elvis Of Punjab) बनने के सफर को दिखाया गया है। परिणीति चोपड़ा ने इसमें अमर सिंह की दूसरी पत्‍नी अमरजोत का किरदार अदा किया है। दोनों ही स्‍टार ने दर्शकों को तारीफ करने पर मजबूर कर दिया।

महानायक अमिताभ बच्‍चन को भी छोड़ दिया था पीछे

फिल्‍म के प्‍लॉट की बात करें तो इसके सीन्स पंजाब में दर्शाए गए हैं। निर्देशक इम्‍तीयाज अली ने पंजाब की एक-एक चीज को बखूबी दिखाया है। 80 के दशक के रॉकस्‍टार चमकीला की पंजाब के साथ-साथ देश-विदेश में भी तगड़ी फैन फॉलो‍इंग थी। फिल्‍म के एक सीन में दिखाया गया है कि एक दौर में पंजाब के चमकीला ने स्‍टारडम के मामले में बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्‍चन को भी पछाड़ दिया था।

पूरी तरह से किरदार में उतर गए दिलजीत

दिलजीत दोसांझ अपने इस किरदार के बाद लोगों के दिलों में उतर गए हैं। फिल्‍म में दिलजीत अपने आप को भूलकर चमकीला के किरदार में इतने उतर गए कि एक पल को भी दिलजीत से नजर नहीं हट पाई। फिल्‍म में पूरी तरह से चमकीला ही नजर आया, उनके हर सीन में कहीं भी दिलजीत के होने का एहसास तक नहीं हुआ। इससे पता चलता है कि दिलजीत ने इस किरदार को निभाने में कितनी मेहनत की है।

यह भी पढ़ें: Amar Singh Chamkila Review: 'चमकीला' बनकर चमके दिलजीत दोसांझ, इम्तियाज अली ने ओटीटी पर बना दी 'रॉकस्टार'

फिल्‍म में के ये सीन्‍स जो आपको कर देंगे उत्‍साहित

  • फिल्‍म शुरू होते ही 'बाजा' गाने में अमरसिंह चमकीला की शॉर्ट में कहानी बयां की गई है। इसके बोल कुछ इस प्रकार हैं- जिस वजह से चमका वो, उस वजह से टपका...चमकीला, ठरकीला, वो गंदा बंदा... इस गाने में निर्देशक ने चमकीला की पूरी कहानी को उतार दिया।
  • एक सीन में दिखाया गया कि अखाड़े के दौरान अमरजोत और चमकीला की आवाज से छत ही गिर जाती है। जिसके बाद अमर सिंह चमकीला को 'कोठा ढाऊ कलाकार' का भी नाम दे दिया गया था।
  • वहीं एक सीन में ये भी दिखाया गया है कि अलगाववादियों की धमकी के बाद कैसे चमकीला ने धार्मिक गाने भी शुरू कर दिए थे।

पांच में से मिले इतने स्‍टार

वहीं अगर चमकीला की दूसरी पत्‍नी और उनकी गायकी में साथ निभाने वाली अमरजोत की बात करें तो उनका किरदार परिणीति ने बेहद खूबसूरती के साथ निभाया। बॉलीवुड अभिनेत्री ने भी इस फिल्‍म से लोगों का काफी प्‍यार बटोरा। फिल्‍म क्रिटिक्‍स ने इस फिल्‍म को पांच में से चार स्‍टार रेटिंग दी है। अगर आप भी विकेंड पर बिंज वॉचिंग करना सोच रहे हैं तो इस फिल्‍म को जरूर अपनी वॉचिंग लिस्‍ट में एड कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: Amar Singh Chamkila Profile: एक सफर धनीराम से अमर सिंह 'चमकीला' तक... सिर्फ एक एल्बम ने बदल दी थी जिंदगी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.